स्वाति मालीवाल केस में विभव कुमार गिरफ़्तार , राघव चढ़ा देश लौटे , बीजेपी मुख्यालय पहुंचगे अरविन्द केजरीवाल -डिजायर न्यूज़

स्वाति मालीवाल केस में विभव कुमार गिरफ़्तार , राघव चढ़ा देश लौटे , बीजेपी मुख्यालय पहुंचगे अरविन्द केजरीवाल -डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – लगता है आम आदमी पार्टी की कुंडली में ग्रहों की दशा सही नहीं चल रही है। दिल्ली के चीफ मिनिस्टर अरविन्द केजरीवाल शराब घोटाले में जेल से कुछ समय के लिए आये है उन्हे 2 जून को इलेक्शन के बाद वापस जेल जाना है , सुप्रीम कोर्ट ने उन्हे इलेक्शन तक अंतरिम राहत दी है। इलेक्शन में लगातार केजरीवाल सभाये और रोड शो कर रहे है। इस बीच 13 मई को आम आदमी पार्टी की राज्य सभा सांसद ने चीफ मिनिस्टर अरविन्द केजरीवाल के पी ए विभव कुमार पर गंभीर आरोप लगाए है , स्वाति मालीवाल की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने प्राथमिकता दर्ज़ कर , मेडिकल करवा कर स्वाति मालीवाल के मेजिस्ट्रेट के सामने 164 के बयान भी दर्ज़ करवा दिए है।

CM Delhi Arvind Kejriwal and MP Swati Maliwal -Dzire News
CM Delhi Arvind Kejriwal and MP Swati Maliwal -Dzire News

कोर्ट से नहीं मिली अंतरिम जमानत , पहले ही गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस दो दिन से पीए विभव कुमार को तलाश कर रही थी , लेकिन कही ना कही वो चीफ मिनिस्टर अरविन्द केजरीवाल के साथ नज़र आ रहे थे। स्वाति मालीवाल मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार को चीफ मिनिस्टर अरविन्द केजरीवाल के सरकारी आवास से गिरफ्तार कर लिया है. विभव की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय अरविंद केजरीवाल के आवास पहुंच गए हैं. इसके बाद दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज भी मुख्यमंत्री आवास पहुंच चुके है। स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट मामले में गिरफ्तार विभव कुमार ने तीस हजारी कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की, जिस पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी. विभव कुमार की जमानत अर्जी अर्थहीन हो गई है. बहस पूरी होने के बाद लोक अभियोजक ने अदालत को बताया कि विभव कुमार को शाम 4.15 बजे गिरफ्तार कर लिया गया है।

सी एम आवास का वीडियो आया सामने

आम आदमी पार्टी की नेता व राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से बदसलूकी व मारपीट मामले में शुक्रवार को नया मोड आ गया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के ड्राइंग रूम का एक वीडियो शुक्रवार को वायरल हुआ है। इस वीडियो में पूरी घटना को देखा जा सकता है। इस वायरल वीडियो में स्वाति मालीवाल को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि ‘हाथ लगाकर देखो मैं तुम्हारी नौकरी ले लूंगी’। वीडियो में वहां सुरक्षा कर्मियों को देखा जा सकता है। वीडियो में वह सुरक्षाकर्मियों से बात करती हुई दिखाई दे रहीं हैं। हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस वीडियो के अधिकारिक होने की पुष्टि नहीं की है। एक और वीडियो में एक महिला सुरक्षा अधिकारी के साथ स्वाति मालीवाल बाहर जा रही है और दो अन्य सुरक्षा कर्मचारी भी मौजूद है।

जांच में जुटे दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि इस वीडियो को जब्त कर लिया गया है। मामले की छानबीन की जाएगी। इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार आरोपी हैं। स्वाति मालीवाल सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनसे मुलाकात करने गई थीं। आरोप है कि वहां उनके साथ सीएम के पीए ने बदसलूकी करने के साथ ही मारपीट भी की थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

तीन घंटे चला सांसद का मेडिकल टेस्ट
दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार सुबह पीड़ित स्वाती मालीवाल का मेडिकल टेस्ट कराया। बताया जा रहा है कि उनकी मेडिकल जांच तीन घंटे तक चली। मेडिकल जांच की आई रिपोर्ट में उनके चेहरे पर अंदरूनी चोट की बात सामने आई। उनका सीटी स्कैन भी कराया गया। मेडिकल रिपोर्ट में चोट के निशान भी सामने आये है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया है। जबकि आम आदमी की मंत्री आतिशी ने इस का खंडन किया है उनका कहना है कि स्वाति मालीवाल ने जो आरोप लगाए है वो भारतीय जनता पार्टी के कहने पर और आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की एक साजिस है।

CM Delhi Arvind Kejriwal and MP Swati Maliwal -Dzire News
CM Delhi Arvind Kejriwal and MP Swati Maliwal -Dzire News

स्वाति ने एफआईआर में किया है पिटाई का जिक्र
स्वाति मालीवाल की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में कहा कि बिभव कुमार ने उन्हें कई बार लात और करीब सात-आठ थप्पड़ मारे। स्वाति जब मदद के लिए चिल्लाने लगीं तब भी बिभव नहीं रुका। आरोप लगाया कि बिभव ने उनकी छाती, पेट और शरीर के निचले हिस्सों पर लात से हमला किया। स्वाति की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को एफआईआर दर्ज की थी, जिसमें उन्होंने बिभव कुमार को आरोपी बनाया था। स्वाति ने एफआईआर में बताया कि मैंने उनसे बार-बार कहा कि मैं मासिक धर्म के दौर से गुजर रही हूं। कृपया मुझे जाने दें। लेकिन जाने नहीं दिया। फिर मैं वहीं बैठ गई। मैं ड्राइंग रूम के सोफे पर गई और हमले के दौरान जमीन पर गिरे अपने चश्मे को उठाया। इसके बाद 112 नंबर पर फोन किया और पुलिस को सूचना दी।

CM Delhi Arvind Kejriwal , Raghav Chadha , B Kumar and MP Swati Maliwal -Dzire News
CM Delhi Arvind Kejriwal , Raghav Chadha , B Kumar and MP Swati Maliwal -Dzire News

आज जब विभव कुमार की गिरफ्तारी चल रही थे उसी समय राघव चढ़ा अपनी आँखों का इलाज़ करवा कर वापस लोट आये और सीधे चीफ मिनिस्टर आवास पहुंच कर अरविन्द केजरीवाल से मुलाकात की। विभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद अरविन्द केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीधा निशाना बीजेपी पर साधा और कहाँ की बीजेपी आम आदमी पार्टी के सभी बड़े लोगो को जेल में डालना चाहती है , जिसमें राघव चढ़ा , आतिशी सौरभ भारद्वाज जैसे नेता है। कल 12 बजे अरविन्द केजरीवाल बीजेपी हेड क्वॉटर जा कर , सब को गिरफ्तार करने की  मांग करेगे।

विपक्ष लगातार हमलावार है और वो इसे नारी की अस्मिता की लड़ाई मान रहा है , बीजेपी ने सीधा निशाना साधा है कि आम आदमी पार्टी में महिला सुरक्षित नहीं है अगर एक राज्य सभा सांसद के साथ चीफ मिनिस्टर के सरकारी आवास में ऐसा हो सकता है तो बाकी महिलाओ का क्या होगा। अभी चुनाव सर पर है और इस से आम आदमी पार्टी की छवि में काफी फरक पड़ सकता है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.