डॉक्टर आत्महत्या मामले में AAP विधायक प्रकाश जारवाल दोषी करार- हो सकती है 10 साल तक की सज़ा?- डिजायर न्यूज़

डॉक्टर आत्महत्या मामले में AAP विधायक प्रकाश जारवाल दोषी करार- हो सकती है 10 साल तक की सज़ा?- डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बुधवार को डॉक्टर आत्महत्या मामले में आम आदमी पार्टी के देवली से विधायक प्रकाश जारवाल को दोषी करार दिया है। दिल्ली में डॉक्टर की खुदकुशी के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बुधवार (28 फरवरी) को डॉक्टर आत्महत्या मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल को दोषी करार दिया. उन्हें आईपीसी की धारा 306 और 120बी के तहत दोषी ठहराया गया है.

राउज एवेन्यू कोर्ट में स्पेशल जज एमके नागपाल ने फैसला सुनाते हुए आप विधायक को दोषी करार दिया. आम आदमी पार्टी विधायक प्रकाश जारवाल पर डॉक्टर राजेंद्र भाटी को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप लगे थे, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें इस मामले में दोषी करार दिया. साल 2021 के नवंबर महीने में कोर्ट के एक अन्य बेंच ने आम आदमी पार्टी के विधायक के खिलाफ आरोप तय किए थे.

MLA-Prakash-Jerwal-Dzire-News
MLA-Prakash-Jerwal-Dzire-News

डॉक्टर खुदकुशी मामले में विधायक दोषी करार

दिल्ली में डॉक्टर की खुदकुशी का मामला करीब 4 साल पुराना है. राजधानी के दुर्गा विहार में 18 अप्रैल 2020 में 52 साल के डॉक्टर राजेंद्र सिंह ने खुदकुशी कर ली थी. पुलिस को मिले सुसाइड नोट में आप नेता प्रकाश जारवाल को इसके लिए जिम्मेदार बताया गया था. बाद में पुलिस ने आम आदमी पार्टी के नेता के खिलाफ और उनके कुछ सहयोगियों के खिलाफ जबरन वसूली और आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया था.

टैंकर सप्लाई कारोबार से भी जुड़े थे मृतक डॉक्टर

जानकारी के मुताबिक मृतक डॉक्टर राजेंद्र सिंह टैंकर सप्लाई का भी कारोबार करते थे. आरोप लगाया गया कि टैंकर सप्लाई के कारोबार में ही उनसे जबरन वसूली करते हुए उन्हें काफी हद तक परेशान किया गया, जिसके बाद डॉक्टर अपनी जान देने के लिए मजबूर होना पड़ा. पुलिस को डॉक्टर के घर से एक सुसाइड नोट मिला था, जिसमें इस बात का जिक्र किया गया था कि आम आदमी पार्टी के नेता प्रकाश जारवाल उनकी मौत के जिम्मेदार हैं.

पहला केस नहीं है

दिल्ली के देवली गावं में वहाँ के निवासी चेतराम कौशिक ,जो की सालों तक शिक्षा अधिकारी रहे और अपनी ईमानदारी के चलते एक सोशल एक्टिविस्ट भी रहे , लेकिन आज उनके अपनी ही भाइयो ने बिल्डर से मिलकर करोडो की उनकी जमीन पर कब्ज़ा करके बेचने के साथ साथ रातों रात अवैध इमारत बनाने का काम भी सुरु कर दिया है , सूत्रों के हवाले से बिल्डर सरेआम दावा कर रहा है कि इसमें आम आदमी पार्टी के विधायक प्रकाश जारवाल का भी हिस्सा है जो अवैध कंस्ट्रक्शन पूरी होने पर ,वो जिसके नाम कहगे कर दिया जायेगा। सीनियर सिटीजन चेत राम कौशिक आज भी अपने हक़ के लिए क़ानूनी लड़ाई तो लड़ ही रहे है , साथ साथ पुलिस और दिल्ली नगर निगम के चक्कर लगा रहे है , जिसमें उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी दिल्ली नगर निगम के शिक्षा विभाग में समर्पित कर दी।

आम आदमी पार्टी के दुसरी दफा के विधायक ने अपने बजट में से प्राइवेट प्रॉपर्टी पर कैमरे भी लगवा दिए ताकि पुलिस या कोई विभाग के अधिकारी जांच करने आये तो पहले से पता चल जाए। पुलिस खुद विधायक से डरती है क्यों की 35 साल के ये विधायक दिल्ली के एक अधिकारी को पीटने के लिए जेल भी जा चुके है। अब सरेआम विधायक के गुंडे इस पूर्व शिक्षा अधिकारी चेतराम कौशिक को जान से मारने की धमिकी देते है। इनका एक बेटा अधिवक्ता भी है लेकिन संगम विहार में जहाँ इनके प्लाट पर कब्ज़ा करके अवैध निर्माण किया जा रहा है वहाँ पर विधायक के गुंडे 24 घटे घूमते रहते है। कहाँ आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली के सीनियर सिटीजन को सभी सुविधाएं देने की बात करती है दूसरी तरफ उनके विधायक की नाक के नीचे जमीनों पर कब्जे किये जा रहे है। विधायक के एक नज़दीकी ने बताया की दिल्ली सरकार ही नहीं अब तो दिल्ली नगर निगम भी उनकी है अब उनका कोई क्या बिगाड़ सकता है।

विधायक को जब अपनी सरकार का पूरा सपोर्ट मिल जाये तो फिर उसके होसलो को कोई नहीं रोक सकता , भले ही आज कोर्ट ने उन्हे दोषी माना है और उसमें विधायक को 10 साल तक की सजा हो सकती है लेकिन क्या कोर्ट उन पुलिस और प्रशाशन को भी सजा देगी जिन्होंने उस डॉ की शिकायतों पर कारवाही नहीं की। कल को ये शिक्षा अधिकारी भी कोई गलत कदम उठा लेता है तो उसकी जिमेदारी किस की होगी ? ऐसे ही कितने मामले है जिनपर ध्यान नहीं दिया जाता और और ऐसे विधायक करोडो रुपये लूट रहे है। विधायक के एफिडेविट को देखा जा सकता है जो चुनाव के समय दिया गया है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.