बॉलीवुड एक्टर मिथिलेश चतुर्वेदी का निधन, सलमान- ऋतिक समेत कई बड़े एक्टर्स संग किया था काम- डिजायर न्यूज़

बॉलीवुड एक्टर मिथिलेश चतुर्वेदी का निधन, सलमान- ऋतिक समेत कई बड़े एक्टर्स संग किया था काम

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – बॉलीवुड एक्टर मिथिलेश चतुर्वेदी का निधन हो गया है। उनके जाने के बाद इंडस्ट्री में शोक पसर गया है। मिथिलेश ने कई बड़ी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया था। लखनऊ के एक हॉस्पिटल में उन्होंने आखरी साँस ली। लखनऊ के रहने वाले मिथिलेश चतुर्वेदी काफी सीधे-साधे और साधारण इंसान थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत जिंदगी में काफी देर से की थी। मुंबई आने से पहले लंबे समय तक वह सरकारी कर्मचारी भी रहे।

फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’, ‘सत्या’, ‘अशोका’, ‘ताल’, ‘बंटी और बबली’, ‘कृष’ और ‘रेडी’ में उन्हें देखा गया था। लेकिन फिल्म ‘कोई.. मिल गया’ में उनका काम काम सबसे ज्यादा पॉपुलर में रहा। बॉलीवुड इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आ रही है। ताल, रेडी, फिजा, कोई मिल गया, सत्या, हल्ला बोल जैसी फिल्मों में काम करने वाले मिथिलेश चतुर्वेदी का निधन हो गया है। वे कुछ समय से दिल से संबंधित बीमारी से जूझ रहे है। उन्होंने बीती शाम लखनऊ में अंतिम सांस ली। रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ समय पहले उन्हें दिल का दौरा पड़ा था और वे ठीक भी हो गए। इसके बाद उन्हें उनके होम टाउन शिफ्ट किया गया, जहां उनका निधन हो गया। डिजायर न्यूज़ उनके परिवार को इस दुःख की घड़ी में साहस और हिम्मत दे ऐसी कामना करता है। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।

फिल्मों में निभाए अनेकों किरदार – ज़ाहिद अली

बॉलीवुड एक्टर ज़ाहिद अली ने मिथिलेश चतुर्वेदी की अचानक चले जाने पर दुःख जताया है, ज़ाहिद अली का कहना है कि उन्होंने अपने एक सच्चे दोस्त को खो दिया है, मिथिलेश चतुर्वेदी ने अपने फिल्मी करियर कई फिल्मों में काम किया और बेहतरीन किरदार निभाएं। ज्यादातर फिल्मों में वे साइड रोल में ही नजर आए। कभी वे बिल्डर, तो कभी डॉक्टर, तो कभी पिता और ससुर के किरदार में भी दिखे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म भाई भाई से की थी। इसके बाद सत्या, ताल, गदर एक प्रेम कथा, फ़िज़ा, अशोका द ग्रेट, रोड, बंटी और बबली, कृष, गांधी माय फादर, माय फ्रेंड पिंटो जैसी कई फिल्मों में उन्होंने काम किया। बता दें कि उन्होंने सलमान खान, सनी देओल, शाहरुख खान, अभिषेक बच्चन, ऋतिक रोशन जैसे कई सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर की। फिल्मों के अलावा उन्होंने टीवी शोज और विज्ञापनों में भी काम किया है। उन्हें टीवी शो पटियाला बेब्स में भी देखा गया था।

हाल ही में हुआ था मलखान सिंह का निधन

बॉलीवुड में आज कल चौंकाने वाली खबर आ रही है उसकी वजह हार्ट अटैक, डिप्रेशन, काम का बोझ और पैसे की तंगी जैसे अनेकों कारण से मौत हो रही है, उम्र फिर चाहे कोई भी हो अभी हाल ही में, ‘भाभीजी घर पर है’ में ‘मलखान सिंह’ के अपने किरदार के लिए लोकप्रियता हासिल करने वाले टेलीविजन अभिनेता दीपेश भान का निधन हो गया। अभिनेता पिछले कुछ वर्षों में एक घरेलू नाम बन गया था क्योंकि उन्होंने दर्शकों को ‘मलखान सिंह’ की प्राचीन वस्तुओं से गुदगुदाया था। आपको बता दें कि हाल में फिल्म इंडस्ट्री से कई सेलेब्स के निधन की खबरें सामने आई। जानी मानी एक्ट्रेस केतकी दवे के पति रसिक दवे का निधन हाल ही में हुआ था। रसिक की दोनों किडनी खराब थी और इसी वजह से वे दो साल से डायलिसिस पर चल रहे थे। वहीं, बंगाली सिंगर निर्मला मिश्रा के निधन की खबर ने भी सभी को चौंका दिया था। 81 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था।

तनाव सब से बड़ा कारण

डिजायर न्यूज़ के सूत्रों के अनुसार बॉलीवुड में अब दिन पर दिन तनाव बढ़ता ही जा रहा है कहीं काम नहीं है तो कहीं ज्यादा काम है, कहीं आर्थिक तंगी है तो कुछ कलाकार राजनीति का शिकार हो रहे हैं, छोटे कलाकारों को तो कई दफा सालों साल काम नहीं मिलता, समाज में जब एक दफा कलाकार का टैग लग जाता है तो फिर इंसान और कोई काम करने में अपने आप को मोल्ड नहीं कर पाता और आर्थिक तंगी की वजह से कई बार आत्महत्या तो कई बार हार्ट अटैक का सामना करते समय वो हमे अलविदा कह कर चले जाते हैं ।

बॉलीवुड को मिले इंडस्ट्रीज का दर्ज़ा

आज कहने को तो बॉलीवुड को एक इंडस्ट्रीज कहा जाता है और सरकार को करोड़ों रुपये का फायदा भी मिलता है पर क्या सरकार की तरफ से इस में काम करने वालो को कोई सुविधा मिलती है ? क्या अगर कोई कलाकार सालों काम करने के बाद अगर बीमार पड़ जाए तो ये इंडस्ट्रीज उसका ख्याल रखती है ?
क्या किसी कलाकार की अचानक मृत्यु पर उसके परिवार को कोई आर्थिक सहायता मिलती है ?

मिथिलेश चतुर्वेदी के अचानक निधन से बॉलीवुड में दुःख की लहर है। कई कलाकारों ने मिथिलेश चतुर्वेदी को श्रद्धांजलि दी है। डिजायर न्यूज़ उनके परिवार को इस दुःख की घड़ी में साहस और हिम्मत दे ऐसी भगवान से कामना करता है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

 

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ
04-08-2022 03:23 PM
Leave A Reply

Your email address will not be published.