नफे सिंह राठी अध्यक्ष इंडियन नेशनल लोकदल की गोली मार कर हत्या , शक बिश्नोई और जठेड़ी गैंग पर – डिजायर न्यूज़

नफे सिंह राठी अध्यक्ष इंडियन नेशनल लोकदल की गोली मार कर हत्या , शक बिश्नोई और जठेड़ी गैंग पर – डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – रविवार 25 फरवरी को शाम 5 बजे के करीब इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी और उनके सहयोगी कार्यकर्ता पर बहादुरगढ़ में ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। घटना में गोली लगने से उनके दो सहयोगी गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने मामले में आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है। नफे सिंह राठी को पास के हस्पताल ले जाया गया पर उन्हे बचाया नहीं जा सका। उनके साथ उनके एक कार्यकर्त्ता की भी मोत हो गई। उनका भांजा और एक एक पुलिस वाला गंभीर रूप से घायल है।

nafe-Singh-Rathi-INLD-chief-shot-dead-in-Bhahadurgarh-Dzire-News.
nafe-Singh-Rathi-INLD-chief-shot-dead-in-Bhahadurgarh-Dzire-News.

हमला रविवार की शाम सांखोल बहादुरगढ़ के साथ बराही रोड रेलवे फाटक के पास हुआ। बताया गया कि नफे सिंह अपने सहयोगियों के साथ कार में सवार होकर बराही गांव से लौट रहे थे। वह वहां एक परिवार के सामाजिक समारोह में भाग लेने गए थे।सांखोल के निकट रेलवे फाटक पर अज्ञात हमलावरों ने गाड़ी में बैठे नफे सिंह राठी और उनके सहयोगियों पर गोलीबारी शुरू कर दी। नफे सिंह कार में आगे चालक के साथ वाली सीट पर बैठे थे। हमले से उनकी और उनके सहयोगी कार्यकर्ता गांव मांडोठी निवासी जयकिशन दलाल की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कार चालक संजय और संजीत निवासी कबलाना गंभीर रूप से घायल हो गए। हमलावर आई-20 कार में सवार होकर आए थे। हमलावरों की संख्या 4 – 5 के बीच में बताई जा रही है। गाडी पर जो नंबर प्लेट लगी थी वो भी नकली थी। पुलिस ने सी सी टीवी खगालने सुरु कर दिए है , पर अभी तक ना गाड़ी और ना हत्यारे पकड़ में आये है।

नफे सिंह राठी की फार्च्यूनर कार पर लगभग 50 से ज्यादा गोलियां बरसाई गईं हैं। मौके पर गोलियों के 18 खोल मिल चुके हैं। गाड़ी पर भी 15 से ज्यादा गोलियों के निशान हैं। कार चालक संजय जो की नफे सिंह का भांजा है के हाथ और पैर में गोली लगी है। संजीत को भी शरीर के कई अंगों पर गोलियां मारी गई हैं। घायलों को शहर के ब्रह्मशक्ति अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अस्पताल के निदेशक और सर्जन डॉ. मनीष शर्मा ने नफे सिंह राठी और जयकिशन की मौत होने की पुष्टि की है। प्रदेश इनेलो प्रमुख नफे सिंह राठी पर हुए हमले पर झज्जर के एसपी अर्पित जैन ने कहा, हमें फायरिंग की एक घटना की सूचना मिली। सीआईए और एसटीएफ की टीमें काम कर रही हैं। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आत्महत्या के एक मामले में आरोपी थे नफे सिंह राठी 306 के मुक़दमा दर्ज़ था

हरियाणा पुलिस ने नफे सिंह राठी और पांच अन्य के खिलाफ बीजेपी के एक नेता की आत्महत्या के संबंध में केस दर्ज किया था. राठी पर पूर्व मंत्री मांगे राम नंबेरदार के बेटे जगदीश नंबेरदार की खुदकुशी के मामले में आईपीसी की धारा 306 (खुदकुशी के लिए उकसान) के तहत केस दर्ज किया गया था. जिसमें नफे सिंह राठी को कोर्ट से बैल मिली हुई थी। कोर्ट के आदेश के बाद ही नफे सिंह राठी पुलिस के सामने पेश हुए थे।

sushil-Gupta-Abhey-singh-Chautala-Bhupinder-Hooda-and-Anil-Vij-Home-minister-Haryana-Dzire-news
sushil-Gupta-Abhey-singh-Chautala-Bhupinder-Hooda-and-Anil-Vij-Home-minister-Haryana-Dzire-news

