वैशाली ठक्कर के आरोपी फ़रार लुक आउट नोटिस ज़ारी – डिजायर न्यूज़ , नई दिल्ली

वैशाली ठक्कर के आरोपी फ़रार लुक आउट नोटिस ज़ारी – डिजायर न्यूज़ , नई दिल्ली

डिजायर न्यूज, नई दिल्ली – दुनिया का सब से मुश्किल काम है खुद को खत्म करना, वो कितनी मजबूर रही होगी जिसके चाहने वाले लाखों करोड़ों लोग हों और उसे एक इंसान आत्महत्या करने पर मजबूर कर दे, क्या आज भी महिलाएं या बेटियां सुरक्षित नहीं है ? ससुराल सिमर का‘ और ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है‘ से पॉपुलैरिटी हासिल कर चुकीं वैशाली ठक्कर का 29 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने इंदौर के घर में सुसाइड कर लिया है। पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया है।

वैशाली ठक्कर का जन्म 15 जुलाई 1993 को हुआ था। वह 29 साल की थीं। उन्होंने स्टार प्लस के सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है‘ से डेब्यू किया था। इसमें उन्होंने साल 2015 से 2016 तक संजना का किरदार निभाया था। इसके अलावा वह ‘ये है आशिकी‘ में वृंदा के रोल में दिखाई दी थीं। वैशाली ठक्कर ने साल 2016 और 2017 में कलर्स टीवी के पॉपुलर टीवी शो ‘ससुराल सिमर का‘ में अंजलि भारद्वाज के कैरेक्टर में दिखाई दी थीं। इसमें उनके अपोजिट सिद्धार्थ शिवपुरी और रोहन मेहरा थे। इसके अलावा वह 2018 में सब टीवी के सीरियल ‘सुपर सिस्टर्स‘ में भी अभिनय करती दिखाई दी थीं।

वैशाली ठक्कर ने 16 अक्टूबर को इंदौर स्थित घर में सुसाइड कर लिया था। पुलिस ने घटनास्थल से एक्ट्रेस की डायरी और सुसाइड नोट को जब्त कर लिया था, जिसमें एक्ट्रेस ने पिछले दो सालों में जो कुछ हुआ, उसके बारे में खुलकर लिखा था। इसके बाद पुलिस ने राहुल और दिशा पर आईपीसी की धारा 306 के तहत केस दर्ज किया था।

वैशाली ठक्कर के पापा का नाम एच बी ठक्कर, मां का नाम अन्नू ठक्कर और भाई नीरज ठक्कर हैं। 28 अप्रैल, 2021 में वैशाली ने इस बारे में जानकारी दी थी कि उनकी सगाई हो गई है। उन्होंने रोका सेरेमनी का वीडियो भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था। साथ ही होने वाले पति का नाम डॉ. अभिनंदन सिंह बताया था। अभिनंदन की बात करें तो वह केन्या के रहने वाले हैं और डेंटल सर्जन हैं। एक्ट्रेस ने सगाई के एक महीने बाद ही सबको बताया था कि वह डॉक्टर साब से शादी नहीं करने वाली हैं। उन्होंने ये रिश्ता तोड़ दिया है। जून, 2021 में सब मामला खत्म हो गया था। इतना ही नहीं, उन्होंने रोका सेरेमनी का वीडियो भी हटा दिया था।

टीवी एक्ट्रेस वैशाली ठक्कर ने अपने सुसाइड नोट में राहुल नवलानी का नाम लिखा था। बताया था कि वह और उनकी पत्नी पिछले दो-ढाई साल से उनको मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान किया है। हालांकि जब पुलिस आरोपी के घर पहुंची तो वहां ताला लटका हुआ मिला था। पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। अब इसमें अपडेट ये है कि फरार आरोपियों पर पुलिस ने इनाम रखा है और लुकआउट नोटिस भी जारी किया है। ऐसा इसलिए जिससे वह देश से कहीं बाहर न जा सकें।

