आज़म , अब्दुल्ला और तंजीन को सात सात साल की सज़ा ,आज फिर से जेल में – डिजायर न्यूज़

बीजेपी विधायकआकाश सक्सेना ने कहा- सत्य की जीत

आज़म , अब्दुल्ला और तंजीन को सात सात साल की सज़ा ,आज फिर से जेल में – डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली– किसी समय में रामपुर , रामपुरी चाकू के नाम से मशहूर था , और राजनीती में आज़म खान का परचम  लहराता था। समाजवादी पार्टी में मुलायम सिंह के सब से करीबी रहे आज़म खान एक कदावर नेता हुआ करते थे। ताक़त इतनी थी कि अपनी ही पार्टी की नेता जया प्रदा को सांसद के चुनाव में रामपुर में रहने की जगह तक नहीं मिली , ना ही किसी की हिमत थी की कोई उन्हे अपने यहाँ रोक ले। लेकिन बॉलीवुड की तरह एक अभिनेता आता है और इनके सारे जुल्मो की सज़ा दिला कर इनके सारे साम्राज्य को ख़तम कर देता है। रामपुर से बीजेपी के विधायक ने आज़म खान के खिलाफ दर्जनों मुक़दमे करके वजूद ही ख़तम कर दिया। अभी हाल ही में आजम खान के घर पर इनकम टैक्स की कारवाही भी सरकार ने की थी। कई महीनो तक जेल में रहने के बाद कुछ समय पहले ही जेल से बाहर आये आज़म खान को परिवार समेत फिर आज जेल भेज दिया।

Azam Khan and his family- Dzire News
Azam Khan and his family- Dzire News

आजम खान उनका बेटा अब्दुल्ला आजमखान और उनकी पत्नी तंजीन फात्मा को दो जन्म प्रमाण पत्र के चलते दोषी करार दिया गया और तीनो को सात सात साल की अधिकतम सज़ा और 50 हज़ार जुर्माना लगा कर जेल भेज दिया। रामपुर MP-MLA कोर्ट से आजम खान और उनके परिवार को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फात्मा और अब्दुल्ला आजम को दोषी करार दिया है और आज सज़ा सुना कर जेल भेज दिया।

समाजवादी पार्टी के विधायक अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में आजम खान और उनकी पत्नी तजीन फात्मा को रामपुर की विशेष न्यायधीश एमपी-एमएलए कोर्ट ने दोषी करार दिया है. बता दें कि बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने 2019 में आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था. कोर्ट ने अब्‍दुल्‍ला आजम, तंजीन फातिमा और आजम खान को 7-7 साल कैद की सजा सुनाई है. दोनों ही तरफ से 15 -15 गवाह और बचाव पक्ष के बयान दर्ज़ कर बहस की गई।

गौरतलब है कि अब्दुल्ला आजम का एक जन्म प्रमाणपत्र रामपुर नगर पालिका और दूसरा जन्म प्रमाणपत्र लखनऊ नगर निगम से बनवाने का आरोप लगा था. आरोप है कि दोनों जन्म प्रमाणपत्र का सुविधानुसार इस्तेमाल किया गया. इस मामले में आज़म खान, तंजीन फातिमा और अब्दुल्ला आज़म आरोपी थे. अब एमपी-एमएलए कोर्ट ने तीनों को दोषी करार दे दिया है. साथ ही तीनों को 7-7 साल कैद की सजा सुनाई गई है.

Aakash Saxena MLA from Rampur- Dzire News
Aakash Saxena MLA from Rampur- Dzire News

बीजेपी विधायकआकाश सक्सेना ने कहा- सत्य की जीत
शहर भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि न्यायपालिका का फैसला हमें शुरू से ही मंजूर रहा है. सत्य की ही जीत हुई है. यह कोर्ट का फैसला है. मुझे यह मुक़दमा लड़ते हुए लगभग 6 साल हो गए थे. आज़म खान ने इस पूरे मुकदमें में अपने बचाव के कोई सबूत नहीं दिए. सिर्फ इस मुकदमे को कैसे टाला जाए वहां दिमाग लगाया. सत्य में देर हो सकती है लेकिन सत्य कभी छुप नहीं सकता. अभी तक विधायक आकाश सक्सेना ने जितने भी मुक़दमे आज़म खान और उनके परिवार पर लगाए है उन्मैं कई में सज़ा हुई है तो कुछ अभी न्यायालय में विचारधीन है।

अब्दुल्ला आजम की विधायकी 2017 में गई

2017 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान अब्दुल्ला की ओर से जन्मतिथि का जो ब्योरा दिया गया था। उसे उस समय उनके निकटतम प्रतिद्वंदी रहे नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। उनका कहना था कि 2017 में चुनाव के समय अब्दुल्ला आजम की उम्र 25 साल से कम थी, जबकि चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने फर्जी कागजात और हलफनामा दाखिल किया था। हाईस्कूल की मार्कशीट और अन्य दस्तावेजों को आधार बनाया गया था। हाईकोर्ट ने सुनवाई के बाद अब्दुल्ला की विधानसभा की सदस्यता को रद्द करते हुए चुनाव शून्य घोषित कर दिया था।

2023 में फिर गई विधायकी
सपा के पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम दूसरी दफा 2022 में स्वार टांडा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़े और वह जीत भी गए, लेकिन मुरादाबाद के छजलैट प्रकरण के 15 साल पुराने मामले में कोर्ट ने उनको दोषी ठहराते हुए 14 फरवरी 2023 को दो साल की कैद व तीन हजार रुपये जुर्माना अदा करने की सजा सुनाई थी, जिसके बाद उनकी विधायकी दूसरी बार भी चली गई थी।

Dr Jaya Prada Ex MP Rampur- Dzire News
Dr Jaya Prada Ex MP Rampur- Dzire News

एक समय था जब आज़म खान के खिलाफ तो दूर को सही बात भी नहीं कह सकता था , समाजवादी पार्टी से बॉलीवुड अभिनेत्री जया प्रदा दो दफ़ा जीत कर आई है एक दफा आज़म खान उनके साथ थे तो दुसरी दफा जयाप्रदा के अश्लील पोस्टर तक लगवा दिए। अपनी ताक़त और कड़वी जुबान ने आज आज़म खान को कहाँ लाकर खड़ा कर दिया इसका उन्हे अंदाजा भी कभी नहीं रहा होगा। लेकिन बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने आज़म खान के आंतक के सामने बड़ी निडरता से लड़ाई लड़ी है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.