माँ की ममता जिन्दगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी , बेटी को दे बेटे जैसे संस्कार – नीतू सिंह

माँ की ममता जिन्दगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी , बेटी को दे बेटे जैसे संस्कार – नीतू सिंह

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – जिंदगी एक ऐसा सफर है जो हमेशा अपनों के साथ ही अच्छा लगता है हर इंसान की एक इच्छा होती है कि उसका हमसफ़र एक ऐसा हमसफ़र हो जो जिंदगीके मुश्किल से मुश्किल सफर को आसान बना दे। आज हम एक ऐसी माँ की बात कर रहे है जिसने अपना हमसफ़र अपनी बेटी को चुना और ये ठान लिया कि अगर जीवन में ख़ुशी तलाशनी है तो बेटी से अच्छा जीवन के साथ भी जीवन के बाद भी कोई इंसान इस धरती पर नहीं हो सकता। नीतू सिंह एक ऐसा नाम जो कभी अपने सपनो की उड़ान लेकर वाराणसी से कलकत्ता का सफर कैसे गुजरता चला गया पता ही नहीं चला। माँ बाप ने ऐसे संस्कार दिए की आज वही संस्कार नीतू सिंह अपनी बेटी को दे रही है। डिजायर न्यूज़ से बात करते नीतू सिंह ने बताया की एक औरत के कंधे भगवान सुरु से ही इतने मजबूत बनाता है की वो सारी जिमेदारी का बोझ माँ बाप के घर से लेकर पति के घर का उठा सकती है। जब तक एक लड़की की शादी नहीं होती तब तक अपने माँ बाप के खानदान की इज़्ज़त का बोझ और फिर पति के घर का बोझ वो आसानी से उठा सकती है।

Nitu-Singh-Life-Insurance-Advisor-Dzire-News
Nitu-Singh-Life-Insurance-Advisor-Dzire-News

नीतू सिंह आज अपनी बेटी के साथ साथ अपनी दबी हुई सभी इच्छाओ को पूरी करने के लिए भारत की सबसे बड़ी इन्शुरन्स कंपनी के साथ जुडी है , उनका कहना है कि आज जीवन की सुरक्षा सभी के लिए अनिवार्य है अपना और अपनी बेटी का जीवन सुरक्षित करने के लिए वो बजाज लाइफ इन्शुरन्स के साथ जुडी। आज वो अपनी बेटी की शिक्षा से लेकर उसे सिविल सर्विस तक पहुंचाने में सक्षम है। जीवन में जरुरी नहीं की आप का जीवन साथी साथ हो तभी आप अपने बच्चो का जीवन सुधर सकते हो , अगर आप में जज्जबा है तो आप अकेले भी उस मक़ाम को हासिल कर सकते हो। अनेको कठनाइयों के बावजूद भी नीतू सिंह आज अपनी बेटी को अपना गरूर मानती है। उनका कहना है कि माँ बच्चो के सब से करीब रहती है और वो ही अपने बच्चो को अच्छे संस्कार दे सकती है। नीतू सिंह ने बताया की आज अपनी बेटी को वो बेटे से भी अच्छे संस्कार दे रही है क्यों की एक बेटी के ऊपर दो खानदानो की जिम्मेदारी होती है। जो संस्कार नीतू सिंह को अपने माता पिता से मिले वो अपनी लाड़ली को रही है।

Stuti -Singh-Dzire-News
Stuti -Singh-Life-Insurance-Advisor-Dzire-News

नीतू सिंह ने बताया की कैसे उन्हे दुनिया को घुम कर देखने का एक सपना था ,आज वो अपनी मेहनत के दम पर अपनी बेटी के साथ उसे पूरा कर रही है। नारी को कभी भी अपने सपनो का दफ़न नहीं करना चाहिए क्यों की जो ख़ुशी आप के खुद के अंदर होगी वही आप दुनिया को दे सकती है। आज अपने काम और मेहनत की वजह से जो मकाम मुझे मिला है वो सिर्फ अच्छे संस्कारो की ही देन है।

Nitu Singh Life Insurance advisor -Dzire News
Nitu Singh Life Insurance advisor -Dzire News

नीतू सिंह का कहना है रास्ता और मंजिल आप के हमेशा सामने होती है जो हिमत करके चल पड़ते है वो मज़िल तक पहुंच जाते है। आप की मेहनत और ईमानदारी एक अच्छे समाज की संरचना करते है। आप भी अपनी जीवन सुरक्षा के लिए अगर अपना बीमा करवाना चाहते है तो nitusingh8879@gamil.com , 9007514270 पर आप कांटेक्ट कर सकते है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.