इंदौर प्रशासन ने रखा वैशाली ठक्कर के आरोपियों पर इनाम

डिजायर न्यूज के सूत्रों के हवाले से अब मध्य प्रदेश के राज्य गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में सख्त एक्शन के लिए प्रशासन को आदेश दिए है। प्रशासन ने दोनों आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया और 5-5 हजार रुपये बतौर ईनाम का भी ऐलान किया। इतना ही नहीं सभी एयरपोर्ट्स को भी इस बात की जानकारी दी गई है, जिससे वह कहीं बाहर न जा सकें। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वैशाली के मंगेतर मितेश से भी बात करने की कोशिश की जा रही है। हालांकि संपर्क नहीं हो पा रहा है। वह यूएसए में रहते हैं।

वैशाली ठक्कर सुसाइड केस में तीसरे की एंट्री

इंदौर पुलिस कमिश्नर ने बताया कि राहुल अपने परिवार के साथ देश छोड़ने की ताक में बैठे हुए हैं। वह सम्पन्न परिवार से आते हैं और खुद भी बढ़िया कमाते हैं ऐसे में उनका देश छोड़कर भागना मुश्किल नहीं है। फिलहाल इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस की जांच हो रही है। आपको बता दें इस केस में रोहित का भी नाम भी सामने आया है। वह दिशा के भाई बताए जा रहे हैं और उनको एक्ट्रेस की मौत का जिम्मेदार भी माना जा रहा है। हालांकि अभी कुछ साफ नहीं है।

डिजायर न्यूज के सूत्रों के हवाले से अभी कुछ समय से वैशाली ठक्कर इंदौर में ही अपने घर पर रह रही थी और अपनी जिंदगी को सेटल करने की कोशिश में लगी हुई थी। लेकिन सबसे तकलीफ की बात ये है कि वैशाली की 20 अक्टूबर को शादी होने वाली थी। अपनी नई जिंदगी का आगाज करने से पहले एक्ट्रेस ने अपनी जिंदगी को ही खत्म कर ली। वैशाली की शादी मितेष से होने वाली थी। वे कैलीफोर्निया बेस्ड सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं, लेकिन कहीं ना कहीं वैशाली के दिल में डर था कि पहले की तरह राहुल इस बार भी उसकी जिंदगी बर्बाद कर देगा। मितेश के उसकी जिंदगी में आने से वो काफी खुश थी, पर यहाँ पर भी उसकी लाइफ को खत्म करने में अभिनेत्री ने पड़ोसी राहुल नवलानी और उसकी पत्नी दिशा नवलानी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। जांच के बाद पुलिस ने राहुल और दिशा पर धारा 306 के तहत केस दर्ज कर लिया है।  

अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने अपनी स्टोरी में लिखा, ‘दुआ करती हूं वैशाली की आत्मा को शांति मिले। प्यार और रोमांस, फिल्मों और टीवी शोज का सबसे अहम मसाला होता है। अपना सच्चा प्यार पाने से ज्यादा बढ़िया और मन को खुश कर देने वाला कुछ नहीं होता। फिर ये क्यों हुआ? तुम्हारी आत्मा को भगवान शांति दे वैशाली।

बॉलीवुड में वैशाली ठक्कर की मौत से शोक की एक लहर दौड़ गई है। डिजायर न्यूज अपने सभी चाहने वालो से सिर्फ ये कहना चाहता है कि जिंदगी इतनी आसान नहीं है जिसे इंसान यूं हीं खत्म कर ले, आज वैशाली अपने बाप भाई पर ये जिम्मेदारी छोड़ कर चली गई कि जिसने उसे आत्महत्या के लिए मजबूर किया, उसे सजा दिलवाये। क्या वैशाली ये काम नहीं कर सकती थी ? क्या एक माँ बाप के लिए जवान बेटी का यूं चले जाना क्या कम दुःख की बात है ? हमारा मानना है हार तो आप उसी दिन जाते है जब आप लड़ाई लड़ना नहीं चाहते। अगर आप किसी से भी प्यार करते हैं तो आप को अपनी जिंदगी खत्म करने का कोई हक नहीं है। वैशाली ठक्कर को अपने इन दुश्मनो से लड़कर सजा दिलानी चाहिए थी।  

 

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ
19-10-2022 04:54 PM
Leave A Reply

Your email address will not be published.