20 करोड़ से एक दम 200 करोड़ की धमकी मुकेश अंबानी को , शेयर से भी तेज बढ़ा दिया पैसा – डिजायर न्यूज़

20 करोड़ से एक दम 200 करोड़ की धमकी मुकेश अंबानी को , शेयर से भी तेज बढ़ा दिया पैसा – डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – देश के सब से बड़े उद्योग घराने के मुखिया मुकेश अंबानी को पहले 20 करोड़ की फिरौती का मेल आया और उसका जवाब ना मिलने पर दूसरा मेल 200 करोड़ का आ गया , इतनी तेजी से तो रिलायंस कंपनी के शेयर भी नहीं बढ़ते जितना पैसा फिरौती वाले ने बढ़ा दिया। शनिवार (27 अक्टूबर 2023 ) को मुकेश अंबानी के ईमेल अकाउंट पर मेल आया था, जिसमें धमकी देने वाले ने मुकेश अंबानी से 20 करोड़ रुपये की मांग की और कहा पैसे नहीं देने पर जान से हाथ धोना पड़ेगा. धमकी भरा ईमेल शादाब खान के नाम से आया है. एफआईआर के मुताबिक धमकी 27 अक्टूबर 2023 को ईमेल के जरिए मिली.

Mukesh-Ambani-High-Tech-security-Dzire-News
Mukesh-Ambani-High-Tech-security-Dzire-News

ईमेल के मिलने के बाद मुकेश अंबानी के सिक्योरिटी इंचार्ज की शिकायत के आधार पर गामदेवी पुलिस ने अज्ञात शख़्स के खिलाफ IPC की धारा 387 और 506 (2) के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इसी साल फरवरी महीने में नागपुर पुलिस के कंट्रोल रूम में एक शख्स ने फोन कर मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया को ब्लास्ट में उड़ाने की धमकी दी थी, जिसके बाद पुलिस ने तुरंत एंटीलिया की सुरक्षा और सख्त कर दी थी.

सरकार की z प्लस सुरक्षा का घेरा देश और विदेश में भी

उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार को भारत के साथ विदेशों भी Z+ कैटेगरी की सिक्योरिटी दी जाएगी। अब तक इस सुरक्षा का खर्चा केंद्रीय गृह मंत्रालय उठाता था, लेकिन अब अंबानी परिवार उठाएगा। यह आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। Z+ कैटेगरी की सिक्योरिटी पर प्रति व्यक्ति 40 से 45 लाख रुपए महीना खर्च होता है। सी आर पी एफ के करीब 58 कमांडो मुकेश अंबानी और उनके परिवार की सिक्योरिटी में 24 घंटे तैनात रहते हैं। ये कमांडो जर्मनी में बनी हेकलर एंड कोच MP5 सब मशीन गन समेत कई आधुनिक हथियारों से लैस रहते हैं। इस गन से एक मिनट में 800 राउंड गोलियां दागी जा सकती हैं। Z+ सिक्योरिटी भारत में VVIP की सबसे हाई लेवल की सुरक्षा है, इसके तहत 6 सेंट्रल सिक्योरिटी लेवल होते हैं। पहले से ही अंबानी की सिक्योरिटी में राउंड द क्लॉक ट्रेंड 6 ड्राइवर होते हैं।

mukesh-ambani-Nita-Ambani-Dzire-News
mukesh-ambani-Nita-Ambani-Dzire-News

मुकेश अंबानी के पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड्स भी

सी आर पी एफ के अलावा मुकेश अंबानी के पास करीब 15-20 पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड्स भी हैं, जो बिना हथियारों के यानी निहत्थे होते हैं। उनके पर्सनल गार्ड्स को इजराइल स्थित सिक्योरिटी-फर्म ने ट्रेनिंग दी है। अंबानी और उनके परिवार की सुरक्षा में तैनात ये प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड्स भी क्राव मगा (इजराइली मार्शल आर्ट) में ट्रेंड हैं। ये गार्ड्स दो शिफ्ट में काम करते हैं, जिनमें भारतीय सेना के रिटायर्ड और NSG के जवान भी शामिल हैं। सुरक्षा में कई गाड़ियों का इस्तेमाल किया जाता है।

नीता अंबानी को Y+ सिक्योरिटी के साथ पुरे परिवार को सुरक्षा

मुकेश अंबानी को साल 2013 में हिजबुल मुजाहिद्दीन से धमकी मिलने के बाद तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार ने Z+ सिक्योरिटी मुहैया कराई थी। उनकी पत्नी नीता अंबानी को 2016 में केंद्र सरकार ने Y+ सिक्योरिटी प्रदान की थी। उनके बच्चों को भी महाराष्ट्र सरकार की ओर से ग्रेडेड सुरक्षा दी जाती है।

फरवरी 2021 को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर से विस्फोटक से लदी एक एस यू वी गाडी बरामद की गई थी, जिसमें 20 जिलेटिन की छड़ें और एक चिट्‌ठी मिली थी। चिट्ठी में मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को धमकी दी गई थी। इस केस में मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वझे का नाम आया था। अभी NIA इस केस की जांच कर रही है।

mukesh-Ambani-Gautam-Adani-Dzire-News
mukesh-Ambani-Gautam-Adani-Dzire-News

देश के बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी को पर जान से मारने की धमकी मिली है और उनसे 20 करोड़ रुपये की मांग की गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. गांवदेवी थाने में धारा 387 506(2 ) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. मुकेश अंबानी के सुरक्षा प्रभारी ने ये एफआईआर दर्ज कराई है. बताया जा रहा है कि मुकेश अंबानी को ईमेल के जरिए जान से मारने की धमकी मिली है. धमकी भरा ईमेल शादाब खान के नाम से आया है. एफआईआर के मुताबिक धमकी 27 अक्टूबर को ईमेल के जरिए मिली.

mukesh-ambani Chairman Reliance Dzire-News
mukesh-ambani Chairman Reliance Dzire-News

मुकेश अंबानी का साम्राज्य कई देशों में फैला हुआ है कभी भारत में वो नंबर वन बन जाते है कभी अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी। उद्योग जगत की बात करे तो सब से अधिक सुरक्षा अंबानी परिवार को दी गई है। अब इस ईमेल ने फिर एक दफ़ा महाराष्ट्र सरकार की नींद उड़ा दी है। पुलिस अब उस आई पी अड्रेस का पता लगा रही है जहां से ये ईमेल आया है।धमकी देने वाले ने कहा है कि अगर हमे पैसा नहीं दिया तो हमारे पास देश के बेस्ट शूटर है .

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.