मॉडल ने उद्योगपति सज्जन जिंदल पर लगाया बलात्कार का आरोप, जिंदल बोले- निराधार और झूठी है शिकायत -डिजायर न्यूज़

Model accused industrialist Sajjan Jindal of rape, Jindal said - complaint is baseless and false - Dzire News

मॉडल ने उद्योगपति सज्जन जिंदल पर लगाया बलात्कार का आरोप, जिंदल बोले- निराधार और झूठी है शिकायत -डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – मुंबई की एक मॉडल ने देश के जाने माने उद्योगपति घराने के मैनेजिंग डायरेक्टर पर यौनशोषण और आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना) और 506 (आपराधिक धमकी) देने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई थी. सज्जन जिंदल पूर्व कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल के भाई है। कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज़ किया गया है। महिला ने पहले पुलिस क चक्कर लगाए जब पुलिस ने कारवाही नहीं की तब महिला ने कोर्ट का रुख अपनाया , और कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज़ कर पुलिस आगे की कारवाही कर रही है ,

मुंबई में मॉडल से बलात्कार के आरोपी अरबपति सज्जन जिंदल ने एक बयान जारी कर अपने ऊपर लगे आरोपों नकार दिया है. उन्होंने इन आरोपों को झूठा और निराधार बताया और कहा कि वह जांच में कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ पूरा सहयोग करेंगे. बीकेसी पुलिस ने 30 वर्षीय एक अविवाहित महिला की शिकायत पर एक प्रतिष्ठित कंपनी के अरबपति कारोबारी के खिलाफ कथित दुष्कर्म का केस दर्ज किया है। यह कारोबारी कोई और नहीं बल्कि सज्जन जिंदल हैं। पुलिस को दिए बयान में पीड़िता ने बताया कि 24 जनवरी, 2022 को शाम करीब सात बजे की घटना है। आरोपी सज्जन जिंदल ने कथित तौर पर उसका हाथ पकड़ा और उसे बीकेसी में एक कॉर्पोरेट बिल्डिंग के ऊपर बाथरूम में ले गया, जहां उसने कथित तौर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की। पीड़िता का आरोप है कि कारोबारी ने उसका अप्राकृतिक यौन शोषण भी किया। वहीं सज्जन जिंदल ने महिला के आरोपों का खंडन किया है।

JSW-Managing-Director-Sajjan-Jindal-Dzire News
JSW-Managing-Director-Sajjan-Jindal-Dzire News

पीड़िता के बयान के आधार पर आईपीसी की धारा 376, 354 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज कर पुलिस घटना की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पीटीआई के अनुसार जिंदल ने अपने बयान कहा, “वह जांच में पूर्ण सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. चूंकि जांच जारी है. इसलिए हम इस पर आगे कोई टिप्पणी नहीं करेंगे.” इसके अलावा बयान में मीडिया से परिवार की निजता का सम्मान करने का भी अनुरोध किया गया है.

दुबई में हुई थी मुलाकात आरोप लगाने वाली महिला
जिंदल पर आरोप लगाने वाली महिला का कहना है कि वह कुछ साल पहले दुबई में एक क्रिकेट मैच में 64 वर्षीय जिंदल से मिली थी. इसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई. सोशल मीडिया प्रोफाइल के मुताबिक महिला एक एक्टर है. पुलिस स्टेशन में जो प्राथमिकता दर्ज़ की गई है उसमें कई बातो का महिला ने ज़िक्र किया है जिसमें मोबाइल चैट से लेकर कैसे उसे क्रेडिट कार्ड तक ऑफर किया गया सब उसमें दर्ज़ है कुछ बातो का जिक्र हम यहाँ नहीं कर सकते क्यों की पुलिस अभी इंवेस्टगेशन कर रही है।

बलात्कार करने और शादी का वादा करने का आरोप
30 साल की मॉडल ने बिजनेसमैन पर जनवरी 2022 में अपनी कंपनी JSW ग्रुप के मुख्यालय के अंदर उसके साथ बलात्कार करने और शादी का वादा करने का आरोप लगाया. महिला ने कहा कि अपराध मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित कंपनी के मुख्यालय के पेंटहाउस में हुआ. उस से पहले भी महिला कई बार सज्जन जिंदल से मिल चुकी थी , महिला को बार बार अजीब भी लग रहा था फिर भी वो मिलने चली जाती थी। बाद में जब सज्जन जिंदल ने महिला के फ़ोन उठाने बंद कर दिए और धमिकयां देने लगे तब कही जाकर महिला ने पुलिस का सहारा लिया।

मॉडल ने बताया कि कथित बलात्कार से पहले वे दक्षिण मुंबई के जिंदल मेंशन में मिले और ड्राइव पर गए थे. पीड़ित महिला का कहना है कि सज्जन जिंदल कथित बलात्कार के बाद से उससे बच रहे थे.

sajjan-Jindal-Dzire-News
sajjan-Jindal-Dzire-News

13 दिसंबर को दर्ज हुई एफआईआर
महिला की शिकायत पर जिंदल के खिलाफ 13 दिसंबर को आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाना) और 506 (आपराधिक धमकी) देने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई थी. लेकिन आज तक इस केस में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है क्यों की ये एक बड़े उधोगपति का मामला है कोई साधारण इंसान होता तो अब तक पुलिस उसे गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी होती।

भाई से संपत्ति खरीदने में दिखाई थी दिलचस्पी

शिकायतकर्ता ने कहा, “दोस्ती होने के बाद हमने नंबरों का आदान-प्रदान किया और मुंबई में मिले. क्योंकि जिंदल ने मेरे भाई से संपत्ति खरीदने में रुचि दिखाई थी. इसके बाद उसने बताया कि जिंदल ने उसे ‘बेब’ और ‘बेबी’ कहना शुरू कर दिया और जब हम पहली बार अकेले मिले तो उसने अपनी शादी से संबंधित समस्याओं के बारे में बताया, जिससे मुझे बहुत अजीब लगा. लेकिन फिर भी पीड़िता मिलने और कार में घूमने गई।

पुलिस से संपर्क करने पर नतीजे भुगतने की धमकी दी

शिकायतकर्ता ने कहा कि जिंदल उनसे गले मिलने लगे और छेड़खानी जैसी हरकतें भी करने लगे, जिससे उन्हें असहज महसूस होने लगा. महिला ने दावा किया कि जनवरी 2022 को वह कथित तौर पर जिंदल उसे पेंटहाउस में ले गए और उसके साथ बलात्कार किया. इतना ही नहीं जून 2022 में मेरा नंबर ब्लॉक करने से पहले बिजनेसमैन ने उसे पुलिस से संपर्क करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी. आज भी महिलाओ को इन्साफ मिलना कितना मुश्किल है ये इस केस से भी साफ़ हो जाता है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.