नफे सिंह की हत्या पर पूर्व कांग्रेस सी एम भूपेंदर हुड्डा , इनलो के अभय सिंह चौटाला और आप ने सीएम खट्टर को घेरा

नफे सिंह की हत्या मामले में विपक्षी आम आदमी पार्टी ने बीजेपी के नेतृत्व वाली मनोहर लाल खट्टर सरकार पर हमला बोला है. इनलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि नफे सिंह और उनके साथियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हरियाणा में कोई भी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर सकता. व्यापारियों की हत्या हो रही है, राजनीतिज्ञों को सड़क पर गोली मारी जा रही है और किसानों पर गोलियां चल रही हैं. पूर्व चीफ मिनिस्टर भूपेंदर हुड्डा ने भी सरकार और प्रशाशन पर घंभीर आरोप लगाए है। आप लीडर सुशील गुप्ता ने भी आरोप लगाये है कि राज्य में कानून का शासन अब नहीं बचा है और फिर सीएम चुनावी रैलियां करने में व्यस्त रहेंगे? हरियाणा के अंदर कानून का राज खत्म हो गया, जंगलराज चल रहा है. प्रदेश के मुख्यमंत्री जिस जिले में हैं, उस जिले में एक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरक्षित नहीं हैं तो आम जनता की सुरक्षा की तो कल्पना ही नहीं की जा सकती है.

राकेश जो कि नफे सिंह राठी का भांजा है उसने हत्याकांड में सात लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज कर दिया है। नफे सिंह राठी हत्याकांड में बदमाशों को एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। बहादुरगढ़ पुलिस ने चालक राकेश उर्फ संजय के बयान पर पूर्व विधायक नरेश कौशिक, पूर्व चेयरमैन और मौजूदा चेयरपर्सन सरोज राठी के पति रमेश राठी और चाचा ससुर कर्मवीर राठी, देवर कमल राठी, पूर्व मंत्री मांगेराम राठी के पुत्र शतीश राठी, पोते गौरव व राहुल व पांच अन्य के खिलाफ किया मामला दर्ज किया है।

शिकायतकर्ता राकेश का कहना कि हमलावर बोले कि तुझे जिंदा छोड़ रहे हैं, जाकर इनके घर बता देना कि नरेश कौशिक, कर्मबीर राठी, सतीश राठी आदि के खिलाफ कभी भी अदालत गए तो सारे परिवार को जान से मार देंगे। नामजद आरोपियों के खिलाफ साजिश रचने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। बहादुरगढ़ लाइनपार थाना में मुकदमा नंबर 37, 26 फरवरी 2024 को आइपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 302, 120बी, 25-27- 54-59 आर्म्स एक्ट की विभन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

lawrance-Bishnoi-and-Laka-Jatedi-Dzire-News
lawrance-Bishnoi-and-Laka-Jatedi-Dzire-News

सूत्रों की माने तो नफे सिंह राठी हत्याकांड को लॉरेन्स बिश्नोई और काला जेठडी गैंग से भी जोड़ कर देखा जा रहा है बिश्नोई अभी गुजरात की जेल में बंद है ,जब भी कोई इस तरह से हत्याकांड होता है तो उसको किसी ना किसी बड़े गैंग से जोड़ दिया जाता है , जिस तरह से इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया है वो किसी बड़े गैंग का ही हाथ हो सकता है। इलाके में दहशत का माहौल है , लोग सीबीआई से इन्वेस्टीगेशन की बात पर अड़े है। खबर लिखे जाने तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। इलेक्शन नज़दीक है और विपक्षी पार्टी सरकार को चारो तरफ से घेर रही है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.