दीपक तंवर बने सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के सदस्य – डिजायर न्यूज़

दीपक तंवर बने सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के सदस्य – डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – दीपक तंवर बाल्मीक वैसे तो किसी पहचान के मोहताज नहीं है सालो से लोगो की सेवा के साथ साथ सामाजिक कार्यो में अपने जीवन को लगा कर बाल्मीकि समाज को उनके हक़ दिलाने के लिए दिन रात मेहनत करते रहे है। सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार में पी सी आर समिति के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। इतनी अहम् जिम्मेदारी भारत सरकार ने दीपक तंवर के कंधो पर रखी है। अभी तक भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता से लेकर बाल्मीकि समाज की वो पहले से ही निभा रहे है।

सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की यह नियुक्ति एस सी एस टी वर्ग की सुरक्षा और उनके अधिकारों की रक्षा के लिए बनाई गई है। समाज मैं इस समिति का अपना एक अहम् रोल है। केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के मंत्री डॉ वीरेंदर कुमार इस समिति के अध्यक्ष है। इस समिति में 14 लोग है जो पूरे देश के एस सी एस टी वर्ग के अधिकारों की सुरक्षा के लिए काम करेंगे ; सरकार के आदिवासी मामलों के मंत्री इसके उपाध्यक्ष रहेंगे। सचिव आदिवासी मामले , सचिव लॉ , ग्रह मंत्रालय के सयुक्त सचिव सहित दीपक तंवर इसके मेंबर रहेंगे।

दीपक तंवर बाल्मीक ने देश के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र सिंह और दक्षिणी दिल्ली के खानपुर देवली के बाल्मीकि समाज और सभी युवा साथियो का धन्यवाद दिया। लोगो में एक भारी उत्साह है क्यों की वो दीपक तंवर को सालो से अपने ही नहीं देश के कौन कौन में लोगो की मदद करते रहे है। दिल्ली की NDMC के चेयरमैन सतीश उपाधाय , दिल्ली के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी [सांसद ] राज्य सभा सांसद अनिल अग्रवाल और बॉलीवुड से लेकर अनेको सगठनो ने बधाई दी है। सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के तहत पिछड़ा वर्ग ब्यूरो देश में पिछड़े वर्गों के कल्याण में संलग्‍न है। योजनाओं, कार्यक्रमों, संगठनों, और नीतियों पर कार्य करता है

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.