पति पत्नी लालची , बेवफा पत्नी ने अपने आशिक से करवाया कतल , करोडो की जायदाद हड़पना चाहते थे – डिजायर न्यूज़

पति पत्नी लालची , बेवफा पत्नी ने अपने आशिक से करवाया कतल , करोडो की जायदाद हड़पना चाहते थे – डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – ऐसी स्टोरी बॉलीवुड को लिखने में भी समय लगेगा , लेकिन जिस तरह से सूट केस में अधजली लाश पुलिस को मिली और पूरे इलाके में हड़कम मचा दिया , 1 नवंबर को करवाचोथ के दिन पत्नियाँ अपने पति की लम्बी उम्र की कामना कर रही थी वही एक घर में एक इंसान अपनी ही बहन का कतल करने की प्लानिंग कर रहा था। 2 नवंबर को की सुबह यूपी के बागपत जिले के गांव सिसाना में एक ऐसी वारदात हुई कि मंजर देख कर सारे लोग दंग रह गए. एक श्मशान के बाहर एक सूटकेस पड़ा था. जब सूटकेस को खोला गया तो अंदर से एक लड़की की लाश निकली. लाश पूरी तरह से जली हुई थी. उसका चेहरा पहचान पाना बहुत ही मुश्किल था। पूरे इलाके में इस लाश की चर्चा आग की तरह फेल गई। आस पास के पूरे इलाके में इस लाश की कोई पहचान नहीं हो पा रही थी , चेहरा बुरी तरह जल चूका था , लेकिन इलाके में किसी के भी घूम या लापता होने की कोई खबर पुलिस के पास नहीं थी।

पुलिस ने आस पास के सी सी टीवी कैमरे को खगालना शुरू किया तो एक स्विफ्ट डिजायर कार आते हुए और वापस जाते हुए नज़र आती है , अब पुलिस को थोड़ी उम्मीद जगी लेकिन कार हरियाणा के सोनीपत निवासी की थी , पुलिस ने बिना देरी किये सोनीपत में कार के मालिक के पास पहुँचती है और कार के मालिक ने बताया की कार उसका रिश्तेदार पवन लेकर गया था। अभी पुलिस तहक़ीक़ात कर ही रही थी , कि पवन वापिस जहां लाश को जलाया था उसे देखने पहुंच गया , और पुलिस ने उसे दबोचन की कोशिश की लेकिन उसने पुलिस पर ही हमला कर दिया , और पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने के लिए पैर में गोली चलानी पड़ी और उसे गिरफ्तार कर लिया।

noida_manisha_murder_case_Dzire-News.
noida_manisha_murder_case_Dzire-News.

जिस हत्यारोपी की तलाश में पुलिस कई दिन से दबिश दे रही थी, वह सिसाना में श्मशान घाट के पास ही मिल गया। अब लोग यह भी सवाल उठा रहे हैं कि घटना के कई दिन बाद हत्यारोपी आखिर घटनास्थल पर क्या करने पहुंचा था।

यहाँ से वारदात का जो खुलासा हुआ , वो अपने आप में एक चौकाने वाला था , ये लाश मनीषा की थी जो की नोएडा के सदरपुर गांव की रहनेवाली थी. पवन के मुताबिक मनीषा एक बेहद अमीर परिवार से संबंध रखती थी और मनीषा का क़त्ल प्रॉपर्टी के झगडे में हुआ. आरोपी पवन ने पुलिस को बताया कि मनीषा और उसके भाई विवेक चौहान के नाम पर पांच करोड़ रुपये की एक ज्वाइंट प्रॉपर्टी थी. लेकिन भाई-बहन की इस प्रॉपर्टी पर विवेक चौहान और उसकी पत्नी शिखा दोनों हड़पना चाहते थे। यहाँ सिर्फ मनीषा को ये पता था कि उसकी भाभी शिखा के पवन के साथ अवैध सम्बन्ध है , मनीषा ने उन्हे कई दफ़ा मिलते हुए देखा और एक बार तो पवन और शिखा को आपत्तिजनक पोजीशन में देख लिया और इन दोनों की विडिओ भी बना ली। इस बात से मनीषा की भाभी शिखा बहुत परेशान थी और अब उसने रास्ते से मनीषा को हटाने के लिए अपने पति विवेक चौहान को मना लिया , और अपने आशिक पवन से मुलाकात करवाई।

noida_manisha_murder_case_Dzire-News.
noida_manisha_murder_case_Dzire-News.

जो पति अपनी पत्नी के लालच की वजह से अपनी बहन की हत्या करवाना चाहता था उसको ये पता भी नहीं था कि उसकी बीवी पवन के साथ रंगरलियां मना रही है , ये राज श्याद राज ही रहता अगर पवन नहीं पकड़ा जाता।

तीनों ने मिलकर , विवेक चौहान , शिखा और पवन करवाचोथ की रात को मनीषा को खाने पर बुलाया और खाने में नशीला पदार्थ मिला कर दिया और खाते ही मनीषा बेहोश हो गई फिर उसका गला दबा कर हत्या कर दी , तीनो उसे सूटकेस में डाल कर तीनों सीधे बागपत पहुंचे. जहां तीनो ने सिसाना गांव में जंगलों के पास एक सूनसान जगह देख कर उन्होंने सूटकेस नीचे फेंका और पेट्रोल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया. आग की लपटों को देख कर तीनो वहाँ से निकल गए , उन्हे लगता था कि लाश पूरी जल जाएगी , लेकिन जहां उन्होंने सूटकेस में आग लगाई वहा मट्टी गीली थी , सुबह जब लोगो ने आग और धुवा सूटकेस में देखा तो पुलिस को सुचना दी। और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर ज़ली हुई मनीषा की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

पुलिस ने पहले पवन और फिर विवेक चौहान और उसकी पत्नी शिखा को पकड़ा लिया है। इस केस से एक बात साफ़ होती है कि कातिल कभी बच नहीं सकता , भले ही मीलों दूर तीनो ने आकर मनीषा को जलाया था। विवेक को अपनी बहन के कतल का अफ़सोस हो या ना हो लेकिन पत्नी की बेवफाई उसे जिंदगी भर जेल में याद रहेगी। इंसान आज लालच में अपनों का ही कतल कर रहा है , अब भले ही मनीषा का हिस्सा उन दोनों को मिले या ना मिले , पर उनके अपने हिस्से को भी कोई तीसरा इंसान ही इस्तेमाल करेगा क्यों की ये अब कब तक जेल में रहते है ये समय ही बताएगा।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.