रैप , धोखाधड़ी , ड्रग्स , अश्लीलता जैसे अपराधों के चलते अनेको बॉलीवुड स्टार रहे चुके जेल में-डिजायर न्यूज़

रैप , धोखाधड़ी , ड्रग्स , अश्लीलता जैसे अपराधों के चलते अनेको बॉलीवुड स्टार रहे चुके जेल में – डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – हम जिन बॉलीवुड सितारों के फैन होते है असल जिंदगी में वो भी कितनी मुसीबतो से निकलते है इसका अंदाजा लगा पाना बड़ा मुश्किल है , बड़े से बड़े बॉलीवुड स्टार , अक्षय कुमार , शारुख खान , सलमान खान , राजपाल यादव , सोनाली बिंद्रे , मधुबाला , सूरज पंचोली , रिया चक्रवर्ती , जॉन अब्राहिम , फ़रदीन खान और राज कुंद्रा जैसे कितने ही कलाकार जैल की हवा खा चुके है। शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने तो अपने जेल में बिताये पलों और अत्याचारो पर फिल्म ही बना डाली।उनकी फिल्म यूटी 69 राज कुंद्रा की बायोपिक है. फिल्म के ट्रेलर में राज कुंद्रा पर लगे एडल्ट फिल्म बनाने के आरोप और उसके बाद जेल में गुजारी उनकी जिंदगी की झलक दिखाई गई है. ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे एडल्ट फिल्म बनाने के आरोप में राज कुंद्रा जेल जाते हैं और फिर वहां उनके साथ पुलिसवालों और कैदियों का कैसा बर्ताव होता है. पुलिसवाले उन्हें नंगा कर देते हैं और कैदी ये यकीन नहीं कर पाते कि वे वाकई में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति हैं.

UT-69-film-of-raj-kundra
UT-69-film-of-raj-kundra

हम आपको बता रहे हैं उन बॉलीवुड स्टार्स के बारे में, जिन्हें सीरियस क्राइम के लिए जेल जाना पड़ा था. सलमान खान, संजय दत्त, शाइनी आहूजा, जॉन अब्राहम, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे से लेकर मधुबाला तक इन  बॉलीवुड एक्टर्स को सीरियस क्राइम के लिए जेल की हवा खानी पड़ी थी. स्क्रीन पर सुपर हीरो/ हीरोइन नज़र आने वाले इन बॉलीवुड एक्टर्स ने रियाल लाइफ ऐसी बड़ी-बड़ी गलतियां की हैं, जिनके लिए इन्हें सलाखों के पीछे रहना पड़ा.

shilpa-shetty-raj-kundra-Dzire-News
shilpa-shetty-raj-kundra-Dzire-News

राज कुंद्रा

बॉलीवुड में अश्लील फिल्में बनाने को लेकर राज कुंद्रा खासे विवाद में फंसे हुए हैं। उन्हें क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया था। राज कुंद्रा पर आरोप है कि वो अपनी ऐप के लिए अश्लील फिल्मों की शूटिंग करवाते थे। बॉलीवुड में आपराधिक मामलों में फंसने वाले राज कुंद्रा अकेले बॉलीवुड सेलेब्रिटी नहीं हैं। इससे पहले भी कई अभिनेता और निर्देशक अलग अलग कारणों के चलते फंस चुके हैं। उन्हें ना सिर्फ बदनामी झेलनी पड़ी बल्कि कोर्ट-कचहरी के चक्कर भी काटने पड़े। अब व्वो बैल पर बाहर है और जेल में कैसे जिंदगी गुजारी उसपर राज ने फिल्म बनाई है यूटी 69 , जो जल्द ही रिलीज़ हो रही है। कितना बुरा वक़्त और केसा बेवहार जेल में होता है इस फिल्म में वो सचाई दिखाई है।

Sooraj-Pancholi-Dzire-News
Sooraj-Pancholi-Dzire-News

सूरज पंचोली

एक्ट्रेस जिया खान के सुसाइड मामले में आदित्य पांचोली के बेटे सूरज पांचोली को जेल की हवा खानी पड़ी थी। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था। सूरज पंचोली का करियर अभी शुरू भी नहीं हुआ था कि बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान के आत्महत्या कर ली , बाद में परिवार ने सूरज पंचोली पर इल्जाम लगाए थे , जिया खान ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी काम किया था। जिया खान को सूरज पंचोली की गर्ल फ्रेंड बताया जाता था। अब सूरज पंचोली जेल से बाहर है।

