जानी दुश्मन , नागिन’ जैसी फिल्मों के डायरेक्टर राजकुमार कोहली का निधन , बाथरूम में आया हार्ट अटैक- डिजायर न्यूज़

जानी दुश्मन , नागिन’ जैसी फिल्मों के डायरेक्टर राजकुमार कोहली का निधन , बाथरूम में आया हार्ट अटैक- डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – अरमान कोहली के पिता और मशहूर फिल्ममेकर राजकुमार कोहली का हार्ट अटैक की वजह से 95 साल की उम्र में निधन हो गया है. बॉलीवुड के दिग्गज फिल्ममेकर राजकुमार कोहली का हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया है. उन्होंने शुक्रवार को 95 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. बताया जा रहा है कि वह आज सुबह बहुत देर तक जब बाथरूम से बाहर नहीं निकले, तो फिर उन्हें बाथरूम का दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला गया. उन्हें बाथरूम में हार्ट अटैक आ गया था. आज शाम को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। राजकुमार कोहली ने कई कलाकारों को अपनी फिल्म में काम दिया और उनकी फिल्मो को जनता ने पसंद भी बहुत किया जानी दुश्मन से लेकर नागिन जैसी हिट फिल्में आज भी जनता बार बार देखती है।

Raj-Kumar-Kohli-Dzire-News
Raj-Kumar-Kohli-Dzire-News

राजकुमार कोहली को बाथरूम में आया हार्टअटैक

परिवारिक सूत्र के मुताबिक, आज सुबह तकरीबन 8 बजे राजकुमार कोहली नहाने के लिए बाथरूम गए थे. लेकिन बहुत देर तक वह बाहर ही नहीं निकले. फिर बेटे अरमान अरमान कोहली ने बाथरूम का दरवाजा तोड़ दिया और फिर पिता को बाहर निकालकर उन्हें आनन-फानन में अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

Jani-Dushman-of-raj-kumar-kohli-Dzire-News.
Jani-Dushman-of-raj-kumar-kohli-Dzire-News.

धर्मेंद्र , सुनील दत्त और जितेंद्र जैसे बड़े-बड़े एक्टर्स के साथ ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले दिग्गज निर्देशक राजकुमार कोहली का निधन शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से हुआ है। राजकुमार कोहली ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्म्स दर्शकों को दी हैं।फिल्ममेकर राजकुमार कोहली अपने करियर में ‘नागिन’, ‘जानी दुश्मन’, ‘बीवी नौकर का’, ‘बदले की आग’, ‘राज तिलक’, ‘जीने नहीं दूंगा’, ‘इंतकाम’, ‘बीस साल बाद’ जैसी कई फिल्मों का निर्देशन किया था.

Nagin-directed-by-Rajkumar-kohli-Dzire-News
Nagin-directed-by-Rajkumar-kohli-Dzire-News

‘नागिन’ और ‘जानी दुश्मन’ उनकी सबसे बड़ी हिट फिल्मों में गिनी जाती है. राजकुमार कोहली ने साल 1962 में सपनी नाम की फिल्म बनाई थी जिसमें प्रेम चोपड़ा ने लीड रोल निभाया था. उनकी पत्नी निशी कोहली हिंदी और पंजाबी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस रह चुकी हैं। इसके अलावा साल 1992 में उन्होंने अपने बेटे अरमान कोहली को भी इंट्रोड्यूस किया था। राजकुमार कोहली ने साल 1992 में रिलीज हुई मूवी ‘विरोधी’ से अपने बेटे अरमान को लॉन्च किया। इस फिल्म में उनके अपोजिट हर्षा मेहरा मुख्य भूमिका में नजर आईं।

Raj-Kumar-Kohli-Dzire-News
Raj-Kumar-Kohli-Dzire-News

अपने बेटे अरमान कोहली को ‘विरोधी’ फिल्म से बॉलीवुड में किया लॉन्च

राजकुमार कोहली के निर्देशन में बनी ‘जानी दुश्मन’ मल्टीस्टारर फिल्म थी जिसमें अक्षय कुमार, सनी देओल, सुनील शेट्टी, सोनू निगम, अरमान कोहली जैसे सितारों ने काम किया था. ये मूवी साल 2002 में रिलीज हुई थी. राजकुमार कोहली ने अपने बेटे अरमान कोहली को साल 1992 में ‘विरोधी’ नाम की फिल्म‌ से बॉलीवुड में लॉन्च किया था. हालांकि, बॉलीवुड में उनका करियर कुछ खास नहीं रहा. अरमान कोहली पिछली बार फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ में नजर आए थे.

Vivek-Sharma.-Bhoothnath-Director-Dzire-News
Vivek-Sharma.-Bhoothnath-Director-Dzire-News

भूतनाथ डायरेक्टर ने दुख व्यक्त किया

भूतनाथ और अनेको फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर विवेक शर्मा ने राज कुमार कोहली के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा की आज बॉलीवुड ने एक बेहतरीन डायरेक्टर और प्रोडूसर को खो दिया है। अनेको बड़े से बड़े कलाकारों को एक ही फिल्म में लेकर आना और उनसे काम लेना बहुत ही मुश्किल काम होता है जो राजकुमार कोहली आसानी से कर लेते थे। उनकी कमी हमेशा बॉलीवुड को खलती रहेगी।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.