जेल से सरकार चल सकती है ,अगर आतिशी और सौरभ भी चले जाते है तो ? जेल में आसान नहीं मिलना – डिजायर न्यूज़

जेल से सरकार चल सकती है ,अगर आतिशी और सौरभ भी चले जाते है तो ? जेल में आसान नहीं मिलना – डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – बीजेपी बार बार कह रही है कि दिल्ली के चीफ मिनिस्टर जब जेल पहुंच गए है तो सरकार कैसे चलेगी , कैसे वो मीटिंग करेंगे कैसे बाकी सब काम होंगे , आज जो ईडी ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल ना तो सहयोग कर रहे ना ही अपने मोबाइल का पासवर्ड दे रहे है। साथ साथ
राउज एवेन्यू कोर्ट में ED ने दावा किया कि केजरीवाल ने पूछताछ में बताया कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को विजय नायर रिपोर्ट करता था. अब हो सकता है जल्द ही ई डी आतिशी और सौरभ भारद्वाज को बुला कर उन्हे भी गिरफ्तार कर ले , उधर ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत को भी एक दिन पहले ई डी ने बुला कर पूछताछ की है। अभी हाल ही में आप के देवली संगम विहार से विधायक प्रकाश जारवाल पर भी कोर्ट ने चार्ज फ्रेम किया है सजा अभी बाकी है। आप के कई विधायकों पर सरकार शिकंजा कस सकती है।

जेल से आराम से चल सकती है सरकार ?

मनीष सिसोदिया , सतिंदर जैन , संजय सिंह अभी जेल में है अगर जिन तीन लोगो पर तलवार लटक रही है अगर वो भी गिरफ्तार कर लिए जाते है तो जेल में आप पार्टी के केजरीवाल सहित 7 विधायक हो जायेगे और सभी मंत्री लेवल के है , अगर कोर्ट आदेश कर दे तो ये सभी अंदर ही मीटिंग करके आदेश पारित करते रहेंगे। इन्हे बाहर आने की फिर क्या जरुरत है। अगर आतिशी , सौरभ भारद्वाज और कैलाश गहलोत पर शिकंजा कस जाता है तो आप पार्टी कांग्रेस की तरह एक समय मैं ख़त्म हो सकती है। आज कांग्रेस के अधिकतर पुराने लोग डर से या सत्ता को फिर से हासिल करने के लिए बीजेपी में शामिल हो रहे है। और बीजेपी उन्हे टिकट भी दे रही है।

Delhi-CM-arvind-Kejriwal-in-Tihad-jail-Dzire-News.
Delhi-CM-arvind-Kejriwal-in-Tihad-jail-Dzire-News.

अरविन्द केजरीवाल ने कोर्ट से मांगे भगवद गीता, रामायण और नीरजा चौधरी की बुक हाऊ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड।

मौलिक अधिकार के चलते दिल्ली के चीफ मिनिस्टर ने जेल में अपनी दवाई एक चेयर टेबल के साथ भगवद गीता, रामायण और नीरजा चौधरी की बुक हाऊ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड की मांग की है। आप के सांसद संजय सिंह ने भी कई किताबो के लिए कोर्ट से डिमांड की थे जब वो जेल गए। दिल्ली की शराब आबकारी नीति केस में सोमवार को सीएम अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया गया। वे जेल नंबर 2 में अकेले रहेंगे। 21 मार्च से जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जुड़े दो मामलों पर राउज एवेन्यू कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।

Arvind-kejriwal-saurabh-bhardwaj-and-atishi-Dzire-News
Arvind-kejriwal-saurabh-bhardwaj-and-atishi-Dzire-News

राउज एवेन्यू कोर्ट में ED ने दावा किया कि केजरीवाल ने पूछताछ में बताया कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को विजय नायर रिपोर्ट करता था। ED ने कहा कि केजरीवाल हमें सहयोग नहीं कर रहे हैं। वे हमें गुमराह कर रहे हैं। ASG राजू ने कहा कि केजरीवाल अपने फोन का पासवर्ड नहीं शेयर कर रहे हैं। हम बाद में इनकी ED कस्टडी की मांग करेंगे। ये हमारा अधिकार है। इसके बाद कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।
अब अरविन्द केजरीवाल को 15 अप्रैल को दोबरा कोर्ट में पेश किया जाएगा। केजरीवाल के वकील रमेश गुप्ता ने कोर्ट से कहा- अरविंद केजरीवाल को जेल में 3 किताबें दी जाएं- गीता, रामायण और नीरजा चौधरी की बुक हाऊ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड।

