माफ़िया अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर -डिजायर न्यूज़ -नई दिल्ली

माफ़िया अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर

डिजायर न्यूज़ -नई दिल्ली – मिट्टी में मिल गए हैं, माफियागिरी खत्म हो गई, मिट्टी में मिला दिया , अब तो रगड़े जा रहे हैं. परिवार बर्बाद हो गया..बीवी-बच्चों को छोड़ दीजिए, जेल में क्या ही कर पाऊंगा. अतीक अहमद को अभी हॉल ही में दोबरा गुजरात की जेल से उत्तरप्रदेश लाया गया है , शायद उसे अंदाजा लग गया होगा की अब परिवार भी नहीं बचेगा , जेल से ला रही गाडी में मौका मिलते ही ये बयान दे डाला। माफिया जब औरो का परिवार ख़तम करते है तब उन्हे पता भी नहीं होता की उनका हॉल कितना बुरा होगा।

कभी दुनिया डरती थी आज खुद डरा हुआ है अतीक अहमंद

चार दशक से भी अधिक आतंक की फ़ैक्ट्री चलाने वाले अतीक अहमद का जन्म 10 अगस्त 1962 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में हुआ था. उसने 1979 में 10वीं की परीक्षा पास करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी. अतीक अहमद के पिता का नाम हाजी फिरोज अहमद है. अतीक अहमद ने 1996 में शाइस्ता परवीन से शादी की , जिनसे अतीक के पांच बच्चे हैं. अतीक अहमद पर 100 से ज्यादा केस दर्ज है. इसमें हत्या और अपहरण के केस शामिल हैं.

उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी अतीक अहमद के बेटे अशद का झांसी में एनकाउंटर हो गया है. उसके साथ एक शूटर को भी ढेर कर दिया है. उमेश पाल हत्याकांड में फ़रार माफ़िया अतीक़ अतीक के बेटे असद और उसके सहयोगी गुलाम को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया. दोनों पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था. इनका एनकांउटर झांसी में किया गया. एसटीएफ के दावा है कि इनके पास से विदेशी हथियार बरामद हुए हैं.

इस एनकाउंटर के संबंध में यूपी पुलिस ने जानकारी दी कि असद पुत्र अतीक अहमद और गुलाम पुत्र मकसूदन, दोनों प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वॉन्टेड थे. इन दोनों ने आरोपियों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था. झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में यूपी एसटीएफ टीम के साथ मुठभेड़ में मारे गए गए. दोनों के पास से विदेशी कई हथियार बरामद किए गए है.

उमेश पाल की हत्या के बाद से ही उत्तरप्रदेश प्रशाशन ने अतीक से जुड़े जितने भी लोग थे उन्हे या तो जेल में डाल दिया या उनकी सम्पत्ति को जमीन में मिला दिया अभी हॉल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने अतीक से जुड़े कई लोगो के यहाँ छापे मारी की। अभी ये सब चल ही रहा था कि उत्तरप्रदेश की स्पेशल टास्क फाॅर्स ने झाँसी में एक एनकाउंटर में अतीक के बेटे असद और उसके एक साथी को मार गिराया। ये एक बड़ी कामयाबी है।

डिजायर न्यूज़ के सूत्रों के हवाले से उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए यूपी एसटीएफ की सराहना की है. वहीं प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने इस एनकाउंटर की जानकारी मुख्यमंत्री को दी है. हालांकि इस एनकाउंटर के बाद कानून व्यवस्था को लेकर बैठक बुलाई गई है. आने वाले समय में लगता है कि अतीक अहमद एक इतिहास बन कर रह जायेगा। और ये उत्तरप्रदेश सरकार ने बड़ा मैसिज दिया है कि गुंडागर्दी अब चलने नहीं दी जायगी।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ
13-04-2023 01:57 PM
Leave A Reply

Your email address will not be published.