केंद्रीय मंत्री के बेटे देवेंद्र सिंह तोमर ने मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज – डिजायर न्यूज़

केंद्रीय मंत्री के बेटे देवेंद्र सिंह तोमर ने मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज – डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली– मध्यप्रदेश इलेक्शन सर पर है और आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा और इस समय ई डी और सीबीआई भी एक्शन में है। सोशल मीडिया और कई चैनेलो पर एक विडिओ वायरल हो रहा है जिसे लालनटोप चैनल ने भी दिखाया है। विडिओ की आज के समय पुस्टी करना बड़ा ही मुश्किल होता जा रहा है जब से ए आई आया है तब से कोई भी फेक विडिओ और ओरिजिनल विडिओ का पता करना एक आम इंसान के लिए बहुत बड़ी बात है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र सिंह तोमर ने मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के सिविल लाइंस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

Davender-Tomar-son-of-nariender-tomar-Dzire-News
Davender-Tomar-son-of-Narinder-Tomar-Dzire-News

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और बीजेपी समेत तमाम पार्टियां एक-दूसरे पर सियासी निशाने साध रही हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे का एक वीडियो वायरल हो रहा है. कांग्रेस ने वीडियो के सहारे केंद्र सरकार से लेकर मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. अगर एग्जिट पोल की बात करे तो वैसे ही बीजेपी की हालत अच्छी नज़र नहीं आ रही है और जहाँ छत्तीसगढ़ में चीफ मिनिस्टर भूपेश बघेल पर महादेव ऐप्प के ओनर्स से करीब 508 करोड़ की बात ई डी कर रही है तो यहाँ विडिओ में नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र सिंह तोमर भी करोडो रूपये लेनदेन की बात कर रहे है। कांग्रेस को बीजेपी पर हमला करने का एक मौका मिल गया और वो इसका पूरा फायदा उठा भी रही है।

वीडियो वायरल होने के बाद केंद्रीय मंत्री के बेटे देवेंद्र सिंह तोमर ने मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके खिलाफ साजिश रच कर उनकी छवि को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है.न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए बयान में कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र सिंह तोमर घूस की मांग करते हुए प्रतीत होते हैं. उन्होंने कहा कि सबसे पहले चुनाव आयोग को संज्ञान में लेकर वीडियो देखनी चाहिए. सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, ”मामले में त्वरित कार्रवाई होनी चाहिए. 100 करोड़ की, 39 करोड़ की डील हो रही है. कोई त्यागी नाम के खनन के लोगों की बात हो रही है. कृष्ण मेनन के घर के पते की बात हो रही है. सुप्रिया श्रीनेत ने ई डी को भी आड़े हाथो लिया है और इलज़ाम लगाया है कि अब ई डी कोई कारवाही नहीं करेगी क्यों की वहाँ अभी बीजेपी की सरकार है।

shivraj-singh-chauhan-CM-Madhya-Pradesh-Dzire-News
shivraj-singh-chauhan-CM-Madhya-Pradesh-Dzire-News

उन्होंने कहा,सच ये है कि नरेंद्र सिंह तोमर खनन मंत्री रह चुके हैं. कृष्ण मेनन मार्ग पर अमित शाह के पड़ोसी भी हैं. असलियत ये है कि इन सब मामलों में ईडी-सीबीआई को सांप क्यों सूंघ गया? कांग्रेस नेता ने कहा, ”एक आरोप लगा है, वो रसूख वाले हैं. ऐसे में अगर वो बर्खास्त नहीं होंगे, इस्तीफा नहीं होगा तो जांच कैसे होगी. न्यायिक जांच होनी चाहिए. देवेंद्र तोमर को गिरफ्तार किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नाक के नीचे ये हो रहा है. जांच होगी, तभी तो पता चलेगा कि ये वीडियो फेक है या ओरिजनल।

वीडियो के खिलाफ दर्ज हुई FIR

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र सिंह तोमर ने एमपी के मुरैना जिले के सिविल लाइंस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि एक वीडियो में मुझे करोड़ों का लेन-देन करते हुए गलत तरीके से दिखाया गया है. इस फेक वीडियो के सहारे मेरी छवि को नुकसान पहुंचाने की साजिश रची जा रही है. उन्होंने कहा कि उनके या उनके परिवार के किसी शख्स के बैंक खातों में इतना पैसा नहीं है. उन्होंने मामले की जांच कर साजिशकर्ता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लेकिन अगर विडिओ में देखा जाए तो पैसे देने वाला आदमी दूसरे अकाउंट नंबर मांग रहा है।

congress-party-leader-supriya-shrinate-Dzire-News.
congress-party-leader-supriya-shrinate-Dzire-News.

राज्य की विधान सभा के सभी 230 सदस्यों के चुनाव के लिए मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव 17 नवंबर 2023 को होने वाला है। मध्य प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल 6 जनवरी 2024 को समाप्त होने वाला है। पिछला विधानसभा चुनाव नवंबर 2018 में हुआ था। चुनाव के बाद, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने राज्य सरकार बनाई, जिसमें कमल नाथ मुख्यमंत्री बने थे । मार्च 2020 में, 22 कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया, और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए, जिसके परिणामस्वरूप राज्य सरकार गिर गई और मुख्यमंत्री कमल नाथ ने इस्तीफा दे दिया। इसके बाद भाजपा ने राज्य में सरकार बनाई और शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने। राज्य के विधानसभा के नतीजे 3 दिसंबर को आने है तब किसी की सरकार बनेगी ये समय ही बताएगा।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.