कंगना रनोट – अयोद्धा से लेकर इजराइल फिर भी तेजस में ना तेज बचा ना प्रोडूसर -डिजायर न्यूज़

कंगना रनोट – अयोद्धा से लेकर इजराइल फिर भी तेजस में ना तेज बचा ना प्रोडूसर -डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – कंगना रनोट बॉलीवुड की एक ऐसी हीरोइन है जो अपने समय में लीड करके फिल्म को सुपर हिट करा देती थी लेकिन सब कुछ जतन करने के बाद भी कंगना को सफलता नहीं मिल पा रही है। आज फिर उनकी तेजस रिलीज़ हुई पर सिनेमा हॉल खाली मिले और जो लोग देख कर निकले भी उन्हे निराशा ही हाथ लगी , वी फ क्ष VFX भी फिल्म को नहीं बचा पाया। कंगना रनौत भारतीय वायुसेना की बहादुर लड़ाकू विमान पायलट की भूमिका में सूंदर लगी है पर कहानी और बाकी किरदार फिल्म को बचा नहीं पाए। जबकि तेजस के परमोशन के लिए कंगना ने कोई कमी नहीं छोड़ी , चाहे वो दिल्ली की रामलीला में शिरकत की , फिर इजराइल के अम्बेसडर से मिलकर हमास की बुराई की हो और या अयोद्धा पहुंच कर सभी राममंदिर के बनाने वालो की तुलना हनुमान से की हो , पर तेजस को देखने फिर भी लोग सिनेमा तक नहीं जा रहे बस वो सब कंगना को सोशल मीडिया पर ही सपोर्ट और ट्रोल करते नज़र आ रहे है।

Tajas-Kangna-Ranaut-Dzire-News.
Tajas-Kangna-Ranaut-Dzire-News.

अगर कुछ समय पहले की बात करे तो ग़दर और जवान ही अपना जलवा सिनेमाघरो में दिखा पाई बाकी गणपत जैसी बड़े बजट की मूवी भी औंधे मुँह गिरी है।
सिनेमाघरों में गदर 2 सनी देओल और शारुख खान की जवान के बाद वो रौनक फिर सिनेमाघरो में नहीं लौटी है। इसके बाद कई छोटी-बड़ी फिल्में आईं, जिसमें टाइगर श्रॉफ और कृति सनन की गणपत भी नाकाम रही है और इस हफ्ते रिलीज हुई कंगना रनौत की फिल्म तेजस पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से हांफती दिख रही है। जानें कितनी हो रही है कमाई। शाहरुख खान की ‘जवान’ के बाद केवल ‘फुकरे 3’ ने ही बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई की है, जबकि इसके बाद कई फिल्में रिलीज हुईं और सभी औंधे मुंह ही गिरी हैं।

Jawan-and-Gadar-2-siper-hit-movies-Dzire-News
Jawan-and-Gadar-2-siper-hit-movies-Dzire-News

जहां अब 50वें दिन शाहरुख खान की ‘जवान’ भी 50 दिनों बाद अपने अंतिम पड़ाव पर है जो की सब से अधिक 1100 करोड़ से अधिक की कमाई वाली टॉप फिल्म बनी तो गदर 2 भी 600 करोड़ तक अधिक पहुंच गई , वहीं हाल ही में रिलीज टाइगर श्रॉफ की ‘गणपत’ की भी हालत काफी पतली होती दिख रही हैं। सबसे बुरा हाल तो इस वक्त आज यानी शुक्रवार को ही रिलीज हुई कंगना रनौत की फिल्म ‘तेजस’ का है। इस फिल्म की पहले दिन की कमाई का जो प्रेडिक्शन सामने आया है, वो मेकर्स और कंगना को जबरदस्त धक्का दे सकता है। जी हां, कंगना की ये फिल्म पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर हांफती नजर आ रही है।

Kangana-Ranaut-at-ram-mandir-ayodha-Dzire-News.
Kangana-Ranaut-at-ram-mandir-ayodha-Dzire-News.

