सोशल इन्फ्लुएंसर, बॉबी कटारिया दुबई रवाना- डिजायर न्यूज, नई दिल्ली

सोशल इन्फ्लुएंसर, बॉबी कटारिया दुबई रवाना

डिजायर न्यूज, नई दिल्ली – सोशल मीडिया पर अगर किसी की कुछ बातें अगर जनता को अच्छी लग जाती हैं तो बाद में वही लोग इसे धंधा बना कर पैसा कमाना शुरू कर देते हैं और जनता उसे रोल मॉडल समझ कर पूजना शुरू कर देती है। शायद जनता को ये पता भी नहीं की 1 या 2 मिलियन व्यूज केवल एक लाख रुपये लगाने से आ जाते हैं और जनता ये समझती है कि लाखों लोग उन्हें फॉलो करते हैं। आज हम बात करते हैं ऐसे ही एक सोशल मीडिया पर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले बॉबी कटारिया की।
हरियाणा के बसई गांव का मूल निवासी बॉबी कटारिया एक बार फिर से सुर्खियों में हैं और इस बार भी उसकी चर्चा किसी अच्छे काम से नहीं बल्कि हवाई जहाज में सिगरेट पीते हुए वीडियो वायरल होने के कारण हो रही है। लोगों ने ट्वीट कर गृह मंत्री अमित शाह व केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग किया है। लोग बॉबी की इस हरकत को नागरिकों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ बता रहे हैं।

क्या कहता है कानून- स्पाइसजेट के जिस विमान में बॉबी ने सिगरेट जलाई थी, वह 706 यात्रियों की क्षमता वाला विमान था। इस बारे में वकील रित्विक शर्मा बार काउंसिल दिल्ली ने बताया कि इस मामले में बॉबी को दो साल की जेल या 10 लाख रुपये तक जुर्माना हो सकता है या फिर दोनों हो सकते हैं। विमान में स्मोकिंग पैसेंजर के दुर्व्यवहार के दायरे में भी आता है और ऐसा करने वाले यात्री पर ताउम्र बैन लग सकता है। वहीं, इस मामले में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जांच के आदेश दिए हैं।
बॉबी कटारिया ने अपने एक इंटरव्यू में इस घटना को विदेश का बताया है और कहा है कि ये उनकी बायोग्राफी का हिस्सा था और उन्हे ध्यान नहीं कब शूट किया था, लेकिन डिजायर न्यूज के सूत्रों के अनुसार यह विडियो 20 जनवरी 2022 का ही है। इस मामले में स्पाइसजेट का कहना है कि यह वीडियो 20 जनवरी 2022 को शूट किया गया था जब पैसेंजर दुबई से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट एसजी 706 में सवार था। उस वक्त अन्य यात्री विमान में सवार हो रहे थे। इस वजह से किसी का भी इस पर ध्यान नहीं गया था। बाद में 24 जनवरी को जब सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हुआ तो जांच के लिए इस मामले को आंतरिक समिति के समक्ष रखा गया। बाद में स्पाइसजेट ने बॉबी को फरवरी में 15 दिन के लिए नो फ्लाइंग जोन में रख दिया था। हालांकि, इस बारे में कटारिया का कहना है कि वह दृश्य उनकी बायोपिक का हिस्सा है और इसकी शूटिंग भारत में नहीं बल्कि विदेश में की गई है। उसकी बायोपिक 2024 में रिलीज होगी। जानकारी के मुताबिक बॉबी कटारिया शूटिंग के लिए स्पाइसजेट के विमान से दुबई जा रहा था। इसी दौरान उन्होंने प्लेन में ही सिगरेट पीते हुए वीडियो शूट किया था और उसे सोशल मीडिया पर भी डाल दिया था। बाद में मामला स्पाइसजेट के संज्ञान में आने पर पुलिस को भी शिकायत कर दी गई थी। हालांकि, विवाद बढ़ता देख बॉबी ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए वीडियो डिलीट कर दिया था। इसके बाद स्पाइसजेट की तरफ से भी कोई कार्रवाई नहीं की गई थी लेकिन एक बार फिर से उनका वीडियो सिगरेट पीते हुए वायरल हो रहा है। इससे बॉबी की मुश्किलें बढ़ गई हैं
गुरुग्राम का रहने वाला यूट्यूबर बॉबी कटारिया विवादों में आ गया है। सोशल मीडिया पर उसके कई वीडियो वायरल हुए हैं। एक वीडियो में वह फ्लाइट के अंदर सिगरेट पीता हुआ दिख रहा है। एक अन्य वीडियो में सड़क पर शराब पी रहा है। दोनों ही मामलों में जांच के आदेश हो गए हैं।

