बाबा के बुलडोजर पर अपनी ही सरकार को घेरा बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण ने -डिजायर न्यूज़

बाबा के बुलडोजर पर अपनी ही सरकार को घेरा बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण ने -डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – आज योगी बाबा के बुलडोजर की चर्चा दुनिया भर में है इस मॉडल को देख कर कुछ राज्य सरकारों ने भी यही मॉडल शुरू कर दिया। आंतकवादी गतिविधिओ में शामिल , रैप केस , देश द्रोह जैसे मामले में इस कारवाही का कही तक लोगो ने थोड़ा सपोर्ट किया , लेकिन अगर किसी माँ बाप की एक औलाद गलत निकल जाए तो क्या माँ बाप के सालो की मेहनत से बने घर पर बुलडोजर चला कर उन्हे बुड़ापे में सड़क पर लाना कहा तक सही है ? ये सवाल आम जनता को खुद से पूछना चाहिए , पर जब दूसरे के मकान पर बिना कानूनी प्रकिया के बुलडोजर चला दिया जाए तो क़ानून कहा रह जाता है ? जब सरकार ने परिवार को घर से बेघर कर ही दिया तो सजा भी साथ साथ सरकार ही दे , कानून के पास उस मुलज़िम को क्यों लेकर जाना है। औलाद के गलत काम की सजा माँ बाप या दूसरे भाई बहनो को क्यों दी जाती है ये सवाल हमेशा जहन में घूमता रहता है।

Brij-Bhushan-Sharan-Singh MP -Dzire-News
Brij-Bhushan-Sharan-Singh MP -Dzire-News

उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से बीजेपी के बाहुबली सांसद जो की हमेशा किसी ना किसी बात से सुर्खियों में रहते है उन्होंने अपनी ही सरकार के निर्णय के खिलाफ आवाज़ बुलंद की है। यूपी के देवरिया में हुए हत्याकांड पर बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने अधिकारियों को इस घटना का जिम्मेवार बताया है. वहीं उनका कहना है कि वह शुरू से ही बुलडोजर कार्रवाई के विरोधी रहे हैं. योगी सरकार ने हालांकि अपने अफसरों पर भी कड़ी कारवाही की है लेकिन कारवाही सिर्फ इतनी है कि उन्हे सस्पेंड कर दिया और विभाग कारवाही करेगा , पर क्या जिस परिवार के 6 के लोग मारे गये उन को वापस इस दुनिया में लाया जा सकता है ?

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रुद्रपुर के फतेहपुर गांव में 2 अक्टूबर को दो परिवार के 6 सदस्यों को 10 बीघे जमीनी विवाद के चलते मौत के घाट उतार दिया था. घटना की जानकारी मिलते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए बड़ी कार्रवाई की. इसमें वर्तमान से लेकर पूर्व के अधिकारियों पर गाज गिरी. तो वहीं विपक्ष घटना को लेकर सरकार को लगातार घेरते नजर आ रहा है. ऐसे में जब सीएम योगी के बुलडोजर की बात सामने आई तो सियासत में और तेजी पकड़ ली है. जिसके कारण अब समाजवादी पार्टी का डेलिगेशन भी यहां पहुंचा और मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग करने लगा. दोनों ही पक्ष अपने को पीड़ित बता रहे है। राजनीती भी आपस में वोट बैंक के लिए बट गई है।

फिलहाल अब इस मामले में आज बीजेपी के कैसरगंज सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने उत्तर प्रदेश में माफिया और अराजक तत्वों समेत अपराधियों पर हो रही बुलडोजर कार्रवाई का विरोध किया है. दरअसल गोंडा जिले बस्ती होकर गोरखपुर जा रहे सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने यूपी में सीएम योगी के बुलडोजर कार्रवाई का विरोध किया है. सांसद बृज भूषण शरण सिंह अपनी आवाज को बुलंद करने में डरते नहीं है अभी हाल ही में देश के खिलाड़ियों ने बृज भूषण शरण पर योन शोषण के आरोप भी लगाए थे और केस भी दर्ज हुआ पर उनकी ताक़त के सामने सरकार भी कुछ नहीं कर पाई। नेताओ को अब ये डर सत्ता रहा है कि कल को सरकार बदल जाती है , कही बुलडोजर चरण हमेशा के लिए चालू ना हो जाये ?

brij-bhushan-sharn-singh-and-yogi-aadhtey-Nath-ji-Dzire-news.
brij-bhushan-sharn-singh-and-yogi-aadhtey-Nath-ji-Dzire-news.

सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने अधिकारियों पर उठाए सवाल

दरअसल बस्ती के पटेल नगर टोल प्लाजा पर जब क्षत्रिय समाज के लोगों की ओर से सांसद बृज भूषण शरण सिंह का स्वागत किया गया तो उस दौरान बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार पर सवाल उठा दिए. इस दौरान सांसद बृज भूषण शरण सिंह अपनी ही सरकार के अधिकारियों को भी कठघरे में खड़ा करने से पीछे नहीं हटे. उन्होंने देवरिया की घटना को अधिकारियों का दाखिल खारिज समेत जमीनी विवाद में लेट लतीफी का परिणाम बताया है.

बुलडोजर प्रकिर्या पर कानून के हिसाब से कारवाही होनी चाहिए , बेनामी सम्पति को सरकार अपने कब्जे में लेकर कारवाही करे। अगर किसी ने सरकारी जमीन पर कब्ज़ा करके मकान आदि बना रखा है तो पहले अधिकारियो पर भी कारवाही हो क्यों की बिना अधिकारियों की जानकारी के कोई एक इंच काम नहीं कर सकता।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.