अरविन्द केजरीवाल अंदर , संजय सिंह बाहर , आप को मिली संजीवनी बूटी , सुनीता केजरीवाल के घर आप विधायक -डिजायर न्यूज़

अरविन्द केजरीवाल अंदर , संजय सिंह बाहर , आप को मिली संजीवनी बूटी , सुनीता केजरीवाल के घर आप विधायक -डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – आज आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ और कदावर नेता और राज्य सभा सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने शषर्त जमानत दे दी। जब कि कल ही दिल्ली के चीफ मिनिस्टर अरविन्द केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजा गया है दिल्ली की आबकारी नीति में हुई गड़बड़ी के चलते। ईडी का आरोप है की दिल्ली आबकारी नीति में साउथ लॉबी से पैसा लेकर , उनके हित की पालिसी बनाई गई और उनसे पैसा लेकर सरकार को करोडो रुपये की हानि हुई। आज 55 के करीब आम आदमी पार्टी के विधायक अरविन्द केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिले , और सुनीता केजरीवाल को आश्वासन दिया कि अरविन्द केजरीवाल ही दिल्ली के चीफ मिनिस्टर थे , है और रहेंगे , ये आप जब भी केजरीवाल से मुलाकात जेल में करे तो आम हमारा सन्देश उनतक पंहुचा दे और जो वो जेल से सन्देश ज़ारी करेगे हम उसे मानेगे।

atishi-Delhi- Finance Minister-Dzire-News.
atishi-Delhi-Minister-Dzire-News.

आतिशी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

सुबह ही आम आदमी पार्टी के नेता और मंत्री आतशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी पर आरोप लगाया की बीजेपी में उनके एक साथी ने कहा की आप बीजेपी ज्वाइन कर लो वरना एक महीने में आप को जेल में डाल दिया जायेगा , आतिशी ने ये भी आरोप लगाया की अभी आप के चार लोगो पर ई डी की निगाह है जिसमें आप , सौरभ भारद्वाज ,दुर्गेश पाठक और राघव चढ़ा है। बीजेपी ने भी पलटवार कर कहाँ है कि आतिश उसका नाम सार्वजनिक करे।

sanjay-singh-MP-AAP-Dzire-News
sanjay-singh-MP-AAP-Dzire-News

कब से अंदर है संजय सिंह

प्रवर्तन निदेशालय ने सिंह को मामले में चार अक्तूबर, 2023 को गिरफ्तार किया था। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आप नेता संजय सिंह छह महीने जेल में बिता चुके हैं और उनके खिलाफ दो करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। लेकिन अभी तक एक रूपये की भी रिकवरी नहीं हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से संबंधित धन शोधन मामले में आप सांसद संजय सिंह को जमानत दे दी। जस्टिस संजीव खन्ना, न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति पीबी वराले की पीठ ने मंगलवार को छह महीने से जेल में बंद संजय सिंह को जमानत देने का आदेश दिया। सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि अगर आप नेता को मामले में जमानत दी जाती है तो उसे कोई आपत्ति नहीं है। इसके बाद जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस दीपांकर दत्ता और जस्टिस पीबी वराले की पीठ ने छह महीने से जेल में बंद संजय सिंह को रिहा करने का आदेश दिया।

आम आदमी पार्टी ने हाल ही में दोबारा संजय सिंह को राज्य सभा भेजा है और उन्हे सदाशता के लिए दिन भर की पैरोल दो दफा मिली भी है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को दिल्ली आबकारी नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है. ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत का विरोध नहीं किया. जमानत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि संजय सिंह इस केस के बारे में मीडिया में बयान न दें. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जमानत की शर्तें निचली अदालत तय करे.

छूट को उदाहरण की तरह ना देखा जाये

कोर्ट ने यह भी कहा कि संजय सिंह को दी गई छूट को उदाहरण की तरह देख कर सभी मामलों में लागू नहीं किया जा सकता. जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस दीपांकर दत्ता और जस्टिस पी बी वराले की पीठ ने छह महीने से जेल में बंद संजय सिंह को रिहा करने का आदेश दिया. प्रवर्तन निदेशालय ने कहा, अगर संजय सिंह को मामले में जमानत दी जाती है तो उसे कोई आपत्ति नहीं है.साथ ही साथ कोर्ट ने कहा औरो के लिए ये उदाहरण की तरह नहीं है।

Sanjay-Singh-MP-granted-bail-Dzire-News
Sanjay-Singh-MP-granted-bail-Dzire-News

आप नेता , आज सच की जीत हुई

दिल्ली सरकार में मंत्री और आप की नेता आतिशी ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय सिंह को जमानत देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया. दिल्ली की मंत्री ने जमानत की खबर शेयर करते हुए एक्स पर लिखा, सत्यमेव जयते. वहीं, सांसद संजय सिंह को जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि आज सच की जीत हुई है. बीजेपी ने ED का इस्तेमाल किया है आज यह बात सिद्ध हो गयी है. कि ईडी के पास हमारे खिलाफ कोई सबूत नहीं है. और जल्द ही बाकी लोगो को भी जमानत मिल जाएगी।

गौरतलब है कि संजय सिंह को ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में पिछले साल 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. इससे पहले आप नेता संजय सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट में भी जमानत के लिए याचिका लगाई थी, लेकिन उन्हें जमानत नहीं मिली थी. संजय सिंह को जमानत देने से इनकार करते हुए न्यायाधीश ने कहा था कि सबूतों से पता चलता है कि आरोपी मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल था और सीबीआई द्वारा जांच की गई अनुसूचित अपराधों से अपराध की आय के संबंध के आधार पर अपराध पर विश्‍वास करने के लिए उचित आधार थे.

संजय सिंह की माँ ने किया सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद
संजय सिंह की माँ ने सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद किया है हालांकि उन्होने कहाँ की एक माँ के लिए ये ख़ुशी का पल है और हर माँ को खुस होना लाजमी है। उधर संजय सिंह कि पत्नी ने कहा है की असली ख़ुशी उन्हे तब होगी जब उनके तीन भाई भी जल्दी जेल से बाहर आ जायेगे।

आम आदमी पार्टी को सजीवनी बूटी

संजय सिंह का चुनाव के समय बाहर आना , आम आदमी पार्टी के लिए एक बहुत बड़ी जीत के तोर पर देखा जा रहा है , संजय सिंह नेशनल लेवल पर पार्टी के एक बड़े कदावर नेता है , जनता में उनकी पार्टी की तरह ही पकड़ है , अरविन्द केजरीवाल के जेल जाने से पारी का मनोबल टूट सा गया था , पर अब संजय सिंह के बाहर आने से उम्मीद की किरण नज़र आ रही है। संजय सिंह एक बेबाक नेता है आप के और संसद में भी जनता की आवाज बुलंद करते रहे है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.