राजस्थान को उसका नया मुख्यमंत्री मिला, अपने जन्म दिन पर भजनलाल शर्मा राजस्थान के मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालेंगे – डिजायर न्यूज़

राजस्थान को उसका नया मुख्यमंत्री मिला, अपने जन्म दिन पर भजनलाल शर्मा राजस्थान के मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालेंगे – डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – मध्यप्रदेश , छत्तीसगढ़ और अब राजस्थान , बीजेपी आलाकमान ने फिर से सब को चौका दिया और एक सीधा सा मेसेज भी दे दिया की अब कोई नेता इतना बड़ा नहीं है कि वो पार्टी में अपना हक़ जता सके ? पार्टी सब से बड़ी है और आलाकमान जो आदेश देंगे वो सब को मानना पड़ेगा। बाबा बालक नाथ , दीया कुमारी , वसुंधरा राज सिंधिया जैसे बड़े बड़े दिग्गज चीफ मिनिस्टर के दावेदार थे , पर जो नाम सामने आया उसने सब के होश उड़ा दिए। भजनलाल शर्मा का नाम राजस्थान सीएम के तौर पर चुने जाना पूरे प्रदेश के लिए चौंकाने वाला नतीजा कहा जा रहा है। भजनलाल शर्मा ने राजस्थान बीजेपी के प्रदेश संगठन में रहे। उन्हें पार्टी ने यहां महामंत्री के तौर पर जिम्मेदारी दी थी । इसके बाद उन्होंने पहली बार जयपुर की सांगानेर विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ा। यहां उन्होंने कांग्रेस के प्रतिद्वंदी पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48,081 हजार के वोटों के अंतर से हराया। वहीं मंगलवार को उन्हें सीएम बनाने की घोषणा हो गई।

new-cm-rajasthan-bhajan-lal-sharma.Dzire-News
new-cm-rajasthan-bhajan-lal-sharma.Dzire-News

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा भरतपुर के राजेंद्र नगर में रहते हैं। उनका जन्म 1967 में हुआ था। उन्होंने राजस्थान बोर्ड से 1984 में 10वीं की परीक्षा पास की है और 1986 में कक्षा 12 की परीक्षा पास की है। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद भजनलाल शर्मा ग्रेजुएशन करने के लिए एमएसजे कॉलेज चले गए और वहां जाकर उन्होंने बीए की डिग्री ली। 1989 में ग्रेजुएशन करने के बाद भजनलाल ने 1993 में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन कंप्लीट की और उसके बाद उन्होंने पॉलिटिकल साइंस में पोस्ट ग्रेजुएशन किया। भजनलाल ने अपनी एमए की डिग्री राजस्थान यूनिवर्सिटी से प्राप्त की है।

उधर दूसरी तरफ जयपुर राजघराने की राजकुमारी दीया कुमारी को अब राजस्थान की उप मुख्यमंत्री के रूप में जिम्मेदारी दी गई है। कल तक वसुंघरा राजे के साथ सीएम पद की रेस में रहने वाली दीया कुमारी ‘कथित विवाद’ के कारण भजन लाल शर्मा से पिछड़ गईं? दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा उप मुख्यमंत्री बनेंगे। वहीं, वासुदेव देवनानी नए स्पीकर होंगे। भजनलाल शर्मा का नये सीएम को तौर पर नाम सामने आने के बाद एक ही चर्चा है कि क्या राजघराने के ‘कथित विवाद’ में भजनलाल शर्मा बाजी मार गए?

भजनलाल शर्मा बीजेपी जिला अध्यक्ष रहे हैं और वे प्रदेश के महामंत्री के रूप में भी अपनी सेवाएं देते रहे हैं। उन्होंने पहली बार जयपुर की सांगानेर सीट से चुनाव लड़ा और पहली ही बार में वो सीएम बन गए। इतना ही नहीं बल्कि भजनलाल शर्मा सरपंच का भी चुनाव लड़ चुके हैं हालांकि उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। 2023 की विधानसभा चुनाव में भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को हराया और 48,081 वोटों के बड़े अंतर से जीत हासिल की। शायद यही कारण है कि उन्हें प्रदेश का नया मुख्यमंत्री घोषित कर दिया गया है।

New-CM-Rajasthan-Bhajan-Lal-Sharma-and-Rajnath-Singh-Dzire-News
New-CM-Rajasthan-Bhajan-Lal-Sharma-and-Rajnath-Singh-Dzire-News

भजनलाल शर्मा राजस्थान के नए सीएम के तौर पर चुने गए हैं। उनके सीएम बनने के बाद जयपुर से लेकर भरतपुर तक लोगों में खुशियों का माहौल है। 15 दिसंबर को उनका जन्मदिन है और उन्हें दो दिन पहले ही बीजेपी सगठन और पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से सरप्राइजिंग गिफ्ट मिल गया है। राजस्थान के नए सीएम की घोषणा के बाद 15 दिसंबर तक शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। ऐसे में यह सीएम भजन लाल शर्मा के लिए दोहरी खुशी होगी कि उनके जन्मदिन के दिन ही वह राजस्थान की कमान संभालेंगे। राजस्थान में 15 दिसंबर की तारीख उनके लिए सबसे बड़ी तारीख होगी।

मध्यप्रदेश , छत्तीसगढ़ और अब राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओ को सीधा जवाब दिया है कि पार्टी में कोई भी कार्यकर्त्ता कही तक पहुंच सकता है , तीनो राज्यों में एक दम नए चेहरे उत्तार कर पार्टी ने साबित कर दिया है कि मेहनत और ईमानदारी से कार्यकर्ताओ के लिए सभी बड़े रास्ते खुले है। 2024 के चुनाव सर पर है और बीजेपी ने नए चहरो पर दाव लगाया है। एक बात और साफ़ होती है कि वोट सिर्फ नरेंदर मोदी के नाम पर ही पार्टी को वोट मिलते है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.