ED ने राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कई अन्य पर पेपर लीक मामले में छापेमारी – डिजायर न्यूज़

ED ने राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कई अन्य पर पेपर लीक मामले में छापेमारी – डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – जब भी देश में लोकसभा या राज्य के चुनाव हो , हर एजेंसी काम पर लग जाती है सत्ता पक्ष के साथ प्रशाशन खड़ा दिखाई देता है तो विपक्ष इसे बदले की भावना करार देता है , पैसा सब से अहम् रोल अदा करता है किसी भी चुनाव में। आज सुबह सुबह ई डी ने राजस्थान में हुए पेपर लीक घोटाले में सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा , निर्दलीय विधायक और महुआ से कांग्रेस के प्रत्याशी ओम प्रकाश हुडला के ठिकानो पर सर्च की। इस सर्च की लपटे राजस्थान के चीफ मिनिस्टर अशोक गहलोत तक भी पहुंच रही है , ई डी ने कल उनके बेटे को भी बुला लिया है।

Rahul-Gandhi-ashok-gehlot-sachin-pilot-Dzire-News
Rahul-Gandhi-Ashok-Gehlot-Sachin-pilot-Dzire-News

कुछ समय पहले की बात करे तो सचिन पायलट ने कहा कि जब वे नौजवानों के हितों की बात करते हैं। उनके साथ हुए धोखे और विश्वासघात होने पर मदद की बात करते हैं तो उन्हें मानसिक दिवालिया बता दिया जाता है। पायलट ने कहा की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के शासनकाल के दौरान अवैध तरीके से माइंस आवंटित की गई थी। अब कहा जा रहा है कि उस आवंटन को रद्द कर दिया गया है। पायलट ने गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि हर गलती सजा मांगती है तो अवैध माइंस आवंटन करने वालों को सजा क्यों नहीं मिली। उन्होंने कहा कि हमारे राजनीतिक संबंध किसी से कैसे भी हो लेकिन सबसे बड़ा न्याय नीली छतरी वाला देता है। आज नहीं तो कल न्याय जरूर मिलेगा। सचिन पायलट की मई की रैली में नौजवानो का हुजूम उमड़ पड़ा था , लाखो युवक पेपर लीक मामले में उनके साथ खड़े थे।

पेपर लीक मामले में ED की टीम आज सुबह से ही एक्टिव दिखाई दी। ईडी ने राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और महवा विधायक ओम प्रकाश हुडला और उनके सहयोगी राजेंद्र गुप्ता, सुभाष बालाहेडी, बिजनेस सहयोगियों के ठिकानों पर छापे मारे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम गोविंद सिंह डोटासरा सहित उनके रिश्तेदारों के घर भी पहुंची है. आरपीएससी पेपर लीक केस में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय ने पहली बार पीसीसी चीफ के घर पर छापा मारा है. दिल्ली और जयपुर की ईडी की टीम के साथ-साथ मौके पर केंद्रीय सुरक्षा बल के अधिकारी भी मौजूद रहे. ईडी की टीम डोटासरा के जयपुर आवास समेत सीकर में उनके निजी निवास पर भी पहुंची है. बताया जा रहा है कि निर्दलीय विधायक और महुआ से कांग्रेस के प्रत्याशी ओम प्रकाश हुडला के सात ठिकानों पर भी प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है. ये मामला भी पेपर लीक केस से जुड़ा ही हो सकता है. जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस ने अपनी कैंडिडेट लिस्ट में गोविंद सिंह डोटासरा को सीकर जिले की लक्ष्मणगढ़ सीट से चुनावी मैदान में उतारा है.

राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले ईडी की धड़ाधड़ कार्रवाई ने कांग्रेस खेमे में तहलका मचा दिया है। प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार सुबह पेपर लीक मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के ठिकानों पर छापे मारे। ईडी की इस कार्रवाई की सचिन पायलट ने कड़े शब्दों में निंदा की है।
राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले ईडी के छापों ने सियासी तूफान ला दिया है। प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार सुबह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के ठिकानों पर छापे मारे हैं। पेपर लीक प्ररकण में ईडी की टीम ने डोटासरा के सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास पर दबिश दी। एक टीम उनके निजी आवास सीकर भी पहुंची। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी समन जारी किया गया है। खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। वैभव पर फेमा कानून के उल्लंघन का आरोप है। उनसे इस पर ही पूछताछ होगी।

ashok-Gahlot-and-vebhav-gahlot-Dzire-News
ashok-Gahlot-and-vebhav-gahlot-Dzire-News

जयपुर में तीन और सीकर में दो ठिकाने शामिल हैं। उधर, सीकर से मिली जानकारी के अनुसार ईडी की टीमों ने सुबह डोटासरा के निवास पर सर्च की कार्रवाई की। इससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया। करीब एक दर्जन अधिकारियों ने सुबह नवलगढ़ रोड स्थित पीएससी के गोविंद डोटासरा के निवास पर यह कार्रवाई की है | सीकर में कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनीता रिठाला के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता पहुंचे। घर के बाहर ही धरना देते हुए ईडी और केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और धरने पर बैठ गए।

गोविंद-सिंह-डोटासरा-rajasthan-Dzire-News
गोविंद-सिंह-डोटासरा-rajasthan-Dzire-News

पायलट ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर ट्वीट कर कहा कि, ‘राजस्थान गोविंद सिंह डोटासरा के यहां ED की रेड की मैं कठोर शब्दों में निंदा करता हूं। मुख्यमंत्री के पुत्र वैभव गहलोत को भी ED का सम्मन दिया गया है। बीजेपी इस तरह के हथकंडों से कांग्रेस के नेताओं को डरा नहीं सकती। प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ता एकजुटता से साथ खड़े हैं। इस प्रकार की कार्रवाई से बीजेपी की घबराहट साफ दिखाई देती है, क्योंकि जनता आगामी चुनावों में राजस्थान में फिर कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना चुकी है।

ED
ED

सुबह से ही आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया था , अशोक गहलोत ने भी ई डी की कारवाही को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है , उनका कहना है कि लोकतंत्र अब खतरे में आ चुका है बीजेपी अपनी हार के डर से ई डी और सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है और जनता इसे देख रही है। गहलोत का कहना है कि बुधवार को झुंझुनू की रैली में कांग्रेस पार्टी ने जो गारंटी जनता को दी थी, उससे बीजेपी सरकार घबरा गई है और इसी लिए ED की कार्रवाई अगले दिन राजस्थान में हुई है. उन्होंने इसी के साथ इस तरह की कार्रवाई को चिंताजनक बताते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं से देश में एजेंसियों की विश्वसनीयता खत्म हो जाएगी. इनकम टैक्स भी अभी तक करोड़ो रूपये बरामद कर चूका है। [ पिक्चर के लिए गूगल का धन्यवाद ]

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.