Man shot dead at Lucknow residence of Union Minister Kaushal Kishore’s son

Man found dead at Union minister’s Lucknow home, probe on

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर पर मर्डर

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली- उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बीजेपी सासंद के घर पर एक युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया है। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच गई है। बीजेपी सांसद और केंद्र में मंत्री कौशल किशोर का दूबग्गा के बेगरिया में अभी एक नया मकान है जिसमें सांसद के बेटे विकास किशोर और मिर्तक पाया गया बीजेपी का कार्यकर्त्ता विनय श्रीवास्तव रहते थे। वही सुबह चार बजे के करीब विनय श्रीवास्तव की गोली मार कर हत्या कर दी गई। डिजायर न्यूज़ के सूत्रों के हवाले से पता चला है कि रिवाल्वर विकास किशोर का था , पर अभी रिवाल्वर और उस से चली गोली की जाँच फोरंसिक से होनी बाकी है। पुलिस ने शव और रिवाल्वर के साथ सभी चीज़ अपने कब्जे में लेकर आगे की कारवाही शुरू कर दी है।

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर का कहना है कि मर्डर के समय उनका बीटा दिल्ली में अपनी बीमार माँ को देखने आया हुआ था। खुद मंत्री कौशल किशोर ने पुलिस को जानकारी दी , के उनके  घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव मिला है। बताया जा रहा है कि सांसद के बेटे विकास किशोर की पिस्टल से गोली चली है। गोली युवक के सिर में जा लगी और उसकी मौत हो गई है। मरने वाला युवक विनय श्रीवास्तव बताया जा रहा है और वह बीजेपी सांसद के बेटे का दोस्त भी था। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है और जांच की जा रही है। घटना मंत्री के दुबग्गा स्थित आवास की है। पुलिस तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल की गई पिस्टल बरामद कर ली है। वहीं, शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

दुबग्गा के बेगरिया में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर का नया मकान है। यहां पर भाजपा कार्यकर्ता विनय श्रीवास्तव (24) बीजेपी सांसद का बेटा विकास किशोर रहते थे । शुक्रवार तड़के चार बजे विकास किशोर की पिस्टल से फायर हो गया। गोली विनय के सिर में जा लगी। विनय का शव बेड के पास जमीन पर पड़ा मिला है। मौके पर अजय रावत, अंकित वर्मा, शमीम बाबा और बंटी समेत दो अन्य लोग मौजूद थे। परिजनों ने अजय, अंकित और शमीम पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

मंत्री कौशल किशोर ने घटना की जानकारी पुलिस कमिश्नर को दी, जिसके बाद डीसीपी वेस्ट राहुल राज, एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा, एसीपी चौक सुनील सिंह समेत अन्य अफसर फोरेंसिक और डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचे। डीसीबी ने बताया कि तीनों नामजद आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

विनय श्रीवास्तव की हत्या का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, शराब के नशे में नशे में जुए में हार जीत को लेकर विवाद हुआ था. विनय श्रीवास्तव जुए में अंकित से करीब 12 हज़ार रुपये हार गया था. जीत के बाद अंकित ने जुआ खेलने से मना कर दिया था और इसी बात को लेकर विवाद शुरू हुआ था.विनय ने गुस्से में अपना सिर दीवार पर दे मारा था. विनय ने बेड के नीचे रखी विकास किशोर की पिस्टल उठा ली थी. इसके बाद अंकित से छीना झपटी में चली गोली से विनय की मौत हो गई.

विवादों से कौशल किशोर के बेटे का पुराना नाता है एक दफा विकास किशोर ने एक फ़ आई आर दर्ज करा दी थी जिसमें उसने एक आदमी पर गोली चलाने का आरोप लगाया था , बाद में एक एक कर परिवार के सभी लोग इस केस से अलग हो गए। और जूठ का पर्दा फाश हुआ था। इधर मंत्री कौशल किशोर ने घटना पर बात करते हुए कहा कि वारदात के समय बेटा विकास किशोर उर्फ आशू घर पर नहीं था। वह अपनी बीमार मां को देखने के लिए दिल्ली गया हुआ था। विकास की पिस्टल से हत्या होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है। जो दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

अभी हॉल ही में मंत्री ने नशा मुक्ति पर एक बड़ा अभियान भी चलाया था , लेकिन राजनीती में राजनेता सब कुछ संभाल लेते है नहीं संभाल पाते तो सिर्फ अपनी औलाद को। कौशल किशोर खुद मंत्री है उनकी पत्नी विधायक है।  अभी केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा उर्फ़ टेनी के बेटे ने भी कई लोगो पर गाडी चढ़ा दी थी।  ऐसे अनेको केस है जिसमें राजनेताओ के बच्चे सभी हदे पार कर जाते है।  इस केस में भी घर में शराब और जुआ चल रहा था ,और पैसे को लेकर ही इस मर्डर की आशंका जताई जा रही है , लेकिन मिर्तक के भाई ने विकास किशोर और कुछ अन्य लोगो पर आशंका जताई है। मरने वाला बिना समय के इस दुनिया से चला जाता है और ये लोग कुछ समय जेल में गुजारने के बाद फिर से अपनी जिंदगी शुरू कर देते है। अभी हॉल ही में दो केंद्रीय मंत्री बेटो के ऐसे केस सामने आये है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.