इस नवरात्रि मे शश योग से बनेगा धर्म व कर्म का महा योग- { योगी प्रियव्रत अनिमेष } – डिजायर न्यूज़

इस नवरात्रि मे शश योग से बनेगा धर्म व कर्म का महा योग- { योगी प्रियव्रत अनिमेष } – डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – नवरात्रि के शुभ दिन और सनातन धर्म की आस्था अपने आप में एक संगम की तरह है इन पवित्र दिनों और महा संयोग के बारे में डिजायर न्यूज़ ने योगी प्रियव्रत अनिमेष से बात की और उन्होंने इस महा संयोग के बारे में क्या बताया ये हम आप के लिए लेकर आये है।

योगी प्रियव्रत अनिमेष ने बताया की इस शारदिय नवरात्रि में 30 साल के बाद दुर्लभ महा संयोग बन रहा है. इस बार दुर्गा पूजा की शुरुआत बुधादित्य योग, शश योग और भद्र राजयोग में होगा. साथ ही, इस बार नवरात्रि में सूर्य बुध का संयोग बनेगा, जो कि 30 साल बाद शनि अपनी स्वराशि कुंभ में और बुध स्वराशि में रह कर भद्र योग बनाएगा.

योगी प्रियव्रत अनिमेष -डिजायर न्यूज़
योगी प्रियव्रत अनिमेष -डिजायर न्यूज़

योगी प्रियव्रत अनिमेष के अनुसार, 30 साल के बाद नवरात्रि तिथि की शुरुआत त्रिग्रही योग से होने जा रही है, त्रिग्रही योग शनि, बुध व सूर्य के कारण बन रहे है । पहले दिन ही शनि के महापुरुष शश योग बन रहा है जिससे राज मिलता है और साधक व योगी की साधना सिद्ध होती है भगवती के दर्शन होते है।

30 साल बाद शनि अपनी स्वराशि कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे। इसके साथ ही बुध और सूर्य कन्या राशि में होने से बुधादित्य योग बन रहा है। इसके साथ ही बुध अपनी स्वराशि में होकर भद्र राजयोग बन रहा है और शनि के अपनी राशि में होंगे।

योगी प्रियव्रत अनिमेष -डिजायर न्यूज़
योगी प्रियव्रत अनिमेष -डिजायर न्यूज़

ये है तीन महा योग

शश राजयोग – शारदीय नवरात्रि के पहले दिन शश राजयोग बन रहा है. शनि के प्रभाव से एक महायोग का निर्माण होता है जिसे शश राजयोग कहते हैं. कहते हैं जिसकी कुंडली में शश राजयोग बनता है उसके अच्छे दिन शुरु हो जाते हैं. वह राजा की तरह जिंदगी जीता है. धन, संपत्ति की कमी नहीं होती.

भद्र राजयोग – इस योग का संबंध बुध ग्रह से है. इस योग के प्रभाव से जातक लेखन, कारोबार के क्षेत्र में अपार सफलता प्राप्त करता है. उसकी बुद्धि, वाणी प्रभावशाली हो जाती है, जिससे कार्य में सफलता मिलने लगती है.

बुधादित्य योग – सूर्य और बुध अभी कन्या राशि में विराजमान है, इससे नवरात्रि में बुधादित्य योग का लाभ भक्तों को मिलेगा. करियर और कारोबार में तरक्की के लिए इस योग को बहुत अच्छा माना जाता है. इसके प्रताप से जातक अपने जीवन में ऊँचा मुकाम हासिल करता है.

योगी प्रियव्रत अनिमेष का ये भी कहना है कि आप की आस्था और कर्म दोनों मिलकर इन नवरात्रो को महायोग में बदले देते है। डिजायर न्यूज़ अपने सभी दर्शको को नवरात्रि की शुभ कामना देता है और माँ का आशीर्वाद सब पर बना रहे इस की कामना करता है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.