संजय सिंह को कोर्ट से फटकार , 27 तक भेजा जैल -डिजायर न्यूज़

संजय सिंह को कोर्ट से फटकार , 27 तक भेजा जैल -डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – आप पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह को आज 14 दिन की जुडिशल कस्टडी में जेल भेज दिया उन्हे 4 अक्टूबर को शराब घोटाले में ई डी ने उनके घर से गिरफ्तार किया था। ई डी ने कोर्ट को बताया की संजय सिंह कोई भी जवाब ठीक से नहीं दे रहे है ,वो इन्वेस्टीगेशन में सहायता नहीं कर रहे है ना ही फ़ोन में मिले डाटा के बारे में कुछ बता रहे है। अभी पंजाब में उनके करीबी के यहाँ भी छापे मारी की है अभी वह से भो बहुत कुछ मिलने की उम्मीद है ,अभी उसको इस स्टेज पर बताना सही नहीं होगा ऐसा जवाब कोर्ट में ई डी ने दिया।

AAP party MP sanjay singh Arrested- Dzire News
AAP party MP Sanjay Singh Arrested- Dzire News

विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने संजय सिंह को जेल भेज दिया जब जांच एजेंसी ने उन्हें पहले दी गई हिरासत की अवधि समाप्त होने पर अदालत में पेश किया। दिल्ली की एक अदालत ने कथित दिल्ली शराब घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार आप नेता संजय सिंह को आज 27 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। कोर्ट के अंदर और कोर्ट के बाहर लगातार संजय सिंह प्राइम मिनिस्टर नरेदर मोदी और गौतम अडानी पर आरोप लगाते रहे है। पिछली दफ़ा भी कोर्ट ने संजात सिंह को मीडिया से दूर रहने की हिदायत दी गई थी।

संजय सिंह शुरू से ही प्रधानमंत्री नरदेर मोदी को अडानी का दोस्त बता कर आरोप लगाते रहे है आज जब कोर्ट के सामने उन्हे पेश किया तो वहां भी संजय सिंह ने कहाँ की उन्होंने गौतम अडानी के काले कारनामो की शिकायत की है लेकिन उसपर कोई कारवाही नहीं की गई , नाराज़ जज ने आज फिर उन्हे हिदायत दी और कहाँ की अगर मीडिया से आप ने दुरी नहीं बनाई तो मजबूरन कोर्ट को आदेश देना पड़ेगा और सुनवाई फिर विडिओ कॉन्फ्रेंस के ज़रिये ही होगी।

ED
ED

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी  ने बुधवार को आरोप लगाया कि भाजपा के निर्देश पर प्रवर्तन निदेशालय उसके गिरफ्तार राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को जान से मारने की साजिश रच रहा है। अदालत को सूचित किए बिना उन्हें दो बार अज्ञात जगह पर ले जाया गया है। आप नेता ने दावा किया कि अदालत को सूचित किए बिना और व्यक्ति की सहमति के बिना हिरासत में लिए गए व्यक्ति को अज्ञात स्थान पर ले जाना नियमों के खिलाफ है। ईडी ने कहा कि मामले में कुल तीन करोड़ का लेनदेन है। संजय सिंह के कर्मचारी सर्वेश मिश्र ने लेनदेन की बात मानी है। दिनेश अरोड़ा, जो अब सरकारी गवाह बन चुके हैं, उन्होंने फोन पर सिंह से 2 करोड़ मिलने की बात कन्फर्म की थी। तीन और लोग हैं, जिनकी जांच की जांच की जानी है और उनका सामना सिंह से कराना है। कुछ डिजिटल चीजें हैं, जिनके बारे में सिंह से पूछताछ करनी है .

aap-leader-satinder-jain-manish-sisodiya-and-arvind-kejriwal-Dzire-New
aap-leader-satinder-jain-manish-sisodiya-and-arvind-kejriwal-Dzire-New

संजय सिंह ने अपनी गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट भी गए है दिल्ली हाई कोर्ट उनकी अर्जेंट सुनवाई के लिए तैयार भी हो गया है , अब आगे देखना है की हाई कोर्ट कोई रिलीफ देता है या मनीष सिसोदिया और सतेंदर जैन की तरह महीनो अंदर रहना पड़ेगा ? संजय सिंह को लेकर वकीलों ने भी बड़ा प्रदर्शन किया है और सत्ता पक्ष पर आरोप लगाए है कि सत्तापक्ष ई डी और सीबीआई का गलत इस्तेमाल कर रहा है। अभी मनीष सिसोदिया की बैल एप्लीकेशन सुप्रीम कोर्ट में है उस पर भी अभी कोर्ट का निर्णेय आना बाकी है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.