आर. माधवन बने FTII के नए अध्यक्ष, नेशनल अवॉर्ड के बाद एक और उपलब्धि- डिजायर न्यूज़

आर माधवन को मिली मोदी सरकार में एक अहम् जिम्मेदारी

आर. माधवन बने FTII के नए अध्यक्ष, नेशनल अवॉर्ड के बाद एक और उपलब्धि

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली– आर माधवन को इन दिनों एक के बाद एक बड़ी खुशखबरी मिल रही हैं. पिछले दिनों उनकी फिल्म को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. अब एक्टर को एफटीआईआई का नया अध्यक्ष चुना गया है. बॉलीवुड और तमिल फिल्मो मैं एक जाना माना नाम है माधवन का , थ्री इडियट से लेकर तन्नू वेड्स मन्नू जैसे फिल्मो में एक बेहतरीन एक्टिंग से आज भी वो दर्शको के दिलो में राज करते है।

रंगनाथन माधवन का जन्म 1 जून 1970 को भारत के जमशेदपुर , बिहार (अब झारखंड में) में एक तमिल ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनके पिता, रंगनाथन अयंगर, टाटा स्टील में एक प्रबंधन कार्यकारी थे और उनकी माँ, सरोजा, बैंक ऑफ इंडिया में प्रबंधक थीं । उनकी छोटी बहन देविका एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। उनका पालन-पोषण तमिल भाषी झारखंड में हुआ । माधवन ने अपनी स्कूली शिक्षा डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल जमशेदपुर से की ।

आर.माधवन के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर हैं. हाल ही में एक्टर के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ को नेशनल फिल्म अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. अब एक्टर को एक और बड़ी उपलब्धि मिल गई है. दरअसल, माधवन को फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) का प्रेसिडेंट चुना गया है. अभी हॉल ही में आर माधवन ने फ्रांस के प्राइम मिनिस्टर और भारत के प्रधानमंत्री नरेदर मोदी के साथ एक सेल्फी साझा की थी। एक डिनर के दौरान ये सेल्फी ली गई और दर्शको ने इसे खूब पसंद किया।

बॉलीवुड अभिनेता आर माधवन के बेटे वेदांत एक शानदार स्वीमर हैं. वह स्विमिंग के कई खिताब हासिल कर चुके हैं. 17 साल के वेदांत माधवन भारत के उभरते हुए स्वीमर है. इसका ताजा उदाहरण उनका हाल ही का खिताब है. वेदांत माधवन ने खेलो इंडिया शीतकालीन खेलों में पदक और ट्राफियां जीती हैं. कश्मीर के गुलमर्ग में हो रहे शीतकालीन खेलों के तीसरे संस्करण में वेदांत ने सात पदक जीते हैं. इस बात की जानकारी 3 इडियट्स अभिनेता आर माधवन ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है.

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने माधवन को शुभकामनाएं देते हुए यह खुशखबरी सुनाई है.उन्होंने लिखा, ‘एक्टर आर. माधवन को अध्यक्ष और गवर्निंग काउंसिल का चेयरमैन मनोनीत किया गया है. मुझे विश्वास है कि आपका अनुभव और मजबूत नैतिक मूल्य संस्थान को समृद्ध करेंगी, सकारात्मक बदलाव लाएंगी और इसे नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएंगी. आपको ढेरों शुभकामनाएं.

पहले शेखर कपूर संभाल रहे थे कुर्सी

माधवन ने भी केंद्रीय मंत्री का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा, ‘अनुराग ठाकुर जी आपके सम्मान और शुभकामनाओं के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया. मैं सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा.’ बता दें कि माधवन से पहले शेखर कपूर FTII के प्रेसिडेंट थे. गौरतलब है कि माधवन की फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ को 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सम्मानित किया गया था. इसे बेस्ट फीचर फिल्म कैटेगरी में नवाजा गया था. यह फिल्म इसरो के पूर्व साइंटिस्ट एस नांबी नारायण के जीवन पर आधारित थी, जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था.

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.