सोशल मीडिया यूजर्स भी बॉबी कटारिया की हरकतें देख काफी गुस्से में हैं। वह पहले भी रसूख दिखाने के लिए ऐसी हरकतें कर चुका है। सोशल मीडिया अकाउंट से अक्सर ही वह खुद को सेलिब्रिटी के तौर पर पेश करता है। फेसबुक पर उसके 8 लाख से भी अधिक फॉलोअर्स हैं। इंस्टाग्राम पर 6 लाख 30 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। एक वायरल वीडियो की बात करें तो वह सड़क पर खुलेआम शराब पीता हुआ नजर आ रहा है। बीच सड़क पर उसने कुर्सी डाल रखी है और शराब पी रहा है। इस मामले में उत्तराखंड के डीजीपी ने जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, बॉबी का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो फ्लाइट के अंदर सिगरेट पीता हुआ दिख रहा है। इस मामले में स्पाइसजेट का बयान भी आया है। स्पाइसजेट ने कहा कि यह वीडियो पहली बार जनवरी 2022 में सामने आया था। इसके बाद गुरुग्राम के उद्योग विहार पुलिस स्टेशन में शिकायत कर दी गई थी।

बॉबी ने इस वीडियो को विदेश का बताया है। उसने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, अरे विधायक जी पूरी जानकारी के बाद ही जजमेंट करा करो ! मुझसे ही बात कर लेते, काहे मीडिया को भी परेशान कर रहे हो दरअसल यह वीडियो ट्विटर पर उत्तराखंड के वरिष्ठ पत्रकार और खान पुर से विधायक उमेश कुमार ने ट्वीट किया था। पांच साल पहले पुलिस को धमकी दी थी। पांच साल पहले 2017 में बॉबी उस समय अचानक सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने पुलिस के खिलाफ विवादित वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला था। फेसबुक तथा इंस्टाग्राम पर लाइव आकर सीधे पुलिस को धमकी व गालियां दी थी। इसके बाद तो बॉबी कटारिया के खिलाफ गुरुग्राम व फरीदाबाद में कई मामले दर्ज किए गए थे। पुलिस ने बॉबी के खिलाफ अभियान भी चलाया था।
विधायक उमेश शर्मा ने बॉबी कटारिया के सिगरेट पीते विडियो को होम मिनिस्टर अमित शाह को ट्वीट किया और उधर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कड़े एक्शन का आश्वासन दिया। जैसे ही उत्तराखंड के क्ळच् ने कारवाही के आदेश दिए रोड पर कुर्सी डाल कर शराब पीने के मामले में, उसी शाम बॉबी कटारिया दुबई के लिए रवाना हो गया। आज एक पूरी टीम बॉबी कटारिया के लिए सेल्स एंड मार्केटिंग का काम कर रही है।
शुरू में बॉबी कटारिया ने गरीबों की मदद के लिए काम शुरू किया था पर धीरे धीरे वो समाज के कामों को छोड़ कर पैसा इकठा करने लगा, उसकी विडियो में शराब और जिम में जवान लड़के अपनी बॉडी को बनाने के लिए जो पॉवडर इस्तेमाल करते हैं वो ऐसे ही पहले न्यूट्रिशन का ब्रांड एम्बेसडर बना हुआ है और उसका प्रचार करता है जो की समाज के लिए हानिकारक है।

 

 

 

 

 

 

अभी हॉल ही में एक और विडियो में बॉबी कटारिया आगरा के एक पुलिस स्टेशन में ऐसे बर्ताव कर रहा है जैसे पुलिस उसके लिए काम कर रही है। डिजायर न्यूज टीम अपने इस लेख के माध्यम से सिर्फ इतना कहना चाहती है कि जो समाज की भलाई के लिए काम करे आप उनको फॉलो करो ना कि जो लोग अपनी गन्दी मानसिकता से समाज को गलत रास्ते पर लेकर जा रहे है उन्हे फॉलो करो। बॉबी कटारिया ने अपनी खुद की विडियो में भी बताया है कि कोई भी उसे एक दो महीने से ज्यादा मकान किराये पर नहीं देता। सरकार इन पर लाखों रुपये खर्च करती है इन्हे सिक्योरिटी देती आखिर? ये हर जगह हर फंक्शन में जाने का पैसा लेते हैं फिर सरकार इन्हे फ्री में सुरक्षा क्यों देती है।
डिजायर न्यूज के सूत्रों के हवाले से आने वाले समय में बॉबी कटारिया की मुसीबत बढ़ सकती है, उत्तराखंड से लेकर स्पाइस जेट तक सभी मामले में सरकार कड़ा रुख अपना रही है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ
12-08-2022 07:18 PM
Leave A Reply

Your email address will not be published.