दिल्ली के शोरूम से 25 करोड़ की ज्वेलरी उड़ाने वाले 3 बदमाश छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार- डिजायर न्यूज़

दिल्ली के शोरूम से 25 करोड़ की ज्वेलरी उड़ाने वाले 3 बदमाश छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार- डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – दिल्ली के जंगपुरा में रविवार को एक ज्वेलर्स शोरूम से 25 करोड़ की चोरी हुई थी. यह शोरूम उमराव सिंह और महावीर प्रसाद जैन का है. चोरों ने दुकान में रखी 20 से 25 करोड़ रुपये के हीरे और सोने की ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया था. चोर छत काटकर शोरूम में घुसे थे.  एक सप्ताह से भी कम में आखिर पुलिस उन तीन चोरो तक पहुंचने में कामयाब रही और छत्तीसगढ़ से अब उन्हे माल के साथ दिल्ली लाया जा रहा है। अब तक की ये सब से बड़ी चोरी है जिसमें चोरो ने पूरी दूकान को ही खाली कर दिया था।

दिल्ली के भोगल इलाके में एक आभूषण की दुकान से 20 करोड़ रुपये की डकैती के मामले में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है।एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, आरोपियों से पूछताछ जारी है। निजामुद्दीन पुलिस स्टेशन में इसकी रिपोर्ट दर्ज़ कर पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू की। कई टीम इस पर काम कर रही थी।

ज्वेलर्स शोरूम से 25 करोड़ की चोरी -Dzire News
ज्वेलर्स शोरूम से 25 करोड़ की चोरी -Dzire News

अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि इस चोरी में कम से कम तीन अज्ञात लोग शामिल थे, जो राष्ट्रीय राजधानी की सबसे बड़ी चोरी में से एक थी। इस सप्ताह की शुरुआत में आरोपी लोग दुकान में घुस गए, स्ट्रॉन्ग रूम में छेद कर दिया और 20 करोड़ रुपये से अधिक के आभूषणों के साथ-साथ 5 लाख रुपये नकद लेकर फरार हो गए। लेकिन अब अगर देखे तो कॅश उनके पास से अधिक बरामद हुआ है।

पुलिस ने कहा कि दक्षिण दिल्ली के भोगल में उमराव सिंह ज्वैलर्स नामक दुकान में कई सीसीटीवी कैमरे थे, लेकिन रविवार आधी रात के आसपास वे क्षतिग्रस्त हो गए। मालिक ने रविवार रात करीब 8 बजे दुकान बंद की और मंगलवार सुबह करीब 10.30 बजे दुकान खोली तो उसे घटना की जानकारी हुई। सोमवार को दुकान बंद रहती है। सब से बड़ी बात ये है कि इस दूकान में कोई गार्ड भी नहीं रखा था। चोरो को पता था की सोमवार को दूकान की छुट्टी रहती है तो उन्हे पूरा समय मिलेगा सब माल उड़ाने के लिए , और उन्होंने वैसा ही किया।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने दुर्ग से 7 चोरियों को अंजाम देने वाले लोकेश श्रीवास को स्मृतिनगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया था. उसके पास से दिल्ली शोरूम से चोरी किया गया 18 किलो सोना और 12.50 लाख कैश बरामद हुआ है. पुलिस ने लोकेश के दूसरे साथी शिवा चंद्रवंशी को कवर्धा से ज्वेलरी समेत 28 लाख के माल के साथ गिरफ्तार किया है.पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर दिल्ली ला रही है. टोटल कितनी रिकवरी चोरो से हुई है ये आने वाले समय में ही पता चलेगा , जब पुलिस प्रॉपर इन्वेस्टीगेशन करेगी। सेफ्टी और सिक्योरिटी पर भी सवाल उठ रहे है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.