मेरी आवाज़ सुनो के तरज़ पर निकाले नाखून -कुत्ते से कटवाया – नौकर की मौत -डिजायर न्यूज़

उत्तरप्रदेश के कानपुर शहर में एक दिल दहलाने वाला मामला- डिजायर न्यूज़

मेरी आवाज़ सुनो के तरज़ पर निकाले नाखून -कुत्ते से कटवाया – नौकर की मौत -डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली- उत्तरप्रदेश के कानपुर शहर में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है जिसमें एक गेस्ट हाउस के मालिक के लड़के ने अपने पुराने 50 वर्षीय युवक की बेहरमी से हत्या कर दी। बॉलीवुड की एक मूवी थी मेरी आवाज सुनो उसमें भी एक्टर के नाखून निकाल लेते है , इस केस में भी गेस्टहॉउस के मालिक के बेटे ने पहले नौकर बिट्टू पर वापस नौकरी ज्वाइन करने का दबाव बनाया लेकिन बिट्टू ने कहा की उसे काम सैलरी मिलती है और घर का गुजरा नहीं चलता लिए उसने एक अस्पताल में नौकरी कर ली है , बस इस बात पर गुसाये लड़के ने बिट्टू की जबरदस्त पिटाई की और उसके पेरो के नाखून तक निकाल लिए , इस से भी शांति नहीं मिली तो कुत्ते से भी कटवाया और रास्ते में फेक दिया।

काकादेव कच्ची मड़ैया निवासी बिट्टू बाल्मीकि एम-ब्लाक निवासी वीरपाल सिंह के प्रतिष्ठा गेस्ट हाउस में सफाईकर्मी की नौकरी करते थे। बेटे सूरज का आरोप है कि तीन साल तक नौकरी करने के बाद खराब व्यवहार और समय से वेतन न मिलने के कारण पिता ने नौकरी छोड़ दी थी। इसके बाद वह काकादेव स्थित एक अस्पताल में नौकरी कर रहे थे।

मृतक की पत्नी बिट्टीदेवी का आरोप है कि छह सितंबर को देर रात पति नौकरी करके सुपरवाइजर के साथ घर लौट रहे थे। तभी प्रतिष्ठा गेस्ट हाउस के मालिक वीरपाल सिंह के बेटे तेजस प्रताप सिंह चौहान ने अपने साथियों के पति से मारपीट कर उसे अपने एसयूवी कार में जबरन बैठा लिया। आरोपितों ने गेस्ट हाउस ले जाकर उन्हें मारा-पीटा और मरणासन्न हालत में तिकुनियां पार्क के पास छोड़ दिया। इस पर उन्होंने उन्हें एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया जहां रविवार सुबह उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

मामला कानपुर के रावतपुर थाना क्षेत्र का है, जहां एम ब्लॉक, कच्ची मढैया में रहने वाला बिट्टू (50) एक गेस्ट हाउस में काम करता था. लेकिन वहां सैलरी कम होने की वजह से उसने काम छोड़ दिया था और पास के ही एक निजी अस्पताल में काम करने लगा था. गेस्ट हाउस मालिक का लड़का लगातार बिट्टू पर दबाव बना रहा था कि वो उसके यहां लौट आए. लेकिन बिट्टू ने उसकी बात नहीं मानी. आरोप है कि इसी बात से नाराज होकर गेस्ट हाउस मालिक के लड़के ने बिट्टू की पिटाई कर दी.

बिट्टू के घरवालों ने आरोप लगाया है कि 6 सितंबर को शाम को गेस्ट हाउस मालिक के बेटे ने बिट्टू को अगवा कर लिया था. फिर अपने अन्य अज्ञात साथियों के साथ उसे बेरहमी से मारा-पीटा. इस दौरान बिट्टू के पैर के अंगूठे के नाखून को उखाड़ लिया, साथ ही कुत्ते से भी कटवाया. बिट्टू के अधमरा हो जाने के बाद उसे घर के पास ही फेंक कर चले गए. सुबह एक सफाईकर्मी ने देखा तो उसने घरवालों को सूचना दी. घरवालों ने बिट्टू को आनन-फानन में कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत की मौत हो गई. हालांकि, इसकी जानकारी घरवालों ने 9 सितंबर को रावतपुर थाने में दी. फिलहाल, पुलिस ने शिकायत पत्र लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया है. मुख्य आरोपियों समेत 3 को गिरफ्तार भी कर लिया है. एडीसीपी, लखन यादव ने बताया है कि कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनपर धारा 302 समेत एससी-एसटी का का मुकदमा दर्ज किया गया है. साथ ही रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है. सामान चोरी के शक में पिटाई की बात भी सामने आई है।

ऐसी घटनाये देख कर लगता है कि इंसानियत या तो मर गई है या कानून का खौफ ही नहीं रहा है। एक इंसान की जिंदगी इतनी सस्ती है कोई सोच भी नहीं सकता है। ऐसे दरिंदो को जल्द से जल्द कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.