मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा ने बीवी और माँ को किया डिमोटिवेट केस दर्ज़ , जा सकते है जेल -डिजायर न्यूज़

मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा ने बीवी और माँ को किया डिमोटिवेट केस दर्ज़ , जा सकते है जेल -डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली -जिस इंसान को करोडो लोग फॉलो करते हो और करोडो ही सुनते हो , पर अगर असल जिंदगी में तो तालिबानी जैसा बर्ताव अगर अपनी माँ और बीवी के साथ करते है तो क्या उन्हे इस बर्ताव के लिए सलाखों के पीछे नहीं होना चाहिए ? हम बात कर रहे है तालिबानी मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा की , जिन्होंने शादी के शुरू में ही अपनी पत्नी पर अत्याचार शुरू कर दिए। विवेक बिंद्रा के बड़े बड़े सुझाव नारी शशक्तिकरण पर आप सुन सकते है लेकिन निजी जिंदगी मैं ये शख्श क्या है वो आप उनकी पत्नी जो अभी मार पीट के बाद कई दिनों तक हस्पताल में रहकर आई है उसके आरोप सभी नॉएडा पुलिस स्टेशन में दर्ज़ है। नोएडा के सेक्टर 126 में पत्नी यानिका के भाई वैभव क्वात्रा ने विवेक बिंद्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस ने विवेक के खिलाफ 323, 504, 427 और 325 सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है.

vivek-Bindra-Dzire-News
vivek-Bindra-Dzire-News

विवादों से है गहरा नाता विवेक बिंद्रा का

अपनी पत्नी को बेहरमी से पीटने के संगीन आरोपों में फंसे मोटिवेशनल स्पीकर बताने वाले विवेक बिंद्रा पहली बार विवादों में नहीं हैं। अपने वीडियो में बड़ी-बड़ी बातें करने के चक्कर में विवेक बिंद्रा कई बार माफी मांग चुके हैं। बिंद्रा को इसी साल फरवरी में गुजरात के मोरबी के उद्यमियों से माफी मांगनी पड़ी थी। बिंद्रा की माफी का इकलौता मामला नहीं है। इससे पहले बिंद्रा को पश्चिम बंगाल और पंजाब के अकाल तख्त पर भी टिप्पणी के मामले माफी मांगकर बचना पड़ा था। ताजा मामलें में बिंद्रा पर अपनी पत्नी के साथ तालिबानी सलूक करने और हिंसा का आरोप है। बिंद्रा पर आरोप है कि उन्होंने अपनी पत्नी के बाल उखाड़ दिए थे और इतना पीटा था कि पत्नी के कान का पर्दा फट गया था। इस नए मामले में बिंद्रा के साले ने ही केस दर्ज कराया है।

मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा ने अपनी पत्नी यानिका के साथ इतनी मारपीट कर दी कि उनका कान फट गया. उनके शरीर पर निशान पड़ गये हैं. नोएडा पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि शादी के 7 दिन बाद ही बिंद्रा ने उनके साथ ऐसा व्यवहार किया है. नोएडा के सेक्टर 126 में पत्नी यानिका के भाई वैभव क्वात्रा की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर में कहा गया है कि 7 दिसंबर की सुबह करीब तीन बजे बहनोई विवेक बिंद्रा अपनी मां से बहस कर रहे थे. इस दौरान यानिका ने बीच बचाव किया तो विवेक ने मारपीट की. यानिका कानों से ठीक से सुन भी नहीं पा रही है. उसे दिल्ली के कैलाश दीपक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

विवेक बिंद्रा पर कब दर्ज हुई एफआईआर
वैभव क्वात्रा ने बताया कि उन्होंने उन पर यह केस 14 दिसंबर को दर्ज कराया गया था. पुलिस ने विवेक के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 504, 427 और 325 सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है. पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है. जांच में जो भी सामने आएगा, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. नोएडा पुलिस इस केस में फूक फूक कर कदम रख रही है , जल्दी ही वो विवेक बिंद्रा को समन करेगी। मामला बड़े आदमी का है कोई छोटा इंसान होता तो अब तक पुलिस उसे थाने में बुला कर उसका क्या हॉल करती ये किसी से छुप्पा नहीं है।

करोडो फोल्लोवेर्स है यूट्यूब से कमाई
विवेक बिंद्रा के यू-ट्यूब पर 2.14 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। जबकि इंस्टाग्राम पर फॉलोअर की संख्या 3.9 मिलियन हैं। वहीं एक्स पर भी 3.73 लाख लोग विवेक को फॉलो करते हैं। और यूट्यूब से लेकर अपने शोज से भी करोडो कमाते है। संदीप माहेश्वरी ने हाल ही में अपने चैनल पर बिग स्कैम एक्सपोज से एक वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में दो छात्रों ने दावा किया कि उनको विवेक बिंद्रा ने धोखा दिया है. वीडियो के बाद विवेक ने संदीप माहेश्वरी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि उनकी बात भी सुनी जानी चाहिए. कि उन्होंने एक बड़े यूट्यूबर से कोर्स खरीदा था, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. वो उनको सेल्समैन बना रहे हैं. एक लड़के ने कोर्स 50 हजार और दूसरे ने 35 हजार में खरीदने की बात कही थी.

विवेक बिंद्रा ने 6 दिसंबर को दूसरी शादी की थी। शादी के एक दिन बाद ही पत्नी के साथ घरेलू हिंसा मामले ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं। बिंद्रा की पत्नी यानिका नोएडा के अस्पताल में एडमिट हैं। उन्होंने पुलिस को दी शिकायत में खुद के बाल खींच कर मारे जाने और उत्पीड़न की शिकायत दी है। विवेक बिंद्रा नोएडा के सेक्टर 94 की एक पॉश सोसायटी में रह रहे थे। पुलिस की तरफ से यह जानकारी दी गई।

विवेक बिंद्रा बनाम संदीप माहेश्वरी
यूट्यूबर संदीप माहेश्वरी ने हाल ही में ‘बिग स्कैम एक्सपोज्ड’ टाइटल से एक वीडियो जारी किया था। इसमें बिंद्रा पर मल्टी-लेवल मार्केटिंग जैसा कोर्स चलाने का आरोप लगाया गया। कथित घोटाले में छात्रों को ‘बिजनेस’ सिखाने के लिए बड़ी रकम लेना शामिल है, और यह राशि लगभग ₹ 500 करोड़ है। बिंद्रा ने इस आरोप का अपने यूट्यूब चैनल पर जवाब दिया। उन्होंने माहेश्वरी को चुनौती दी और किसी भी गलत काम से इनकार किया। दोनों की बीच विवाद तब बढ़ गया जब बिंद्रा ने अपनी कानूनी टीम के खिलाफ धमकियों और अपने कर्मचारियों की तरफ से माहेश्वरी के घर में घुसपैठ का आरोप लगाया।

आज जिन्हे हम अपना आदर्श मानते है असल जिंदगी में जब उनका असली रुप सामने आता है तो सिर्फ निराशा ही हाथ लगती है। महज एक महीना भी शादी को नहीं हुआ और विवेक बिंद्रा का ये रुप देखकर , वो भी अपनी पत्नी के साथ , इंसान का मानवता पर से विश्वास ही खत्म हो जाता है। ऐसे इंसान को कानून से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। क्यों की ये लोग पैसा लेकर समाज को आईने में कुछ दिखाते है और असल जिंदगी में खुद तालिबानी होते है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.