सलमान खान के पीछे लॉरेन्स बिश्नोई गैंग , तो दिल्ली के बिज़नेस मैन के पीछे गोल्डी बराड़ , गैगस्टरो का आतंक -डिजायर न्यूज़

सलमान खान के पीछे लॉरेन्स बिश्नोई गैंग , तो दिल्ली के बिज़नेस मैन के पीछे गोल्डी बराड़ , गैगस्टरो का आतंक -डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – अभी हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के गैलेक्सी आपर्टमेंट में बके पर सवार दो लोगो ने गोलियाँ चला दी थी लेकिन सलमान खान और सभी लोग सुरक्षित रहे। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था जिसमें से एक आरोपी ने पुलिस कस्टडी में आत्मा हत्या कर ली थी। पुलिस ने पनवेल से कुछ लोगोको गिरफ्तार किया है , वो अभिनेता सलमान खान को सिद्धू मुसवाला की तरह गाडी में ही मारने ला प्लान बना रहे थे। सलमान खान का अपना फार्म हाउस पनवेल महाराष्ट्र में है जहां अक्सर सलमान खान जाते रहते है।

फिल्म अभिनेता सलमान खान पर एक बार हमले की कोशिश को मुंबई पुलिस ने नाकाम कर दिया है. नवी मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया है जो पनवेल में अभिनेता सलमान खान की कार पर हमला करने की योजना बना रहे थे. इसके लिए पाकिस्तानी हथियार सप्लायर से हथियार मंगवाने की योजना थी ये सभी जानकारी सूत्रों के हवाले से पता चली है पकड़े गए लोगो से यह जानकारी उनके मोबाइल से मिली है।

दूसरी तरफ दिल्ली के एक बड़े बिजनेसमैन जो सिविल लाइन में रहते है उनके मोबाइल पर 5 करोड़ की फिरौती मांगी गई है जिसमें गोल्डी बराड़ का नाम आ रहा है पुलिस मामले की जांच कर रही है। बिजनेसमैन को अपने और परिवार की सुरक्षा की चिंता है। विदेशो में बैठ कर मर्डर करवाना और फिरौती मांगना आम बात हो गई है।

 सलमान खान के पीछे लॉरेन्स बिश्नोई गैंग -डिजायर न्यूज़
सलमान खान के पीछे लॉरेन्स बिश्नोई गैंग -डिजायर न्यूज़

सूत्रों के हवाले से गिरफ्तार किए गए चारों आरोपी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के मेंबर हैं. इन्होंने सलमान खान के फार्म हाउस और कई शूटिंग स्थलों की रेकी की थी. इन्हें सलमान खान पर Ak- 47 सहित अन्य हथियारों से फायरिंग करने का आदेश दिया गया था. पुलिस को ऐसे कई विडियोज आरोपियों के मोबाइल से बरामद हुए हैं.  गिरफ्तार आरोपियों की पहचान धनंजय उर्फ ​​अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ ​​नहवी, वासपी खान उर्फ ​​वसीम चिकना और रिजवान खान उर्फ ​​जावेद खान के रूप में हुई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा, गोल्डी बरार समेत 17 से अधिक लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज है और आगे की जांच जारी है. फआईआर के मुताबिक जेल में बंद गैंगस्टर बिश्नोई, कनाडा में रहने वाले उसके चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई और साथी गोल्डी बरार ने पाकिस्तान के आर्म्स डीलर से एके-47, एम-16 और एके-92 सहित अत्याधुनिक हथियार खरीदने की डील की गई थी। सलमान के बांद्रा स्थित घर पर फायरिंग से करीब एक महीने पहले ही विश्नोई गैंग ने पनवेल में डेरा जमा लिया था।

सलमान खान के ऊपर 1998 में काले हिरणों के शिकार का आरोप लगा। इस मामले को लेकर काफी हंगामा हुआ। सलमान पर आरोप था कि उन्होंने जोधपुर में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान शहर से सटे कांकाणी गांव के पास दो काले हिरणों को मारा है। राजस्थान में बिश्नोई समाज काले हिरण को अपने परिवार की तरह मानता है। राजस्थान में बिश्नोई समाज काले हिरण को अपने परिवार की तरह मानता है। उनके बीच काले हिरण की पूजा होती है। ऐसे में सलमान खान बिश्नोई समाज के निशाने पर आ गए। मामला कोर्ट तक भी पहुंचा। अप्रैल 2018 में सलमान खान को इस मामले में दोषी मानते हुए 5 साल की सजा सुनाई गई। हालांकि, उसी दिन सलमान 50 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत लेकर बाहर आ गए।

सलमान खान के पीछे लॉरेन्स बिश्नोई गैंग -डिजायर न्यूज़
सलमान खान के पीछे लॉरेन्स बिश्नोई गैंग -डिजायर न्यूज़

साल 2018 से सलमान खान के पीछे पड़ा लॉरेंस इससे पहले भी उनके ऊपर हमले की साजिश रच चुका है। लॉरेंस बिश्नोई सलमान खान की जान का दुश्मन बना हुआ है। साल 2023 में लॉरेंस बिश्नोई ने जेल से ही एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में लॉरेंस ने धमकी दी कि अगर सलमान खान ने माफी नहीं मांगी, दो अंजाम बुरा होगा। वीडियो जारी करने से पहले लॉरेंस दो बार सलमान खान की हत्या की साजिश रच चुका था। धमकियों को देखते हुए ही महाराष्ट्र सरकार ने सलमान खान को Y+ सिक्योरिटी दी हुई है। उनके घर के बाहर भी सुरक्षा बेहद सख्त रहती है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

 

 

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.