Shweta_Basu_Prasad_-Dzire-News
Shweta_Basu_Prasad_-Dzire-News

श्वेता बसु प्रसाद

फिल्म ‘मकड़ी’ में शानदार अभिनय करने वाली श्वेता प्रसाद ने कम ही उम्र में खूब नाम कमा लिया था। वो नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुकीं थीं लेकिन श्वेता बसु को वेश्यावृति के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके कारण उन्हें कई दिनों तक जेल में रहना पड़ा था। बाद में बसु को कोई ज्यादा काम नहीं मिला और वो गुमनाम से ही हो गयी।

madhur-bhandarkar-Dzire-News
madhur-bhandarkar-Dzire-News

मधुर भंडारकर
तीन बार नेशनल अवार्ड जीतने वाले निर्देशक मधुर भंडारकर को भी रेप मामले में जेल जाना पड़ा था. मधुर भंडारकर पर आरोप था कि फिल्म रोल देने के नाम पर भंडारकर ने एक कलाकार का रेप किया. हालांकि कोर्ट ने यह कहते मधुर भंडारकर को बरी कर दिया था कि भंडारकर के खिलाफ कोई सबूत नहीं है. बॉलीवुड को अनेको फिल्म देने वाले मधुर भंडारकर ने पेज 3 , फैशन , कॉरपोरेट जैसी सुपर हिट फिल्मे दी है।

akshay-kumar-Dzire-News
akshay-kumar-Dzire-News

अक्षय कुमार

जेल के अंदर गुजारे बॉलीवुड स्टार के बुरे पलों में अक्षय कुमार भी पीछे नहीं रहे है इस लिस्ट में हमने अक्षय कुमारको भी शामिल किया हैं। दरअसल, एक फैशन शो के दौरान रैम्प पर वॉक करते हुए अक्षय कुमार ने अपनी जींस का बटन अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना से खुलवाया था। देश भर में उनकी खूब आलोचना हुई थी जिसके बाद अक्षय कुमार को एक दिन के लिए जेल की हवा खानी पड़ी थी।

Shah-Rukh-Khan-Dzire-News
Shah-Rukh-Khan-Dzire-News

शाहरुख खान

शाहरुख खान को एक पत्रकार संग बदसलूकी करने के आरोप में जेल ले जाया गया था। इस बात का खुलासा खुद शाहरुख खान ने डेविड लेटरमैन को दिए इंटरव्यू में किया था। शारुख खान ने बताया की उस पत्रकार ने उनसे बहुत बदसलूकी की थी।

salmaan-khan-Dzire-News
salmaan-khan-Dzire-News

सलमान खान
बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में 5 साल की सजा सुनाई गई. इसके अलावा सलमान खान को चिंकारा शिकार मामले में जेल जाना पड़ा था, हिट एंड रन मामले में भी सल्लू मियां को जेल जाना पड़ा था. एक इंटरव्यू में सलमान खान ने बताया की जेल में जाते ही वो ब्लेंक हो गए थे , उस बैरेक में कई कैदी थे , एक ही डब्बा उन्हे दिया गया , बाथरूम बहुत गन्दा था , उस डब्बे से हाथ भी धोने होते थे बाथरूम में और फिर उसमें ही खाना मिलता था। मखमल पर रहने वाले स्टार को जब जेल में जमीन पर सो कर रात गुजारनी पड़े तो आप सोच सकते है उनकी पीड़ा कितनी रही होगी।

Sanjay-Dutt-Dzire-News
Sanjay-Dutt-Dzire-News

संजय दत्त
संजय दत्त को वर्ष 1993 में अंडरवर्ल्‍ड से संबंध रखने और गैर कानूनी रूप से हथियार रखने के आरोप में टाडा एक्‍ट के तहत गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद वर्ष 2013 में उन्हें 5 साल की सजा हुई. सजा पूरी करने के बाद संजय दत्त वर्ष 2016 को पुणे की यरवदा जेल से रिहा हुए. बता दें कि संजय दत्त के जीवन पर बानी फिल्म संजू को दर्शकों ने बहुत पसंद किया. बॉलीवुड के किसी कलाकार को अब तक की ये सब से बड़ी सज़ा मिली है। संजय दत्त ने जेल में रहकर वहां के लोगो की जिंदगी में बदलाव ही नहीं लेकर आये साथ साथ खुद को मजबूत किया , जब भी जेल से बाहर आये , आते ही अपना काम किया ,और आज वो अपनी जिंदगी से खुश है परिवार के साथ।