कंगना रनौत की आज शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म तेजस की, जिसके प्रमोशन में पिछले दिनों एक्ट्रेस अयोध्या में भगवान राम के मंदिर तक पहुंच गई थीं। हालांकि, फिल्म को उनके प्रमोशन का कोई फायदा मिलता नहीं दिख रहा है। ‘तेजस’ की पहले दिन की कमाई का जो प्रेडिक्शन सामने आया है वह हैरान और निराश करने वाला है। इस फिल्म में तेजस गिल या कंगना रनौत भारतीय वायुसेना की बहादुर लड़ाकू विमान पायलट हैं। हिंदुस्तान ने पाकिस्तान के बीच जंग के दौरान इस महिला पायल की जांबाजी की कहानी है ये फिल्म, जिसे सर्वेश मारवाह ने निर्देशित किया है। इस फिल्म ‘तेजस’ में कंगना के साथ अंशुल चौहान, वरुण मित्रा, आशीष विद्यार्थी और विशाख नायर अहम किरदार में नजर आए हैं।

kangana ranaut with Israeli ambassador
kangana ranaut with Israeli ambassador

लगातार फ्लॉप के बाद कंगना रनौत को फिल्म तेजस से काफी उम्मीदें हैं, लेकिन फिल्म के फर्स्ट डे फर्स्ट शो की हालत देखकर लग रहा है कि कंगना रनौत की तेजस की भी बॉक्स ऑफिस हालत बुरी होने वाली है. क्योंकि पूरे इंडिया में इस फिल्म के लगभग 95 फीसदी शोज कैंसिल हो गए हैं. इस बात का दावा केआरके (कमाल आर खान) ने किया है. केआरके ने खुद के फिल्म क्रिटिक्स बताते हैं. वह कई फिल्मों के रिव्यू और बजट के बारे में भी जानकारी देते रहते हैं.

केआरके ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर लिखा, ‘फिल्म तेजस को सुबह के शो में जबरदस्त ओपनिंग मिली है. इसलिए पूरे भारत में 95 फीसदी शो (सुबह 10:30 बजे) दर्शक नहीं होने के कारण कैंसिल कर दिए गए हैं.’ गौरतलब है कि कंगना रनौत की तेजस को पहले दिन काफी खराब एडवांस बुकिंग मिली है. इस फिल्म की मल्टीप्लेक्स की नेशनल चैन ,पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस। में अब तक 3000 टिकट भी नहीं बिकी हैं। केआरके का ये नहीं पता चलता की अगर उसकी किसी स्टार से नहीं बनती तो कई दफा वो अपनी राय देने में भी कपड़े उत्तार देते है।

अक्टूबर की शुरुआत में अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन रानीगंज’ को दर्शकों से कोई खास रिस्पॉन्स नहीं मिला। वहीं दशहरा रिलीज टाइगर श्रॉफ की गणपत को ऑडियंस ने सिरे से नकार दिया। भले ही अगस्त व सितंबर की बम्पर कमाई से उत्साहित फिल्मवालों ने अक्टूबर में दो दर्जन से ज्यादा फिल्मों की रिलीज का नया रेकॉर्ड बनाया हो, लेकिन अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वे पूरे महीने की कमाई का आंकड़ा भी 100 करोड़ रुपए के पार भी ले जा पाएंगे या नहीं।

कगना रनोट अपनी बेबाक और निडर इमेज के लिए जानी जाती है और करोडो लोग फॉलो भी करते है , उनके फैंस भी जबरदस्त है लेकिन अगर फिल्म अच्छी ना हो तो दर्शक सिनेमाहाल तक नहीं पहुंच पाते है , अक्षय कुमार की भी काफी समय से फ्लॉप फिल्म देने का रिसोर्ड बनता नजर आ रहा है। बड़े कलाकारों पर प्रोडूसर पैसा तो लगा देते है पर अगर कहानी में दम नहीं है तो फिल्म रेंगती नज़र आती है और प्रोडूसर किसी हॉस्पिटल में अपना इलाज़ करा रहा होता है। आने वाला समय ही बताएगा की तेजस का क्या हॉल होगा , कुछ तेज दिखा पाएगी या प्रोडूसर को जमीन में सुला देगी।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.