बिग बॉस फेम और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट नहीं रही – डिजायर न्यूज़

बिग बॉस फेम और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट नहीं रही

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली- कब कौन सा पल आप की जिंदगी का आखरी पल होगा ये भगवान के सिवाय कोई नहीं जानता। उम्र 42 साल , नाम पैसा शौहरत सब कुछ इस उम्र में हासिल करके हरियाणा की बेटी सोनाली फोगाट ने दुनिया को अलविदा कह दिया। लाखो फॉलोवर्स थे इंस्टाग्राम पर अपनी आखरी वीडिओ भी पोस्ट की पर पता नहीं था कि ये सब अंतिम है। सोनाली ही नहीं अभी हॉल ही में अपने आप को अधिक फिट रखने के चक्कर में बॉलीवुड के कई कलाकार हार्ट अटैक का शिकार हुए है , शायद वजह है दिमाग पर प्रेशर , सब कुछ जल्दी पाने की चाह। खान पान को अनदेखा करना कई कारण हैं।

सोनाली फोगाट भाजपा नेत्री , बिग बॉस फेम और टिकटॉक स्टार की गोवा में हार्ट अटैक से मौत हो गई है। उनके भाई वतन ढाका ने मीडिया में मौत की खबर की पुष्टि की है। सोनाली फोगाट की एक बेटी है। वहीं सोनाली फोगाट की मौत की सूचना पर उनका परिवार हरियाणा से गोवा के लिए रवाना हो गया है। बम्बोलिम के डिप्टी एसपी जिवबा दलवी ने कहा कि मंगलवार सुबह हरियाणा भाजपा नेता सोनाली फोगाट को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया। हमारी पूछताछ जारी है। हम डॉक्टरों का एक पैनल बनाएंगे।

डिजायर न्यूज़ के सूत्रों के हवाले से सन 2016 में सोनाली के पति संजय फोगाट भी फार्म हाउस में संदिग्घ हालत में मृत मिले थे। हरियाणा के फतेहाबाद के भूथन खुर्द में ढाका परिवार की बेटी सोनाली फोगाट 22 से 25 अगस्त 2022 तक अपने पूर्व निर्धारित गोवा टूर पर थी।

सोनाली ने अपने करियर की शुरुआत साल 2006 में एंकरिंग से की थी। वह हिसार दूरदर्शन के लिए एंकरिंग करती थीं। दो साल बाद 2008 में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ले ली। 2019 में भाजपा की टिकट पर आदमपुर से कुलदीप बिश्नोई के सामने विधानसभा का चुनाव लड़ा था, लेकिन वो हार गई थी । सोनाली पंजाबी और हरियाणवी फिल्में, म्यूजिक वीडियोज कर चुकी थी। उन्होंने साल 2019 में फिल्म छोरियां छोरों से कम नहीं होती में काम किया था। यह उनकी पहली फिल्म थी। बिग बॉस के दौरान उन्होंने खुलासा किया था कि उनके पति के निधन के बाद बहुत से लोगों ने उनका मानसिक उत्पीड़न करने की कोशिश की थी। उस समय वे काफी अकेली पड़ गई थीं।

सोनाली फोगाट कई बार विवादों में रहीं
सोनाली फोगाट अपनी बेबाक राय रखने में कभी पीछे नहीं रहती थी , किसान आंदोलन के दौरान अपने बयानों को लेकर काफी चर्चा में रही थीं। उन्होंने किसान आंदोलन पर कहा कि कृषि कानून किसानों के फायदे के लिए हैं। किसानों को बरगलाया गया है। केंद्र सरकार को चाहिए कि खुले दिल से इन पर चर्चा करे ताकि किसान इन कानूनों का महत्व समझ सकें। पिछले साल एक अधिकारी को चप्पल मारते हुए उनका वीडियो वायरल हुआ था, जिससे वह चर्चा में आईं। वहीं एक गांव में संबोधन के दौरान भी विवादित टिप्पणी के कारण वह चर्चा में रही थीं। अपनी बहन और जीजा पर भी जान से मारने की धमकी का केस दर्ज करवाया था।