pankaj-tripathi-Dzire-News
pankaj-tripathi-Dzire-News

पंकज त्रिपाठी
मैंने सात दिन की जेल की हवा भी खाई थी। 1993 में मधुबनी गोलीकांड में दो छात्र मारे गए थे। उसके विरोध में छात्रों ने दिसंबर के महीने में एक आंदोलन किया। तब मैं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सदस्य था। कपिल शर्मा के शो में खुद पंकज त्रिपाठी ने इसका खुलासा किया था कि वो छात्र राजनीती के चलते जेल गए थे।

shiney-ahuja-Dzire-News
shiney-ahuja-Dzire-News

शाइनी आहूजा
बॉलीवुड एक्टर शाइनी आहूजा पर उनकी घरेलू नौकरानी ने बलात्कार का आरोप लगाया था, जिसके कारण शाइनी आहूजा को कई समय तक जेल की सलाखों के पीछे रहना पड़ा था. शाइनी आहूजा को इसके लिए 7 साल की सजा हुई थी, हालांकि बाद में नौकरानी ने इल्ज़ाम वापस ले लिया थ और उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी. गैंगस्टर, लाइफ इन अ मेट्रो और भूल भुलैया जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके ऐक्टर शाइनी अहूजा पर उनकी घरेलू नौकरानी ने रेप का आरोप लगाया था।

Monica_bedi.-Dzire-New
Monica_bedi.-Dzire-New

मोनिका बेदी
गैंगस्टर अबू सलेम की गर्ल फ्रेंड के नाम से मशहूर बॉलीवुड एक्टर मोनिका बेदी को फर्जी पासपोर्ट मामले में 5 साल की सजा सुनाई गई थी. मोनिका बेदी को गैंगस्टर अबू सलेम के साथ फर्जी अवैध दस्तावेजों के साथ पुर्तगाल में दाखिल होने का दोषी पाया गया और मोनिका बेदी लिस्बन शहर से पकड़ी गई. मोनिका बेदी अब रिहा हो चुकी हैं.ऐक्ट्रेस मोनिका बेदी को मशहूर अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ पुर्तगाल से गिरफ्तार किया गया था। जाली दस्तावेज रखने के जुर्म में मोनिका को जेल भी भेजा गया था। हालांकि बाद में जेल से बाहर आने के बाद वह एक बार फिर फिल्मों और टीवी में ऐक्टिव हो गईं। उनका कथित बॉयफ्रेंड अबू सलेम अभी भी जेल में है और उस पर हत्या सहित कई गंभीर आरोप हैं।

saif-ali-khan_Dzire-News
saif-ali-khan_Dzire-News

सैफ अली खान
छोटे नवाब सैफ अली खान को भी जेल की हवा खानी पड़ी है. इसकी वजह है एक एनआरआई से उनका झगड़ा. दरअसल मुंबई के ताज होटल में सैफ का एक एनआरआई से झगड़ा हो गया था. हुआ यूं कि होटल में सैफ और उनके दोस्त शोर मचा रहे थे. ऐसे में एक एनआरआई ने जब उन्हें शांत रहने को कहा, तो सैफ को गुस्सा आ गया और सैफ ने उसकी की पिटाई कर दी. बता दें कि सैफ पर अटेम्प्ट टू मर्डर का आरोप लगाया गया था. अब सेफ अली खान अपनी पत्नी करीना कपूर और बच्चो के साथ खुश है सैफ ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट मूवी में काम किया है लव आज कल , रेस जैसे अनेको फिल्म।

john-Abraham-Dzire-News
john-Abraham-Dzire-News

जॉन अब्राहम
बॉलीवुड के माचो मैन जॉन अब्राहम को भी जेल की सलाखों के पीछे रहना पड़ा था. जॉन की बाइक से दो लोगों का एक्सिडेंट हो गया था, इसके लिए जॉन ने अपना जुर्म कबूल कर लिया था और उन्हें 15 दिनों के लिए जेल भेज जाना पड़ा था. जॉन को बाइक चलाने का बहुत शौक रहा है इस के चलते ही ये एक्सीडेंट हुआ।

