भगवान शिव के चरणों में राहुल गाँधी , शांति और ध्यान के करीब , कुटिया में लगा सकते है ध्यान – डिजायर न्यूज़

कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीन दिवसीय दौरे पर , उत्तराखंड में केदारनाथ धाम

भगवान शिव के चरणों में राहुल गाँधी , शांति और ध्यान के करीब , कुटिया में लगा सकते है ध्यान – डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली- 5 राज्यों में चुनाव ओर कांग्रेस के फायरब्रांड नेता राहुल गाँधी आज उत्तराखंड में केदारनाथ के दर्शन करने अचानक पहुंच गए और वीआईपी हेलीपैड पर ना पहुंचकर आम यात्रियों वाले हेलीपैड पर पहुंचे. वहाँ मौजूद केदारनाथ मंदिर के पुजारियों ने उनका स्वागत किया और वहाँ से वो पैदल दर्शन करने मन्दिर पहुंचे और दर्शन किये। सारी बड़ी बड़ी पार्टी जहाँ चुनाव में व्यस्त है वहीं राहुल गाँधी भगवान शिव के चरणों में पहुंचे है। अब ये कहना बड़ा कठिन होगा कि वो जीत हासिल करने की प्राथना करने पहुंचे है या मन की शांति के लिए।

rahul-Gandhi-in-kedar-Nath-Dzire-News
Rahul-Gandhi-in-kedar-Nath-Dzire-News

भारत जोड़ो यात्रा के बाद से एक बदलाव साफ़ नज़र आ रहा है वो कही भी पहुंच कर एक आम आदमी से सीधा जुड़ जाते है और लोग अब उनकी इस सादगी से कही न कही प्रभावित भी है कभी ट्रक ड्राइवर के साथ सफ़र करते है तो कभी स्टेशन पर कुलियों के साथ बैठ कर उनके मन की बाते सुनते है कही किसानों के पास जाकर खेत में काम शुरू कर देते है , ऐसे अनेको उदाहरण हर रोज देखने को मिलते है। कांग्रेस जहाँ पहले सोशल मीडिया से दूर भागती थी आज आये दिन अपने कामो को जनता तक पहुंचाने में काफ़ी आगे नज़र आ रही है। कई राज्यों में लोग पसंद भी कर रहे है।

PM-Narender-Modi-in-Kedarnath-Dzire-News
PM-Narender-Modi-in-Kedarnath-Dzire-News

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज दोपहर को केदारनाथ पहुंचे. राहुल गांधी वीआईपी हेलीपैड पर ना पहुंचकर आम यात्रियों वाले हेलीपैड पर पहुंचे. यहां से लगभग आधा किमी मंदिर तक वह पैदल ही गए. मंदिर में बाहर से ही दर्शन करने के बाद उन्होंने मंदिर की परक्रमा की और सीधे होटल चले गए. बताया जा रहा है की वह कल भी धाम में रहेंगे और मंगलवार को वापस जायेंगे। राहुल गांधी केदारपुरी से लगभग डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्थित मंदाकिनी नदी के तट पर बनी ध्यान कुटिया में भी समय गुजार सकते हैं। इसी कुटिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ध्यान लगा चुके हैं।

Rahul-Gandhi-In-Kedarnath-pic-ANI-Dzire-news
Rahul-Gandhi-In-Kedarnath-pic-ANI-Dzire-news

राहुल गांधी आज दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर स्पेशल चार्टर प्लेन से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरे, जहां से वह हेलीकॉप्टर के माध्यम से सीधे केदारनाथ के लिए रवाना हुए. इस दौरान केदारनाथ धाम में तीर्थ पुरोहित समाज ने उनका स्वागत किया. फिलहाल कांग्रेस ने राहुल गांधी के केदारनाथ आगमन को निजी और आध्यात्मिक बताया है और प्रार्थना की है कि कोई भी कार्यकर्ता उनसे नहीं मिले। फिलहाल कांग्रेस नेता राहुल गांधी का तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड में केदारनाथ धाम पहुंचे हैं। उत्तराखंड कांग्रेस की ओर से एक्स पर किए गए पोस्ट में बताया गया कि ‘राहुल गांधी बाबा केदारनाथ के दर्शन करने उत्तराखण्ड आ रहे हैं। ये उनकी निजी आध्यात्मिक यात्रा है, सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह है कि इस निजी यात्रा का सम्मान करते हुए इस यात्रा को एकांत में पूर्ण करने दें। आप सभी अपना उत्साहपूर्वक समर्थन मन से कर सकते हैं और अगली बार अपने प्रिय नेता से मिल सकते हैं. जय श्री केदार!

congress-leader-rahul-gandhi-visit-baba-kedarnath-Dzire-News
congress-leader-rahul-gandhi-visit-baba-kedarnath-Dzire-News

एक तरफ भारतीय जनता पार्टी के देश के प्रधानमंत्री रात दिन चुनाव प्रचार कर रहे है वही राहुल गाँधी शांति की तलाश में महादेव के चरणों में नतमस्तक है। भारत के प्रधानमंत्री भी अभी कुछ समय पहले महादेव की उपासना के लिए उत्तराखण्ड की यात्रा पर थे। चुनाव में जनता जनार्दन होती है इस लिए हर नेता चुनाव के अंतिम चरण में देवी देवताओ के चरणों में चला जाता है। राहुल गाँधी को चुनाव में कितनी सफलता मिलती है ये भगवान महादेव के दिल में ही होगा। लेकिन जब भी राहुल गाँधी किसी भी मंदिर मस्जिद या गुरुद्वारे में जाते है उनका हमेशा कहना रहता है कि वो अपने देश के लिए हमेशा सुख शांति मांगते है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.