आदम पुर से चुनाव लड़कर दी कुलदीप बिश्नोई को टक्कर

पिछले दिनों वे आदमपुर के पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई के भाजपा में शामिल होने पर काफी नाराज दिखी थीं। उन्होंने कहा था मैं हूं हरियाणा की जाट, नाम है सोनाली फोगाट, कर दूंगी सबकी खड़ी खाट और आगे-आगे देखिए सोनाली फोगाट के ठाठ। अभी एक सप्ताह पहले ही कुलदीप बिश्नोई ने घर जाकर सोनाली फोगाट से मुलाक़ात की थी। कांग्रेस को अलविदा कह कर अब कुलदीप बिश्नोई बीजेपी में आ गए है।

बॉलीवुड के कई सितारे हार्ट अटैक का शिकार

सिंगर केके, एक्टर पुनीत , मलखान सिंह कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव और अब सोनाली फोगाट लगातार ये काफी चर्चित नाम है, जिनकी तबीयत नासाज़ या फिर इनमें से अधिकतर की मौत का कारण हार्ट अटैक रही है. पिछले कुछ सालों में यह देखा जा रहा है कि कम उम्र में ही लोगों को दिल की बीमारियां हो रही हैं. कई बार देखा जाता है कि सीने में दर्द को लोग नजरअंदाज कर देते हैं, जो कि हार्ट अटैक का सबसे बड़ा कारण हो सकता है. ऐसे में आप लापरवाही ना बरतें. अगर आपको हार्ट अटैक के इन लक्ष्णों में से कुछ दिख रहा है तो तुरंत ही डॉक्टर से मिलें. जैसे की सीने में तेज दर्द , सांस का फूलना ,जी का मचलाना
थकान महसूस करना , बाएं हाथ में लगातार दर्द का बने रहना, पसीना आते रहना या घबराहट महसूस करना।

डाइट का हमेशा रखें ध्यान
हार्ट अटैक जैसी समस्या से बचने के लिए जरूरी है कि आप अपनी डाइट पर खास ध्यान दें. खाने में तेल, घी और मैदा का कम से कम उपयोग करें तो ही बेहतर होगा. हो सके तो अपनी डाइट को बदल लें और हेल्दी खाने का ध्यान रखे . जैसे अपनी डाइट में आप प्रोटीन और विटामिन को शामिल करें. स्मोक और शराब का सेवन ना करें. अपनी लाइफस्टाइल में सुधार करें और स्ट्रेस ना लें. 30 साल की उम्र होने पर सेहत का खास ध्यान रखें और डॉक्टर से हमेशा अपना रूटीन चेकअप कराते रहें. जिम में कभी भी वर्कआउट करते समय तेजी से स्पीड ना बढ़ाएं. जितनी क्षमता हो उसी के अनुसार करें एक्सरसाइज. जिम में ट्रेडमिल का अपनी कैपसिटी के अनुसार करें इस्तेमाल। अगर परिवार में पहले से ही किसी को हार्ट की समस्या है तो 30 साल की उम्र के बाद ब्लड, शुगर टेस्ट और ईसीजी की जांच समय समय पर कराते रहें।

डिजायर न्यूज़ इस दुख की घडी में सोनाली फोगाट के परिवार के साथ है , भगवान परिवार को ये दुख सहन करने में उनकी मदद करे। एक अच्छी समाजसेविका एक्टर और जनता के दिलो में राज करने वाली सोनाली फोगाट के जाने से उनके चाहने वालो में शोक की लहर है। सोनाली फोगाट का जन्म 21 सितंबर 1979 को गांव भूथन कलां में महाबीर सिंह ढाका के घर हुआ था। सोनाली के दो भाई और दो बहनें हैं। सोनाली ने अपनी दसवीं तक की पढ़ाई गांव के सरकारी स्कूल से की थी। इसके बाद 12वीं की परीक्षा उन्होंने फतेहाबाद के कन्या स्कूल से हासिल की। इसके बाद में महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी रोहतक से हिंदी में प्रभाकर भी किया था।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ
23-08-2022 08:49 PM
Leave A Reply

Your email address will not be published.