ED Summons Ranbir Kapoor : महादेव ऐप को प्रमोट करने के लिए रणबीर कपूर को बड़ी रकम दी गई, जो एक अपराध की कमाई से थी – डिजायर न्यूज़ 

ED Summons Ranbir Kapoor: Ranbir Kapoor was paid huge amount to promote the app, which was from the proceeds of a crime

ED Summons Ranbir Kapoor : महादेव  ऐप को प्रमोट करने के लिए रणबीर कपूर को बड़ी रकम दी गई, जो एक अपराध की कमाई से थी – डिजायर न्यूज़ 

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – बॉलीवुड ओर कंट्रोवर्सी का बड़ा नज़दीक का नाता रहा है और बात करे माया नगरी की तो सिर्फ पैसा बोलता है। बॉलीवुड और कपूर परिवार के बॉलीवुड एक्टर रणवीर कपूर अब मुसीबत में फसते नज़र आ रहे है। प्रवर्तन निदेशालय ने छत्तीसगढ़ केमहादेव ऑनलाइन बेटिंग ऍप (बेटिंग ऐप/ऑनलाइन सट्टेबाजी) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में ऐक्‍टर रणबीर कपूर को समन जारी करते हुए शुक्रवार को पूछताछ के लिए मौजूद रहने को कहा है। पीटीआई के हवाले से यह जानकारी सामने आई है। ऐक्‍टर ने ऐप को प्रमोट करने वाले कई विज्ञापनों में काम किया है। ED का दावा है कि इसके बदले रणबीर को बड़ी रकम दी गई, जो एक अपराध की कमाई से थी। विज्ञापनों में काम करना गुनाह नहीं है लेकिन अगर पैसा कैश में लेकर उसका खुलासा ना करना अपराध है।

ED का आरोप है कि रणबीर कपूर को कथित तौर पर ऐप के प्रमोटर्स में से एक की शादी में परफॉर्मेंस देने के लिए प्रमोटर्स से पैसे मिले। ED ने रणबीर कपूर को 6 अक्‍टूबर को उसके रायपुर ऑफ‍िस में मौजूद रहने के लिए कहा है। सूत्रों ने बताया कि ईडी 14 से 15 हस्तियों की मामले में भूमिका की जांच कर रही है। जल्‍द उन्हें भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। कई बड़े बड़े नाम सामने आ रहे है जिनमें नेहा कक्कड़ , टाइगर श्रॉफ , सनी लेओनी आतिफ असलम राहत फते अली , दलदलानी , भाग्यश्री , भारती सिंह और कृष्णा अभिषेक जैसे बॉलीवुड सितारों के नाम सामने आ रहे है , आने वाले समय में इन सब पर शिकंजा ई डी कस सकती है , सूत्रों के हवाले से इन्होने अपनी परफॉरमेंस का पैसा हवाला के ज़रिये लिया है।

ऋषि कपूर और नीतू सिंह के बेटे है रणवीर कपूर की शादी बॉलीवुड एक्टर आलिया भट से हुई है , करिश्मा एंड करीना कपूर रणवीर की बहन है। देखा जाए तो पूरा कपूर खानदान बॉलीवुड में ही है।

महादेव ऑनलाइन बुक ऍप एक ऑनलाइन जुआ से जुड़ा ऐप है। सूत्रों के मुताबिक, कंपनी के प्रमोटर सौरभ चंद्रशेखर और रवि उप्पल, दुबई से ऐप को चला रहे थे। आरोप है कि नए यूजर्स का रजिस्‍ट्रेशन करने के लिए ‘ऑनलाइन बुक बैटिंग एप्लिकेशन’ का इस्तेमाल किया जाता था। उनकी आईडी बनाकर बेनामी बैंक अकाउंट्स के नेटवर्क के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग की जाती थी। ED की जांच में खुलासा हुआ है कि ‘महादेव ऑनलाइन बुक ऐप’ को यूएई में स्थित कंपनी के हेड ऑफ‍िस से ऑपरेट किया जाता था। सट्टे से हुई कमाई की रकम दूसरे देशों में मौजूद अकाउंट्स में भेजने के लिए बड़े पैमाने पर ‘हवाला’ का इस्तेमाल होता था। भारत में सट्टा वेबसाइट को प्रमोट करने के लिए बड़े पैमाने पर कैश का इस्तेमाल किया गया, ताकि नए यूजर्स और फ्रेंचइजी के लिए आकर्षित किया जा सके। फ्रेंचाइजी खोलने वाले कई यूजर्स को 70 रेश्‍यो 30 के अनुपात में लाभ मिलता था। कंपनी को प्रमोटर्स छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले बताए जा रहे हैं। सट्टेबाजी सिर्फ क्रिकेट में ही नहीं होती, तमाम अन्य खेलों में भी होती है। चुनाव के मौसम में किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी, इस पर भी बहुत सट्टा खेला जाता है।

कंपनी के प्रमोटर सौरभ चंद्रशेखर और रवि उप्पल, दुबई से ऐप को चला रहे थे। आरोप है कि कम्पनी के परमोटर सौरभ चन्दर शेखर ने दुबई में अपनी शादी में इन सब कलाकारों को बुलाया और करीब 200 करोड़ रूपये इन्हे हवाला के ज़रिये दिये। अभी दोनों ऍप के मालिक दुबई में बैठे है और वही से अपना कारोबार चला रहे है। इसमें इतना ज़्यादा पैसा है कि बॉलिवुड हस्तियों तक को किसी बुकी की शादी में नाचने, गाने या किसी बुकी की कंपनी का ब्रांड एंबेसडर बनने में जरा भी झिझक नहीं होती। हां, महादेव ऑनलाइन बुक बेटिंग ऐप मामले की जांच ईडी के पास आने से अब ऐसे कई सेलिब्रिटीज की नींद ज़रूर उड़ गई है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.