साक्षी मलिक ने लिया संन्यास , तो बजरग पुनिया ने अपना पद्मश्री लौटाया , प्रधानमंत्री को खुला पत्र – डिजायर न्यूज़

साक्षी मलिक ने लिया संन्यास , तो बजरग पुनिया ने अपना पद्मश्री लौटाया , प्रधानमंत्री को खुला पत्र – डिजायर न्यूज़

डिजायर न्यूज़ नई दिल्ली – लम्बे समय से देश के पहलवान बीजेपी के घोंडा से सांसद बृजभूषण शरण और डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष पर लगातार यौनशोषण के आरोप लगाते रहे है ,और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ब्रिज भूषण शरण पर प्राथमिकता दर्ज़ की गई और अब केस कोर्ट मैं है और वो बैल पर है , अपनी ताक़त के बल पर उसपर कारवाही की हिमत कोई नहीं दिखा पाया है। बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह के डब्ल्यूएफआई का अध्यक्ष बनने के विरोध में पहलवान बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट उतर आए हैं. टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया ने डब्ल्यूएफआई का अध्यक्ष संजय सिंह बनने के विरोध में शुक्रवार (22 दिसंबर) को अपना पद्मश्री लौटाने का फैसला किया. उन्होंने इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला लेटर लिखा है.

Vinesh-Phogat-Bajrang-Punia-and-sakshi-Malik-Dzire-News
Vinesh-Phogat-Bajrang-Punia-and-sakshi-Malik-Dzire-News

पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी से मुलाकात की है। बजरंग पुनिया ने आज ही अपना पद्मश्री वापस लौटाने का फैसला किया था। वहीं साक्षी मलिक ने गुरुवार को कुश्ती से संन्यास ले लिया है। दोनों ने यह कदम गुरुवार को हुए कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद के चुनाव में बृजभूषण सिंह के करीबी की जीत के बाद उठाया है। भारतीय कुश्ती महासंघ के नए अध्यक्ष के रूप में WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के सहयोगी संजय सिंह को चुना गया. वहीं संजय सिंह की जीत के बाद WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के बेटे और गोंडा से बीजेपी विधायक प्रतीक भूषण सिंह की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस फोटो को बीजेपी विधायक प्रतीक भूषण सिंह ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है. इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किए गए फोटो में प्रतीक भूषण के हाथ में एक पोस्टर लगा हुआ है जिस पर लिखा है- दबदबा तो है दबदबा तो रहेगा यह तो भगवान ने दे रखा है।

Brijbhushan-Sharan-and-Sanjay-singh-WFI-Dzire-News
Brijbhushan-Sharan-and-Sanjay-singh-WFI-Dzire-News

भारतीय कुश्ती में फिर से बवाल शुरू हो चुका है और इसका असर सोशल मीडिया से लेकर राजनीति तक हर स्तर पर दिख रहा है। भारत के दो शीर्ष पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष संजय सिंह का विरोध किया है। संजय सिंह के विरोध में साक्षी मलिक ने कुश्ती छोड़ने का फैसला किया है। वहीं, बजरंग पूनिया ने अपना पद्म श्री पुरस्कार लौटा दिया है।

congress-leader-priyanka-gandhi-meet-sakshi-Malik-and-wrestlers-Dzire-News
congress-leader-priyanka-gandhi-meet-sakshi-Malik-and-wrestlers-Dzire-News

पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी से मुलाकात की है। बजरंग पुनिया ने आज ही अपना पद्मश्री वापस लौटाने का फैसला किया था। वहीं, साक्षी मलिक ने गुरुवार को कुश्ती से संन्यास ले लिया है।

Sakshi-Malik-Dzire-News
Sakshi-Malik-Dzire-News

साक्षी मलिक की मां का कहना है कि महिला पहलवानों के शोषण के खिलाफ सभी पहलवान 40 दिन तक धरने पर बैठे थे। लेकिन चुनाव के बाद फिर से वही लोग अध्यक्ष और अन्य पदों पर आ गए, जिनका विरोध हो रहा था। ऐसे में युवा पहलवानों और उनके परिवार के बीच क्या संदेश जाएगा। जब उबरते हुए सितारों को न्याय नहीं मिल रहा तो उनका क्या होगा। उन्होंने आगे कहा कि यह सिर्फ उनके या उनके परिवार के लिए नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए दुख की बात है।

संजीव शर्मा
एडिटर इन चीफ

Leave A Reply

Your email address will not be published.