इंसान की जान से महंगी जमीन , भाई ने भाई को बेहरमी से ट्रेक्टर से कुचल कर मार डाला – डिजायर न्यूज़

Bharat Pur  इंसान की जान से महंगी जमीन , भाई ने भाई को बेहरमी से ट्रेक्टर से कुचल कर मार डाला – डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – ज़र जोरु और जमीन का नाता पुराना रहा है इन सब के चलते कितने ही लोगो अपनी जान गवानी पड़ी है और असली लड़ाई ये ही है अभी उत्तरप्रदेश के देवरिया का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था , जहाँ जमीन के विवाद के चलते 6 लोगो को अपनी जान गवानी पड़ी थी , अभी हाल ही में
राजस्थान के एक युवक की बेरहमी से हत्या उसके भाई ने ही कर दी और कोई उसे बचा भी नहीं पाया , भाई ने भाई पर 8 बार चढ़ाया ट्रैक्टर चढ़ा कर उससे मौत के मुँह में सुला दिया। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो देख सिहर जाएंगे।

राजस्थान के भरतपुर का मामला

भरतपुर के बयाना थाना क्षेत्र के अड्डा गांव में दो पक्षों के बीच जमीनी विवाद इतना बढ़ गया कि एक युवक को ट्रैक्टर से कुचल दिया गया. राजस्थान के भरतपुर में रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है.बयाना में जमीनी विवाद के चलते भाई ने भाई की बेरहमी से हत्या कर दी. युवक पर आरोपी ने 8 बार ट्रैक्टर चढ़ा दिया. इस घटना में कई लोग बुरी तरह से घायल भी हुए हैं.भरतपुर के बयाना थाना क्षेत्र के अड्डा गांव में दो पक्षों के बीच जमीनी विवाद इतना बढ़ गया कि एक युवक को ट्रैक्टर से कुचल दिया गया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें बेरहमी से ट्रैक्टर लड़के पर चढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है.

bharat-pur-land-dispute-case-Dzire-News
bharat-pur-land-dispute-case-Dzire-News

सूत्रों के हवाले से इस खूनी संघर्ष में 10 लोग घायल भी हुए हैं, जिनका इलाज बयाना अस्पताल में चल रहा है. इस घटना के बाद बीजेपी , कांग्रेस की गहलोत सरकार पर हमलावर है.मामला बयाना के सदर थाना इलाके के अड्डा गांव का है, यहां काफी समय से गांव के बहादुर और अतर सिंह गुर्जर पक्षों के बीच जमीनी विवाद चल रहा था. विवाद इतना बढ़ गया कि एक युवक को ट्रैक्टर से कुचलकर मौके पर ही मौत के घाट उतार दिया गया. लोगो ने बचाने की काफी कोशिश की पर सब नाक़ाम रहे , वहाँ पर खड़े कुछ लोगो ने इसका विडिओ सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया ,

घटना से गांव में तनाव फैल गया। सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई है। मृतक युवक निरपत गुर्जर पुत्र अतर सिंह के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए एंबुलेंस से बयाना सीएचसी भेजा जा रहा है। पुलिस के अनुसार, अड्डा गांव के बहादुर गुर्जर और अतर सिंह गुर्जर पक्षों के बीच पिछले काफी समय से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। इसी विवाद को लेकर बुधवार सुबह करीब आठ बजे दोनों पक्ष फिर से आमने-सामने हो गए। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के ऊपर लाठी-डंडों से हमला कर पथराव कर दिया। इसमें दोनों पक्षों की महिलाएं भी शामिल थीं। ग्रामीणों के मुताबिक, फायरिंग की आवाज भी आई थी। झगड़े के दौरान निरपत नाम का युवक जमीन पर गिर गया। तभी बहादुर पक्ष के एक युवक ने जमीन पर गिरे पड़े निरपत के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। रोकने के बावजूद आरोपी ट्रैक्टर चालक नहीं रुका और आठ बार जमीन पर गिरे निरपत के ऊपर ट्रैक्टर के पहिए चढ़ाए। इससे निरपत की मौके पर मौत हो गई।

bharat-pur-land-dispute-case-Dzire-News
bharat-pur-land-dispute-case-Dzire-News

पांच दिन पहले 21 अक्तूबर 2023 को भी बहादुर सिंह गुजर और अतर सिंह गुर्जर पक्षों के बीच झगड़ा हुआ था, जिसमें बहादुर सिंह और उसका छोटा भाई जनक सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घटना को लेकर बहादुर सिंह गुर्जर के बेटे दिनेश ने दूसरे पक्ष के अतर सिंह गुर्जर और उसके बेटों निरपत, विनोद, दामोदर और रिश्तेदार ब्रजराज के खिलाफ सदर थाने में मामला दर्ज कराया था। और बुधवार सुबह फिर से ये खुनी संघर्ष दोनों गुटों के बीच मैं हो गया , झगड़े में अतर सिंह गुर्जर के बेटे निरपत की हत्या कर दी गई।

भरत पुर के युवक की हत्या को लेकर बीजेपी अशोक गहलोत सरकार पर हमलावर है. बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा है कि यह सिर्फ एक हत्या का मामला नहीं बल्कि पूरे राजस्थान का विषय है. उन्होंने प्रियंका वाड्रा से जनसभा को संबोधित करने से पहले भरतपुर जाने की मांग की. उन्होंने कहा कि प्रिंयका गाँधी को पहले भरतपुर जाना चाहिए.

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.