28 मार्च को कोर्ट ने बढ़ाई थी ईडी की रिमांड
21 मार्च को ई डी ने अरविन्द केजरीवाल को गिरफ्तार किया था , कोर्ट ने 28 मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया था फिर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 28 मार्च को सीएम केजरीवाल की रिमांड चार दिन के लिए बढ़ा दी थी। इससे पहले 21 मार्च को ईडी ने अरविंद केजरीवाल को उनके आवास से गिरफ्तार किया था। ईडी ने उन्हें 22 मार्च को अदालत में पेश किया था। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें 6 दिन की कस्टडी में भेज दिया था। आज यानी 1 अप्रैल फिर केजरीवाल को कोर्ट मैं पेश किया गया जहां से उन्हे तिहाड़ जेल भेज दिया गया। कोर्ट रूम में आम आदमी पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी कोर्ट रूम में पहुंची हैं। इसके अलावा मंत्री गोपाल राय और आतिशी भी अदालत में पहुंचे हैं।

अदालत के फैसले के बाद अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट में अर्जी देते हुए दवाएं और किताबें साथ ले जाने की अपील की। उन्होंने जेल में पढ़ने के लिए रामायण और गीता जैसी किताबें मांगी। उन्हें जेल में जरूरी दवाएं भी दी जाएंगी। सूत्रों के अनुसार, ईडी ने शराब घोटाले मामले में आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज और आतिशी का भी नाम लिया है। ईडी ने दावा किया है कि इस मामले में आरोपी विजय नायर आतिशी और सौरभ को रिपोर्ट करता था।

मनोज तिवारी बीजेपी सांसद -ईमानदारी की होती जो आदत तुम्हारी तो तिहाड़ तक ना जाती ये यात्रा तुम्हारी
भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा- आज दिल्ली की गलियों में सबके मन में एक लाइन चल रही है कि ‘ईमानदारी की होती जो आदत तुम्हारी तो तिहाड़ तक ना जाती ये यात्रा तुम्हारी’। आज अरविंद केजरीवाल को 15 दिन के न्यायिक हिरासत में तिहाड़ भेज दिया गया है।

रामलीला मैदान में विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (INDIA) की तरफ से एक बड़ी रैली का आयोजन किया गया. इस रैली में सोनिया गांधी , मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, शरद पवार, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, उद्धव ठाकरे , फारुक अब्दुल्ला, सीताराम येचुरी सहित कई नेताओं ने हिस्सा लिया. विपक्षी दलों की तरफ से रामलीला मैदान से पांच सूत्री मांगें रखीं गयी है. जिनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तत्काल की रिहाई की मांग भी शामिल है इसमें केजरीवाल और हेमंत सोरेन की पत्नियों ने भी सम्बोधन किया ,सुनीता केजरीवाल ने अरविन्द केजरीवाल की गारंटी वाला पत्र भी पढ़ा।

आसान नहीं है आगे की राह
आमतौर पर सीबीआई की जांच के बाद ही ईडी कारवाही करती है अगर पहले सीबीआई गिरफ्तार कर लेती है तो ईडी कैस दर्ज़ करके मुल्ज़िम से जेल में जाकर पूछताछ करती है और कोर्ट से रिमांड मांग कर पूछताछ करती है और अगर ईद ने गिरफ्तार किया है तो सीबीआई भी ऐसे ही करती है। सूत्रों के हवाले से सीबीआई जल्दी ही तिहाड़ जेल जाकर अरविन्द केजरीवाल से पूछताछ कर उन्हें गिरफ्तार कर सकती है और रिमांड मांग सकती है। अब अगर अरविन्द केजरीवाल को बाहर आना है तो दो कोर्ट से जमानत लेनी पड़ेगी , एक सीबीआई कोर्ट दूसरी पी एम एल ए कोर्ट से। आने वाला समय आम आदमी पार्टी के लिए मुसीबतो से भरा है अभी जल बोर्ड की जांच भी चल रही है जल बोर्ड कुछ समय अरविन्द केजरीवाल के पास भी रहा है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.