sonali-Bindray-Dzire-News
Sonali-Bindray-Dzire-News

सोनाली बेंद्रे
आपको जानकर हैरानी होगी कि खूबसूरत बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे भी जेल जा चुकी हैं. सोनाली को धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में जेल जाना पड़ा था. हालांकि कुछ दिन बाद ही उन्हें जमानत मिल गई थी. इसके अलावा सोनाली बेंद्रे पर काला हिरण शिकार मामले में भी केस दर्ज हुआ था. इस मामले में भी सोनाली बेंद्रे लंबे समय तक अदालत के चक्कर लगाती रहीं.

fardeen-Khan-Dzire
fardeen-Khan-Dzire

फरदीन खान
बॉलीवुड में स्टाइलिश हीरो के रूप में एंट्री करने वाले फरदीन खान मशहूर एक्टर फिरोज खान के बेटे है. स्टार किड की लिस्ट में फरदीन खान का नाम है. फरदीन एक वक्त पर ड्रग्स के मामले में जेल की हवा खा चुके हैंफरदीन खान को कोकीन रखने के लिए गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद उन्हें जेल जाना पड़ा था. फरदीन खान को 5 दिन जेल में बिताने पड़े थे, इसके बाद उन्हें रिहैब्लिटेशन सेंटर भेज दिया गया था. साल 2001 में फरदीन खान को नासिक में ड्रग्स सप्लायर्स से कोकीन खरीदने के दौरान गिरफ्तार किया गया था। फरदीन खान ने बॉलीवुड की ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’, ‘ओम जय जगदीश’, ‘हे बेबी’ ‘जानशीं’ और ‘ऑल द बेस्ट’ जैसी फिल्में दी हैं.

rajpal-yadav-Dzire
rajpal-yadav-Dzire

राजपाल यादव
मशहूर कमीडियन और ऐक्टर राजपाल यादव भी जेल में वक्त बिता चुके हैं। दरअसल राजपाल यादव पर रुपयों के लेनदेन से जुड़ा मामला चल रहा था जिसमें दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया था। राजपाल यादव को लोन नहीं चुका पाने के कारण जेल जाना पड़ा था. राजपाल पर लोन में लिए गए 5 करोड़ रुपए न चुका पाने का आरोप था, जिसके लिए उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी थी. 200 से अधिक हिंदी फिल्मों में अभिनय कर चुके 47 वर्षीय अभिनेता को 1 दिसंबर को एक फिल्म के निर्माण के लिए उधार लिए गए ₹ 5 करोड़ का ऋण चुकाने में विफल रहने पर तीन महीने की कैद की सजा सुनाई गई थी

Madhubala-Dzire-News
Madhubala-Dzire-News

मधुबाला
खूबसूरत अदाकारा मधुबाला को भी जेल जाना पड़ा था. मधुबाला के खिलाफ बीआर चोपड़ा ने एक मामला दर्ज किया था. दरअसल, मधुबाला को बीआर चोपड़ा निर्देशित फिल्म ‘नया दौर’ के लिए साइन किया गया था और इसके लिए उन्हें एडवांस भी दे दिया गया था, लेकिन बाद में मधुबाला ने फिल्म करने से इनकार कर दिया. इसके बाद बीआर चोपड़ा कोर्ट पहुंच गए और मधुबाला को जेल जाना पड़ा.

अगर हम बाते करे बॉलीवुड की तो वहां भी जिंदगी जैसी पर्दे पर दिखती है वैसी है नहीं , कितने ही कलाकार पर्दे पर आते है लेकिन काम ना मिलने के कारण गुमनामी की जिंदगी में चले जाते है ओर हमे पता भी नहीं चलता। कितने ही कलाकार काम ना मिलने के चलते अपना जीवन समाप्त कर लेते है जिनका पता भी नहीं चल पता है। फिल्मो में जब ये कलाकार रील में काम करते है और जब रियल में जेल जाना पड़ता है तो इनकी जिंदगी बदल जाती है। कितने ही कलाकारों पर पैसे लेकर काम नहीं करने के आरोप भी लगते है और उन्हे कोर्ट के चक्कर भी लगाने पड़ते है। सभी पिक्चर के लिए गूगल का धन्यवाद।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.